Tuesday, 25 June 2024

Jewar Airport: जेवर एयरपोर्ट के पास फिर मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा, भयभीत हैं जेवर क्षेत्र के किसान

Jewar Airport Flood सार Jewar Airport Flood, हिन्दी न्यूज़: पूरे दिल्ली-एनसीआर में फैले हुए बाढ़ के खतरे की जद में…

Jewar Airport: जेवर एयरपोर्ट के पास फिर मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा, भयभीत हैं जेवर क्षेत्र के किसान

Jewar Airport Flood

सार

Jewar Airport Flood, हिन्दी न्यूज़: पूरे दिल्ली-एनसीआर में फैले हुए बाढ़ के खतरे की जद में जेवर एयरपोर्ट के आसपास का क्षेत्र भी आ गया है। इस क्षेत्र में पड़ने वाले गांवों के पास से यमुना नदी गुजर रही है। अभी कुछ दिन पहले ही इस क्षेत्र के गांवों में यमुना नदी की बाढ़ ने भारी कहर मचाया था। एक बार फिर बाढ़ का खतरा बढ़ा हुआ है।

विस्तार

Jewar Airport, नोएडा हिन्दी न्यूज़: चेतना मंच के जेवर संवाददाता अशोक छोकर के अनुसार जेवर क्षेत्र के दर्जनों गांवों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। हथिनी कुंड बैराज से दूसरी बार फिर पानी छोड़े जाने से जेवर क्षेत्र के गांवों के जंगल में बाढ़ का जलस्तर बढ़ने से किसानों के चेहरों की रौनक फिर फीकी पड़ गई है।

Jewar Airport, Yamuna Flood Update

आपको बता दें कि जेवर क्षेत्र के गांवों झुप्पा, शमशमनगर, पुरनगर, कानीगढी, गोविन्दगढ, जेवर खादर, सिरसा माचीपुर, रामपुर बांगर के गांवों की एक सप्ताह पूर्व यमुना नदी में आयी भीषण बाढ़ की चपेट में आकर हजारों बीघा ज्वार, धान, बाजरा, सब्जी की फसल पानी में समां गई थी।

Jewar Airport News: बाढ़ का जलस्तर घटने से किसानों ने राहत की सांस ली थी और अपने खेत में नये सिरे से फसल बोने की तैयारी कर रहे थे कि हथिनीकुंड बैराज से दूसरी बार छोड़े गए लाखों क्यूसेक पानी के बढ़ने से उक्त सभी गांवों में फिर बाढ़ आने का संकट गहरा गया है। यमुना का पानी बढ़ने से किसानों के चेहरों की रौनक उड़ी हुई है। बढ़ते जलस्तर को देखते हुए जेवर पुलिस प्रशासन एलर्ट हो गया है। Yamuna Flood Update

अगली खबर 

नोएडा पुलिस की पकड़ से दूर है सरकारी खजाने में सेंधमारी का ”मास्टर माइंड” 200 करोड़ FD कांड

ग्रेटर नोएडा / नोएडा का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टल

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये गए सोशल मीडिया लिंक्स पर फॉलो करें और एक से एक बेहतरीन वीडियो देखने के लिए यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Connect with us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | Koo | YouTube

Related Post