Friday, 23 February 2024

जेवर एयरपोर्ट के पास चला बाबा का बुलडोजर, 236 करोड़ रूपये मूल्य की जमीन बचाई

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा शहर के पास स्थापित हो रहे जेवर एयरपोर्ट के पास बड़ी कार्यवाही की गई है।…

जेवर एयरपोर्ट के पास चला बाबा का बुलडोजर, 236 करोड़ रूपये मूल्य की जमीन बचाई

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा शहर के पास स्थापित हो रहे जेवर एयरपोर्ट के पास बड़ी कार्यवाही की गई है। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने बड़े पैमाने पर बुलडोजर चलाकर एक लाख 17 हजार 954 वर्ग मीटर सरकारी जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करा लिया है। अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन की कीमत 236 करोड़ रूपए बताई जा रही है।

Greater Noida News

खूब चला बाबा का बुलडोजर

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम बुलडोजर बाबा भी रखा गया है। इस नाम का कारण यह है कि CM योगी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराने का अभियान छेड़ रखा है। बाबा के बुलडोजर की चर्चा भारत ही नहीं विदेशों तक में भी हो चुकी है। मंगलवार को अब यीडा के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने जेवर एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अतिक्रमण को तोड़ा तो सबने कहा कि क्या खूब चला बाबा का बुल्डोजर। इस अतिक्रमण हटाओ अभियान का निर्देश YEIDA के CEO डा. अरूणवीर सिंह ने दिया था।

यहां बचाई कीमती जमीन

आपको बता दें कि यीडा में जेवर एयरपोर्ट बनने के कारण जमीनों के रेट आसमान छू रहे हैं। इसी का फायदा अनेक भू-माफिया उठा रहे हैं। दर्जनों भू-माफियाओं ने यमुना सिटी क्षेत्र के अलीगढ़ जिले की टप्पल तहसील में पड़ने वाली सैकड़ों करोड़ रूपए मूल्य की जमीन भू-माफियाओं ने कब्जा कर रखी थीं। इस अवैध कब्जे का पता चलते ही यीडा के सीईओ डा. अरूण वीर सिंह ने अवैध कब्जा हटाने का निर्देश दिया। उनके निर्देश पर यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) के ओएसडी शैलेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को अवैध कब्जा हटाने का जोरदार अभियान चलाया गया।

Greater Noida News
Greater Noida News

इस अभियान में खसरा संख्या 4552 तथा 4558 पर बसाई गई आनन्द बिहार तथा खसरा संख्या 4641, 4647, 4648, 4653, 4654 पर सिंगवाल सिटी के नाम से काटी जा रही अवैध कालोनी को तोड़ दिया गया। इसी प्रकार खसरा संख्या 4406, 4403, 4381, 4550 तथा 4669 पर अवैध कब्जा करने को बनाई गई अवैध बॉउड्री बॉल को तोड़ा गया। अवैध कब्जा हटाने की इस बड़ी कार्यवाही की सभी लोग खूब सराहना कर रहे हैं। इस अभियान के तहत जेवर एयरपोर्ट के पास 117954 वर्ग मीटर जमीन को खाली कराकर उस जमीन पर अवैध कब्जा होने से बचाया गया है। जेवर एयरपोर्ट के पास जो जमीन बचाई गई है उसकी कीमत 236 करोड़ रूपये बताई गई है। कि यीडा के अधिकारियों ने दावा किया है कि जेवर एयरपोर्ट के आसपास क्या पूरे यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में एक इंच जमीन पर भी अवैध कब्जा नहीं दिया जाएगा।

इसी साल में बिक जाएगा NCR का सबसे बड़ा मॉल

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post