Saturday, 15 June 2024

वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर, फिर खुले दिल्ली के ये बॉर्डर

Farmer Protest : पहले जहां किसान की ओर से 26 फरवरी को दिल्ली चलो मार्च किया जा रहा था, उसे…

वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर, फिर खुले दिल्ली के ये बॉर्डर

Farmer Protest : पहले जहां किसान की ओर से 26 फरवरी को दिल्ली चलो मार्च किया जा रहा था, उसे फिलहाल संयुक्त किसान मोर्चा ने 29 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है। जिसके चलते अब दिल्ली ने हरियाणा से सटे बॉर्डर को फिर से खोल दिया है। आपको बता दें किसानों की ओर से अपनी मांगों को लेकर किए जा रहे आंदोलन के चलते पिछले कई दिनों से दिल्ली से लगने वाले हरियाणा और पंजाब बॉर्डरों को बंद कर दिया गया था। वहीं अब उन्हें खोल दिया गया है, जिससे लोगों को बड़ा राहत मिली है।

वाहनों के लिए खोला गया एक लेन

इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वाहनों की आवाजाही की अनुमति देने के लिए सिंघु बॉर्डर पर सर्विस लेन की एक लेन और टिकरी बॉर्डर पर एक लेन खोला गया है। सिंघु और टिकरी बॉर्डर खुलने से दिल्ली से हरियाणा जाने वालों को राहत मिलेगी। आपको बता दें किसान आंदोलन को देखते हुए 13 फरवरी 2024 को दोनों सीमाओं को सील कर दिया गया था। क्योंकि पंजाब के प्रदर्शनकारी किसानों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) और कृषि ऋण माफी सहित अपनी मांगों को लेकर ‘दिल्ली चलो’ मार्च शुरू किया था।

Farmer Protest

29 फरवरी को बनेगी आगे की रणनीति – पंढेर

आपको बता दें कि किसान संगठन के नेता सरबन सिंह पंढेर ने शुक्रवार (24 फरवरी) को खनौरी बॉर्डर पर दिल्ली चलो मार्च के स्थगन को लेकर ऐलान किया था. उन्होंने बताया कि आगे की रणनीति पर 29 फरवरी को फैसला होगा और “हम सभी दुखी हैं, हमने अपने युवा किसान शुभकरण सिंह को खोया है। हमने फैसला लिया है कि 24 फरवरी यानी कल हम कैंडल मार्च निकालेंगे।” वहीं अब मार्च के स्थगित होने पर दिल्ली हरियाणा बॉर्डर की एक लेन को लोगों के लिए खोल दिया गया है।Farmer Protest

पंजाब सरकार ने हरियाणा से मांगे आंदोलन में घायल किसान,कहा हम करेंगे मुफ्त

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post