Thursday, 18 April 2024

Jewer News : ईओ पर लगाया सरकारी जमीनों पर कब्जा कराने का आरोप

    जेवर । मुख्यमंत्री को भेजे शिकायती पत्र में नगर पंचायत जेवर के सभासद ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत…

    जेवर । मुख्यमंत्री को भेजे शिकायती पत्र में नगर पंचायत जेवर के सभासद ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत जेवर पर करोडों रूपये की बेशकीमती सरकारी जमीनो पर भूमामियाओं से मिलकर सांठगांठ कर कब्जा कराने का आरोप लगाया है।

     मौहल्ला सरायनैन सिंह निवासी व नगर पंचायत सभासद उमेश तायल ने नगर पंचायत जेवर की बेशकीमती सरकारी भूमि का भूमाफियाओं से सांठगाठ करके फर्जी तरीके से मानचित्र बनाये जाने का आरोप नगर पंचायत जेवर के ईओ पर लगाते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजा था। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के राजस्व विभाग मामले की जांच कराने के आदेश दिये है जिससे भूमाफिया किस्म के लोगों में हडक़म्प मचा हुआ है।

      बता दें कि नगर पंचायत के रिकार्ड में बडे पैमाने पर जमीन खाली है। मगर मौके पर कोई जमीन खाली नहीं है। नगर पंचायत के इर्दगिर्द भी नगर पंचायत की मिली भगत से दबंग किस्म के भूमाफिया किस्म के लोगों ने जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। शिकायत के बाबजूद भी भूमि को मूक्त नही कराया गया है।

प्रशासन के पसीने छूटे

      जेवर । नगर पंचायत जेवर की भूमि नबंर 3812 रकवा 0,9610 हैक्टेयर भूमि पर कब्जा करने की शिकायत मौहल्ला ठंकीवाला जेवर निवासी बादशाह ने उपजिलाधिकारी जेवर से की थी जिसमें तहसीलदार जेवर ने राजस्व निरीक्षक अनिता गुप्ता के नेत्ृत्व लेखपाल भारतपाल, निरंजन मिश्रा, विपिन कुमार को उक्त भूमि को चिहिन्त कर मुक्त कराने के आदेश दिये थे मगर दो सप्ताह बाद भी तहसील प्रशासन भूमाफियाओ के भय से सरकारी जमीन को मुक्त नही करा पाया है जिससे भूमाफियाओं के हौसले बुलंद है।

Related Post