Thursday, 18 April 2024

गूगल के इस ऐप से मिनटों में करें फाइल शेयर

How to use Quick share:  गूगल अपने यूजर्स को कई तरह की सर्विस देते आ रहा है, उन्हीं में से…

गूगल के इस ऐप से मिनटों में करें फाइल शेयर

How to use Quick share:  गूगल अपने यूजर्स को कई तरह की सर्विस देते आ रहा है, उन्हीं में से एक है गूगल का Nearby Share। जिसे गूगल ने पिछले साल ही रिलीज किया और अब वो Quick Share के नाम से जाना जाता है। गूगल की इस ऐप के बारें में बहुत ही कम लोगों को पता है। इसलिए आज हम आपको गूगल के Quick Share के बारें में सारी डिडेल्स बताने जा रहे है, कैसे आप गूगल के इस ऐप का इस्तेमाल करके आप फाइल को शेयर कर सकते हो। आइए जानते है इसके बारें में।

How to use Quick share

गूगल का Quick Share क्यों है खास

आपको बता दें कि गूगल के Quick Share एक फाइल शेयरिंग सिस्टम है, जो आपकी मदद दो डिवाइस के बीच वायरलेस तरीके से किसी भी फाइल को शेयर करने में करता है। इसका इस्तेमाल विंडोज, ChromeOS और एंड्रॉयड तीनों डिवाइस में कर सकते है। क्विक शेयर के जरिए दो डिवाइस के बीच फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट या अन्य किसी फाइल को बड़ी आसानी से भेजा जाता है। आप चाहें तो क्विक शेयर ऐप को अपनी विंडोज में डाउनलोड कर सकते है।

Quick Share के इस्तेमाल का तरीका

आपको बता दें कि Quick Share को एंड्रॉयड फोन में सर्च करने का सबसे आसान तरीका है कि पहले आप क्विक सेटिंग पर जाएं। यहां आपको वाई-फाई, इंटरनेट, और फ्लाइट मोड जैसे ऑप्शन नजर आएंगे। इसके अलावा आप इसे सेटिंग ऐप में जाकर भी इसे सर्च कर सकते है। क्विक शेयर से किसी भी फाइल को दूसरे डिवाइस में भेजने के लिए सबसे पहले उस फोटो, वीडियो या फिर डॉक्यूमेंट पर क्लिक करना होगा, उसके बाद शेयर बटन क्लिक करना होगा। फिर शेयर के ऑप्शन पर जाकर ही आपको Quick Share दिखेगा। इस पर क्लिक करने के बाद आपको आसपास के मौजूद सभी डिवाइस नजर आने लगेगी। जिनके भी Quick Share ऑन होंगे। आपको जिस भी डिवाइस पर ये फोटो, वीडियो या फाइल भेजनी है, उस डिवाइस को सेलेक्ट करके उसपर आप फाइल को आसानी से भेज सकते है। ये बिना डेटा खर्च किए फाइल दूसरे तक पहुंच जाएगी। How to use Quick share

दुनिया का वो रहस्यमयी किला जिसकी दीवार से टपकता है खून

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post