Friday, 14 June 2024

महाराष्ट्र में सियासी परिवार की ननद भाभी आमने सामने, ननद ने कहा मुझे दुख है !

Maharashtra News : इस लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में सियासी घमासान अपने चरम पर है।  महाराष्ट्र की राजनीति में उलट…

महाराष्ट्र में सियासी परिवार की ननद भाभी आमने सामने, ननद ने कहा मुझे दुख है !

Maharashtra News : इस लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में सियासी घमासान अपने चरम पर है।  महाराष्ट्र की राजनीति में उलट फेर कुछ ऐसा हुआ है कि कई करीबी रिश्तेदार इस बार मैदान में एक दूसरे से लड़ते नजर आएंगे।  ऐसा ही कुछ मामला है महाराष्ट्र के प्रतिष्ठित राजनीतिक परिवार का । शरद पवार के परिवार से बारामती सीट से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा चुनावी मैदान में आमने सामने होंगी । परिवार की यह कलह है तो बहुत पहले ही अजीत पवार के बीजेपी में शामिल हो जाने से सामने आ गई थी। अब परिवार की ननद भाभी के बीच चुनावी मुक़ाबला होगा ।

बारामती से ननद भाभी आमने सामने

लेकिन अब जिस तरीके से परिवार के दो सदस्यों को आमने-सामने किया जा रहा है और वह भी दो महिलाओं को जो रिश्ते में नंद – भाभी है ऐसे में यह मुकाबला देखने लायक होगा । आपको बता दें कि महाराष्ट्र के बारामती से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले तीन बार से सांसद हैं।  अजीत पवार के पिछले साल बीजेपी में चले जाने के बाद से ही दोनों परिवारों में खटास आ गई थी । आपको बता दें की अजित पवार शरद पवार के भतीजे है। और सुप्रिया सुले उन्हे अपने सगा भाई मानती है ।

पवार वर्सेस पवार की लड़ाई

Maharashtra News

लेकिन अब बारामती पवार वर्सेस पवार की लड़ाई के लिए तैयार हो रहा है ।  एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में सुप्रिया सुले ने इसे दुखद स्थिति बताया है।  उनका कहना था कि यह काफी कष्टकारी है कि उन्हें अपनी भाभी के खिलाफ चुनाव लड़ना होगा । क्या बीजेपी को कोई और उम्मीदवार नहीं मिला था।  सुप्रिया सुले इस बार बारामती से चौथी बार मैदान में है लेकिन इस बार यह लड़ाई काफी व्यक्तिगत होने जा रही है।  सुप्रिया सुले का कहना था कि यह मेरे लिए भी दुखद स्थिति है।  मेरी राजनीति, मेरी सोच और मेरी विचारधारा इस तरह की नहीं है कि मैं अपने परिवार पर ही कोई टिप्पणी करूं या दुश्मनी निभाऊं।  लेकिन मैं अपना राजनीतिक कर्तव्य निभाऊंगी।  मेरी लड़ाई भाजपा से है और बीजेपी से जो भी सामने होगा मैं चुनाव में उससे लडूंगी।

मेरे लिए कष्टदायक स्थिति है : सुप्रिया सुले

सुप्रिया सुले  ने अपनी भाभी के साथ सम्बन्धों पर बात करते हुये कहा । हमारा यह रिश्ता 33 साल से ज्यादा पुराना है और 33 साल में एक बार भी हमारे बीच कभी कोई मतभेद नहीं हुआ लेकिन आज स्थिति यह है कि हम चुनाव के मैदान में आमने-सामने होंगे। उन्होंने यह भी बताया कि अभी कुछ दिनों पहले ही उनकी अपनी भाभी सुनेत्रा से लंबी बातचीत भी हुई थी।  उन्होंने कहा कि उनकी भाभी सुनेत्रा कभी पॉलिटिक्स में नहीं रही हैं लेकिन अब उनको भी हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है और परिवार को परिवार से लड़ाया जा रहा है।  लेकिन मेरी जिम्मेदारी बारामती की जनता की तरफ है मैं उनका प्रतिनिधित्व करती हूं और चुनाव में मैं बारामती के बड़े मुद्दे उठाऊंगी । बारामती में अगर समस्याओं की बात की जाए तो यहां पर पानी की समस्या एक बड़ा मुद्दा है।  पानी की कमी से यह इलाका जूझ रहा है। बारिश की भी यहां कमी है । यहां के दो डैम पूरी तरह खाली हो गए हैं और यही मेरे लिए सबसे बड़ा मुद्दा है।  उन्होंने कहा कि लोगों को यह समझना चाहिए कि यह लोकसभा का चुनाव है जहां मुद्दे, नीतियों और विचारधारा पर लड़ाई होती है।  मेरा यह मानना है कि अजित पवार को इस भी इस लड़ाई को पारिवारिक नहीं बनना चाहिए था। जब उनसे यह पूछा गया कि कुछ लोगों का कहना है कि अजित पवार ने ही बारामती में काम किया है और यहां विकास किया है जिसका फायदा सुप्रिया सुले को मिला है तो उनका यह कहना था । कि मैंने भी हमेशा यहां कंधे से कंधा मिलाकर काम किया है बारामती में हम हमेशा काम बांट लेते थे और मुझे पता है और यहां की जनता को भी पता है कि मैंने यहां लोगों के लिए क्या काम किया है। यहां मैंने और मेरी टीम ने जनता के लिए पूरा काम किया है और जनता  इसे जानती है और वह स्वयं इस बात का फैसला करेगी।

Maharashtra News

अमर सिंह चमकीला : पंजाबी संगीत का वह बुलंद सितारा,जिसकी भरी जवानी में हुई निर्मम हत्या

Related Post