Wednesday, 26 June 2024

फिर बदल गया दिल्ली-NCR का मौसम, हल्की बारिश के अनुमान

Delhi-NCR Weather Update : एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर का मौसम बदल गया है। जहां फरवरी की शुरूआत कड़कड़ाती ठंड़…

फिर बदल गया दिल्ली-NCR का मौसम, हल्की बारिश के अनुमान

Delhi-NCR Weather Update : एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर का मौसम बदल गया है। जहां फरवरी की शुरूआत कड़कड़ाती ठंड़ के साथ हुई, वहीं मार्च का पहला ही दिन इस साल का सबसे गर्मा दिन रहा। मौसम विभाग के अनुसार मार्च की शुरूआत बारिश से होनी थी, लेकिन शुक्रवार (1 मार्च) के दिन का तापमान 29 डिग्री से ऊपर रहा। वहीं आज (2 मार्च) की सुबह दिल्ली-एनसीआर वालों को हल्की बारिश का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार आज तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने के अनुमान है । इसको लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा तापमान

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री रहा। जोकि सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। वहीं न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री रहा। यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा था। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश होगी। अधिकतम तापमान गिरकर 24 डिग्री रह सकता है। इसके बाद तीन से पांच मार्च तक मौसम शुष्क रहेगा। बताया जा रहा है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से देर शाम तक पहाड़ी इलाकों के अलावा मैदानी इलाकों में भी आंधी और बारिश शुक्रवार दोपहर बाद शुरू हो गई थी। शनिवार को दोपहर बाद बारिश में तेजी आएगी।

Delhi-NCR Weather Update

मौसम बदलते ही हटी ग्रैप की पाबंदी

आपको बता दें सर्दियां शुरू होते ही दिल्ली एनसीआर में ग्रैप की पाबंदियां लागू कर दी गई थी। वही जैसे ही मौसम गर्म होना शुरू हुआ है, कमीशन फॉर एयर क्वॉलिटी मैनेजमेंट ने ग्रैप के पहले चरण की पाबंदियों को भी हटा दिया है। फिलहाल फरीदाबाद में प्रदूषण मध्यम श्रेणी में बना हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार शुक्रवार को फरीदाबाद का एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 157 दर्ज किया गया। वहीं सीजन में पहली बार 19 फरवरी को ग्रैप के दूसरे चरण की पाबंदियों को हटाया गया था और अब हवा साफ होने और मौसम गर्म होने के बाद पहले चरण की पाबंदियां भी 27 फरवरी को हटा दी गई हैं।

नोएडा और ग्रेनो के लाल का कमाल, रिक्शा चालक और किसान के बेटे जाएंगे NASA

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post