Thursday, 13 June 2024

दिल्ली-NCR वालों को झेलना पड़ेगा हैवी ट्रैफिक, मेंटेनेंस के चलते बंद रहेगा ये फ्लाईओवर

Delhi News : दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए दो महीने काफी मुश्किलों भरे होने वाले हैं, खासतौर पर उनके लिए जो…

दिल्ली-NCR वालों को झेलना पड़ेगा हैवी ट्रैफिक, मेंटेनेंस के चलते बंद रहेगा ये फ्लाईओवर

Delhi News : दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए दो महीने काफी मुश्किलों भरे होने वाले हैं, खासतौर पर उनके लिए जो मथुरा रोड के रास्ते आश्रम से बदरपुर के बीच आते-जाते हैं। दरअसल हाल ही में पीडब्लूडी सरिता विहार फ्लाईओवर की मरम्मत और एक्सटेंशन का काम शुरू किया गया है। जिस वजह से दिल्ली वालों को ट्रैफिक का सामना करने पड़ सकता है। इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी एनओसी(NOC) दे दी है। जिसमें कहा गया है कि जब तक काम चलेगा, उस दौरान सरिता विहार फ्लाईओवर के आस-पास का सारा ट्रैफिक डायवर्जन प्लान लागू किया जाएगा।

कब से शुरू होगा मेंटिनेंस का काम

मिली जानकारी के अुसार दिल्ली के सरिता विहार फ्लाईओवर में मेंटिनेंस का काम 1 मई से शुरू होगा और 60 दिनों के अंदर यह काम दो चरणों में पूरा किया जाएगा। पहले चरण में 1 मई से 31 मई तक आश्रम से बदरपुर जाने वाले कैरिज-वे की मरम्मत की जाएगी। दूसरे चरण में 1 जून से 30 जून तक बदरपुर से आश्रम की तरफ जाने वाले कैरिज-वे को रिपेयर किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस दौरान फ्लाईओवर के लूप की भी मरम्मत की जाएगी। ऐसे में दिल्ली वालों को भारी जाम से जूझना पड़ सकता है।

दो दशकों से भी ज्यादा पुराना है फ्लाईओवर

दिल्ली के सरिता विहार फ्लाईओवर पर होने वाले मेंटिनेंस के काम के बारे में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल भी फ्लाईओवर की मरम्मत का प्लान बना था, लेकिन काम किसी कारण के चलते टल गया। इस रास्ते से रोज लाखों लोग दिल्ली से फरीदाबाद और नोएडा के बीच आते-जाते हैं। रात और दिन के वक्त बड़ी संख्या में कमर्शल गाड़ियों की आवाजाही भी होती है। आस-पास कई बड़ी रिहायशी कॉलोनियां, रेलवे स्टेशन और इंडस्ट्रियल एरिया भी हैं। दो दशक से भी ज्यादा समय से पुराने इस फ्लाईओवर की हालत लगातार खराब हो रही है। ऐसे में इसकी जल्द से जल्द मरम्मत की जाने की जरूरी थी।

इन रास्तों का करें इस्तेमाल

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को ट्रैफिक जाम से बचने के लिए इस रास्ते से बचने की सलाह दी है। सलाह के मुताबिक, मथुरा रोड पर आश्रम से बदरपुर और फरीदाबाद की ओर जाने वाले यात्री सरिता विहार फ्लाईओवर स्लिप रोड से रोड नंबर 13ए लें, और मथुरा रोड पर पहुंचने के लिए रोड नंबर 13ए पर यू-टर्न लें।

सामाजिक संगठन भी उतरे लोकसभा चुनाव में, चला रहे हैं जागरूकता अभियान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post