Friday, 3 May 2024

पंजाब सरकार ने हरियाणा से मांगे आंदोलन में घायल किसान,कहा हम करेंगे मुफ्त इलाज

Farmer Protest : पिछले कई दिनों से किसानों की ओर से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है।…

पंजाब सरकार ने हरियाणा से मांगे आंदोलन में घायल किसान,कहा हम करेंगे मुफ्त इलाज

Farmer Protest : पिछले कई दिनों से किसानों की ओर से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। जिसमें किसानों ने कई बार दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश की, जिन्हें रोकने के लिए दिल्ली के सभी बॉर्डरों पर भारी पुलिसबल को तैनात किया गया है। हाल के दिनों में किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प भी देखने को मिली जिसमें कई किसान घायल भी हो गई। वहीं अब पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने शनिवार (24 फरवरी) को हरियाणा के अपने समकक्ष को पत्र लिखकर उन सभी किसानों के फ्री इलाज की बात कही है।

घायल किसानों को हमें सौंपा जाए – अनुराग वर्मा

अपने पत्र में उन्होंने ‘दिल्ली चलो’ मार्च के दौरान झड़प में घायल और पीजीआई-रोहतक में भर्ती किसान को पंजाब के अधिकारियों को सौंपने का अनुरोध किया है। पत्र लिखते हुए वर्मा ने कहा कि हरियाणा में इलाज करा रहे पंजाब के किसी अन्य किसान को भी राज्य के अधिकारियों को सौंप दिया जाना चाहिए। दरअसल ‘दिल्ली चलो’ मार्च का नेतृत्व कर रहे किसान नेताओं ने आरोप लगाया था कि 21 फरवरी को हरियाणा के सुरक्षाकर्मियों ने कुछ किसानों को पीटा और अपने साथ ले गए। आपको बता दें पंजाब-हरियाणा सीमा पर दो विरोध प्रदर्शन स्थलों में से एक खनौरी में हुई झड़प में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी और लगभग 12 पुलिस कर्मी घायल हो गए। हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल को लिखे अपने पत्र में वर्मा ने कहा कि पंजाब के रहने वाले प्रीतपाल सिंह को राज्य के अधिकारियों को सौंपा जाना चाहिए।

Farmer Protest
Farmer Protest

फ्री इलाज की कही बात

किसान आंदोलन में घायल किसानों को लेकर वर्मा ने पत्र में लिखा कि हमें पता चला है कि किसान आंदोलन के दौरान घायल हुए पंजाब के प्रीतपाल सिंह का पीजीआई रोहतक में इलाज किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि आपसे अनुरोध है कि प्रीतपाल सिंह को पंजाब के अधिकारियों को सौंप दिया जाए, ताकि पंजाब सरकार पंजाब में उनका मुफ्त इलाज करा सके। इसके अलावा, अगर पंजाब का कोई अन्य आंदोलनकारी किसान हरियाणा में इलाज करा रहा है, तो उसे भी हमें सौंप दिया जाना चाहिए।

भारत की एक जाति 450 साल से निभा रही है पूर्वजों का वचन, महाराणा प्रताप के हैं वंशज

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post