Tuesday, 25 June 2024

Jewar News : भाजपा नेता ने किया विशेष आह्वान, समाज के प्रत्येक व्यक्ति को करना चाहिए पौधारोपण

Jewar News :  जेवर विधानसभा क्षेत्र के विधायक व भाजपा नेता धीरेन्द्र सिंह ने समाज का आह्वान किया है कि…

Jewar News : भाजपा नेता ने किया विशेष आह्वान, समाज के प्रत्येक व्यक्ति को करना चाहिए पौधारोपण

Jewar News :  जेवर विधानसभा क्षेत्र के विधायक व भाजपा नेता धीरेन्द्र सिंह ने समाज का आह्वान किया है कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति को सामने आकर पर्यावरण के बचाव के लिए अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाने चाहिए। उन्होंने महिलाओं का खास आह्वान किया और कहा कि इस काम में हमारी माताओं बहनों को अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की आवश्यकता है। माता व बहनें पर्यावरण की सुरक्षा के लिए ज्यादा कामगार काम कर सकती हैं।

Jewar News : 1100 पौधेे लगाए

जेवर क्षेत्र में यमुना बांध के किनारों पर पौधारोपण का विशेष अभियान चलाकर 1100 पौधे लगाए गए। इस अभियान में जेवर विधानसभा क्षेत्र के विधायक धीरेन्द्र सिंह मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से अपील की कि अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण की रक्षा के अभियान में अपना योगदान दें।
Jewar News इस कार्यक्रम के तहत यमुना बांध के किनारे-किनारे गांव रामपुर बांगर से आरंभ कर जेवर खादर, कानीगढ़ी, पुरन नगर व झुप्पा तक पिलखन, पापड़ी, जंगल जलेबी, नीम, अर्जुन आदि के 1100 पौधे लगाए गए और लोगों को पौधों और पर्यावरण की महत्ता समझाते हुए उन्हें जागरूक किया गया। विधायक धीरेंद्र सिंह ने ख़ासतौर पर महिलाओं को पौधे लगाने को लेकर जागरूक किया। उन्होंने महिलाओं से कहा कि उन्हें समाज में आगे आकर पर्यावरण के बचाव के लिए बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।

पीते थे यमुना का पानी : धीरेन्द्र सिंह 

जेवर विधानसभा क्षेत्र के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान कहा कि उन्हें अच्छी तरह से याद है कि 35 वर्ष पूर्व यमुना का जल पीने योग्य था, यमुना के जल में सिक्का भी साफ दिखाई देता था, परंतु आज हमारी वजह से यमुना नदी गंदे नाले में तब्दील हो गई है। इस दौरान कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख पति लायकराम पहाडिय़ा, एसडीएम अभय कुमार, सहायक पुलिस आयुक्त, सहायक अभियन्ता, सुधीर त्यागी, के0पी0 सिंह प्रधान, रामपाल सिंह प्रधान, तारा देवी, पूजा सिंह, यशोदा, प्रेमवती, कुसुम, केला देवी एवं बसंती आदि विशेष रूप से मौजूद थे।Jewar News

Dog Attack: आवारा किस्म के खूंखार कुत्तों ने नाबालिग मासूम को नोंचकर किया लहूलुहान

Related Post