Saturday, 25 May 2024

दिल्ली में पहुंचे बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री, लगेगा दिव्य दरबार

Baba Bageshwar Dham : बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर दिल्ली पहुंच गए हैं। देश की…

दिल्ली में पहुंचे बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री, लगेगा दिव्य दरबार

Baba Bageshwar Dham : बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर दिल्ली पहुंच गए हैं। देश की राजधानी दिल्ली के भजनपुरा में राम कथा कहने वाले हैं। कथा का कार्यक्रम 31 जनवरी से 4 फरवरी तक है। इस दौरान 2 फरवरी को बाबा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार लगाया जाएगा। कथा के पहले दिन बुधवार को कलश यात्रा निकाली गई। समाचार लिखे जाने तक भारी ठंड व बूंदाबांदी के बीच दिल्ली के भजनपुरा क्षेत्र में बाबा बागेश्वर धाम की कलश यात्रा चल रही थी।

Baba Bageshwar Dham

यह है बाबा बागेश्वर धाम की कथा का पूरा कार्यक्रम

आपको बता दें कि दिल्ली की प्रमुख सामाजिक संस्था मृदुल फाउंडेशन तथा छठी मईंया फाउंडेशन ने मिलकर बाबा बागेश्वर धाम की कथा कराने का बीड़ा उठाया है। बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री 4 फरवरी तक रोज दिल्ली के भजनपुरा क्षेत्र में स्थित करतारनगर में चौथा पुस्ता के पास होगी। कथा के लिए लगाए गए पंडाल में 70 हजार भक्तों के एक साथ बैठने की व्यवस्था की गई है। कथा के पहले बुधवार को कथा का संकल्प के रूप में कलश यात्रा निकाली गई। कथा करने के लिए बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री दिल्ली पहुंच गए हैं।

निकाली गई कलश यात्रा

बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की दिल्ली में होने वाली कथा के पहले दिन बुधवार को कलश यात्रा निकाली गई। बाबा बागेश्वर धाम की कलश यात्रा दिल्ली में भजनपुरा के करतारनगर में स्थित चौथा पुस्ता से शुरू हुई। यहां से कलश यात्रा तीसरा पुस्ता से शारदा का कुआं होते हुए आगे बढ़ी। इसके बाद बाबा बागेश्वर धाम की कलश यात्रा चौधरी फतेह सिंह मार्ग, गामडी रोड, हेमराज डेरी, गामडी गांव होते हुए वापस कार्यक्रम स्थल चौथ पुस्ता पर समाप्त होगी। समाचार लिखे जाने तक कलश यात्रा चल रही थी।

2 फरवरी को दिव्य दरबार

आपको यह भी बता दें कि बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा में सबसे महत्वपूर्ण आकर्षण बाबा के दिव्य दरबार का होता है। दिल्ली के भजनपुरा में शुरू हुई बाबा बागेश्वर धाम की कथा में दो फरवरी को दिव्य दरबार लगाया जाएगा। दिव्य दरबार के दिन बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री भक्तों के पर्चे निकालकर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। बताया जाता है कि एक कथा के आयोजन के लिए बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री 21 लाख रूपये फीस के रूप में वसूल करते हैं। कथा के लिए ली जाने वाली 21 लाख रूपए की फीस बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री दक्षिणा का नाम देते हैं।

कौन है काजल निषाद? जिस पर अखिलेश यादव ने लगाया दांव, यहां देखें काजल की दिलकश फोटो

दिल्लीएनसीआर की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post