Monday, 20 May 2024

राजौरी में सेना के वाहनों पर आतंकी हमला, 4 जवान हुए शहीद

Rajouri Attack: जम्मू कश्मीर के राजौरी में गुरुवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में सेना के 4…

राजौरी में सेना के वाहनों पर आतंकी हमला, 4 जवान हुए शहीद

Rajouri Attack: जम्मू कश्मीर के राजौरी में गुरुवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं। जबकि तीन जवान घायल बताए जा रहे हैं। सेना के अधिकारियों का कहना है कि आतंकियों ने सेना की 2 गाड़ियों पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि आतंकी घात लगाकर बैठे हुए थे। भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने सेना के वाहनों पर हमला कर दिया है।

Rajouri Attack

धत्यार मोड़ पर किया सेना पर हमला

सेना के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादियों के एक ग्रुप ने भारतीय सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया। जिस हमले में चार सैनिक शहीद हो गए। वहीं तीन जवान घायल हुए हैं। वाहन डेरा की गली (डीकेजी) इलाके और बुल्फियाज़ के बीच धत्यार मोड़ नामक मोड पर थे, तभी आतंकियों ने गोलाबारी शुरू कर दी। इस गाड़ी में जवान कुछ दूर इलाके में खोज अभियान के लिए जा रहे थे। तभी आतंकवादियों ने सेनाके जवानों पर गोलीबारी शुरु कर दी।

जवानों को ले जा रहे थे दोनों वाहन

इस ऑपरेशन को लेकर पीआरओ लेफ्टिनेंट सुनील बर्तवाल ने कहा कि, बुधवार की रात से सामान्य क्षेत्र डीकेजी में एक ऑपरेशन चलाया जा रहा था। गुरुवार को लगभग 3:45 बजे ऑपरेशनल साइट पर सैनिकों को ले जा रहे सेना के दो वाहनों पर आतंकवादियों के जरिए गोलीबारी की गई। जिसके बाद सेना के जवानों के जरिए तुरंत जवाबी कार्रवाई की गई। इस ऑपरेशन में हमारे तीन सैनिक मारे गए और तीन घायल हो गए। इसके कुछ वक्त बाद सेना के एक प्रवक्ता ने बाद में मरने वालों की संख्या चार बताई, और यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि चौथी मौत उन तीन लोगों में से एक की थी जो घायल हो गए थे।

दोनों वाहनों पर की अंधीधुंध फायरिंग

गुरुवार को जिस इलाके में घटना हुई वह पाकिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा (एलओसी) के उतना करीब नहीं था। जितना कि कुछ अन्य स्थानों पर जहां छह हमले हुए थे। मामले से अवगत खुफिया अधिकारियों ने कहा कि यह अभी भी एक विश्वासघाती इलाका है। एक खुफिया अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि यह इलाका घने जंगलों के साथ पहाड़ी है। ऐसा लगता है कि आतंकवादियों ने घात लगाकर दोनों वाहनों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। फायरिंग का सबसे ज्यादा खामियाजा ट्रक का नेतृत्व कर रही जिप्सी को उठाना पड़ा। दो वाहनों को निशाना बनाने के बाद आतंकवादी मौके से भाग गए। जिनकी तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

कुश्ती संघ में बृजभूषण का दबदबा बरकार, साक्षी मलिक ने लिया संन्यास

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post