Wednesday, 26 June 2024

दिल्ली-NCR वालों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

Delhi-NCR Weather Update : अप्रैल की शुरुआत से ही दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में लोगों को भीषण गर्मी का सामना…

दिल्ली-NCR वालों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

Delhi-NCR Weather Update : अप्रैल की शुरुआत से ही दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। दोपहर हो या सुबह या फिर शाम दिल्ली एनसीआर में गर्मी का कहर बराबर चल रहा है। इस बीच जल्दी दिल्ली-NCR वालों में चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार बैसाखी के दिन दिल्ली समेत पूरे NCR में बारिश के आसार बने हुए है। लेकिन इससे पहले लोगों को गर्मी की तेज लपटों का सामना करना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार आने-वाले में गर्मी का तापमान 38 डिग्री से ऊपर तक जा सकता है।

रात के समय रहा मौसम ठंडा

बात करें रविवार की तो, रविवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक रहा। यह सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री पर रह गया। इस वजह से दिल्ली-NCR के लोगों को रात के समय कुछ जगहों पर ठंड का अहसास हुआ। यह सामान्य से एक डिग्री कम है। कुछ जगहों पर न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से भी नीचे पहुंच गया।

Delhi-NCR Weather Update

आने वाले दिनों में कैसे रहेगा मौसम ?

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले दिनों में दिल्ली-NCR में मौसम शुष्क बना रहेगा। दोपहर के समय गर्मी बढ़ेगी। वहीं सुबह और शाम भी तापमान में भी लोगों को गर्मी महसूस होगा, लेकिन मौसम खुशनुमा रहेगा। वहीं 8 अप्रैल के अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक रह सकता है। 9 अप्रैल को अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रह सकता है। 10 अप्रैल को अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री तक रह सकता है। वहीं 11 और 12 अप्रैल के बीच अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री तक रह सकता है। न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास बना रहेगा।

नोएडा सेक्टर-18 से NTPC लूप तक एलिवेटेड रोड बंद, ट्रैफिक एडवाईजरी जारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post