Saturday, 6 July 2024

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, घर में सो रही दो बच्चियों की मौत

Hapur News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से एक दिल दहला देने वाली एख खबर सामने आई है। जहां…

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, घर में सो रही दो बच्चियों की मौत

Hapur News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से एक दिल दहला देने वाली एख खबर सामने आई है। जहां एक घर में शॉर्ट से लगी आग में दो बच्चियों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

Hapur News

बताया जा रहा है कि गुरुवार की देर शाम को प्रवीन अपनी पत्नी के साथ बिजली की मशीन पर चारा काट रहा था। उसकी दोनों बेटियां घर के कमरे में सो रही थीं। इसी दौरान कमरे में अचानक बिजली का शार्ट सर्किट हो गया। जिससे कमरे में रखे सामान ने आग पकड़ ली।

घटना के वक्त घर में सो रही थी बच्चियां

घटना हापुड़ जिले के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के बिहुनी गांव की है। जहां मंजेश उर्फ प्रवीन प्रजापति का परिवार रहता है। उसकी दो बच्चियां मिष्ठी (6 साल) और दीपांशी (6 महीने) घर में ही थीं। अचानक घर में लगे बिजली के बोर्ड में शॉर्ट सर्किट हुआ। इससे घर में आग लग गई। जिसमें दोनों बच्चियां गंभीर रूप से झुलस गई। कुछ ही देर बाद दोनों बच्चियों की मौत हो गई। शॉर्ट शर्किट से लगी आग की लपटें देखकर आस पास के लोग मौके पर पहुंचे। जिन्होंने आग बुझाने का प्रयास शुरु किया, साथ ही घटना की जानकारी पुलिस को दी।

ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग

घटना के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेश चंद से पीड़ित परिजनों को सरकार की ओर से मुआवजा दिलाने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि मृतक बहनों का पिता काफी गरीब है। इसलिए उसे सरकार की ओर से मुआवजा दिलाया जाए। मौके पर पहुंची एसडीएम साक्षी शर्मा ने भी परिजनों को सांत्वना देते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

Hapur News घटना की जांच में जुटी पुलिस

सूचना मिलते ही बहादुरगढ़ थान पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मकान के अंदर से दोनों बच्चियों के शवों को बाहर निकाला। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। वहीं इस दर्दनाक घटना को लेकर एसडीएम साक्षी शर्मा ने बताया कि घटना स्थल का निरीक्षण किया गया है। लेखपाल को रिपोर्ट बनाने का आदेश दिया गया है। पीडि़त परिजनों को संबंधित घटना को लेकर सरकार की ओर से मुआवजा दिलाया जाएगा।

दमकल विभाग को नहीं मिली सूचना

इस तरह की घटना होने पर कम से कम नुकसान न हो, इसके लिए जगह-जगह दमकल विभाग को सूचना देने के लिए नंबर लिखे गए है। लेकिन इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी आगजनी की इस घटना को दमकल विभाग को नहीं बताया गया है। दमकल विभाग के इंचार्ज बिजेंद्र सिंह ने बताया कि कंट्रोल को इस संबंध में कोई सूचना प्राप्त नहीं हो पाई है। यदि सूचना मिलती तो तय समय में सुविधा दी जाती।

राजौरी में सेना के वाहनों पर आतंकी हमला, 4 जवान हुए शहीद

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post