Tuesday, 25 June 2024

परीक्षा में हार्ट डायग्राम में छात्र का जवाब देखकर यूजर्स ने पीटा माथा, देखें पोस्ट

चेतना मंच |

Viral Video : हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल (Social Media Viral Post) हो रहा है जिसमें एक स्कूली छात्र ने एक ऐसी हरकत कर डाली है, जिसे देखने के बाद स्कूल के गुरूजी को तो यम के दर्शन हुए ही हैं साथ ही यूजर्स ने भी बच्चे की हरकत देखकर माथा पीट लिया है।

Viral Video

“जब प्यार किया तो डरना क्या” यह फेमस गाने के बोल तो आपने जरूर सुने होंगे। कहीं न कहीं ये बात सही भी है क्योंकि जो प्यार करते हैं वो कहां किसी से डरते हैं। वैसे तो आपको कई तरह के आशिकों के दर्शन हुए होंगे लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर जिस आशिक के चर्चे चल रहे हैं वो बेहद अलग है। एग्जाम हॉल का सन्नाटा देखकर दिमाग से पढ़ा हुआ निकलना तो तय है लेकिन हम पास होने के लिए सब्जेक्ट के जुड़ी कोई न कोई जानकारी लिख ही देते हैं लेकिन क्या हो? जब एग्जाम में आंसर शीट पर सब्जेक्ट से जुड़ी जानकारी न लिखकर अपनी प्रेमिकाओं का नाम बड़े ही खास अंदाज में लिख दिया जाए। जी हां हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक स्कूली आशिक ने हार्ट डायग्राम (Heart Diagram) में एक नहीं बल्कि चार-चार लड़कियों का नाम लिख डाला है। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

आंसर शीट देख गुरूजी की हुई यम से मुलाकात

वायरल पोस्ट एक छात्र की एग्जाम शीट का है जिसमें दिल का डायग्राम बनाने को बोला गया है। यूं तो छात्र ने हार्ट डायग्राम बेहद खूबसूरत बनाया है लेकिन डायग्राम का नामकरण छात्र ने कुछ ऐसा किया कि चेक करने वाले गुरूजी का पूरा माथा चकरा गया। वायरल हो रहे पोस्ट में देखा जा सकता है कि छात्र ने दिल का चित्र बनाते हुए उसके नामकरण की बजाए अपनी महबूबाओं का नाम लिख दिया है। दिल के चारों हिस्से में छात्र ने अपनी चारों प्रेमिकाओं के नाम लिख डाले हैं। इतना ही नहीं छात्र ने बकायदा इस डायग्राम की डिटेल भी लिख डाली है।

चारों महबूबा से करता है प्यार

छात्र ने चार लड़कियों के नाम लिखकर अपने दिल का हाल बयां करते हुए लिखा है कि वो अपनी चारों महबूबाओं से कितना प्यार करता है। छात्र ने आंसर शीट में हार्ट डायग्राम पर तस्वीर की डिटेल भरते हुए लिखा, प्रिया मुझसे रातभर इंस्टाग्राम पर चेटिंग करती है, मैं उसे पसंद करता हूं। वहीं रूपा के लिए छात्र ने लिखा, रूपा मुझसे स्नेप चेट पर बातें करती है, वह खूबसूरत और भोली है। इसी तरह से बाकी लड़कियों के नाम भी छात्र ने अपनी आंसर शीट में लिखकर अपने प्यार को बयां किया है।

यूजर्स के रिएक्शन हैं खास Viral Video

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे पोस्ट को _MEMES_CONNECTION नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे खबर लिखने तक 63.8 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है तो वहीं 1 मिलियन से ज्यादा बार लाइक किया गया है। यूजर्स इस पोस्ट को देखने के बाद हंसते-हंसते, लोट-पोट हो गए हैं और कई तरह के कमेंट्स करने लगे हैं। पोस्ट पर एक यूजर कमेंट करते हुए लिखते हैं कि, कम से कम इसे पता तो है कि दिल में चार चैम्बर होते हैं। दूसरे यूजर लिखते हैं, टीचर और स्टूडेंट की हैंडराइटिंग सेम क्यों हैं? वहीं तीसरे यूजर लिखते हैं, पहला इंसान देखा है जिसने दिल की बात कागज पर इतनी ईमानदारी से उतारी है।

शादी में दूल्हे राजा ऐसे नाचे, कि लोगों ने कहा, ‘लगता है लव मैरिज है’

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

इन ऑनलाइन ऐप पर फ्री में सुने गाने, भूल जाएंगे यूट्यूब

चेतना मंच |

Best Song App : आजकल हर कोई फोन में गाने रखने का शौकिन होता है। क्योंकि गाने आपका माइंड भी फ्रैश कर देते है और मूड भी। बहुत से लोगों को तो गाना सुनने बेहद ही पसंद होता है। फिर चाहे मैट्रो हो बस या ट्रेन का लंबा सफर। ऐसे में आप गाना सुनकर अपना टाइम पास कर लेते है। वहीं गाने सुनने ने के लिए बहुत से लोग म्यूजिक ऐप्स का इस्तेमाल करते है।

Best Song App

कई लोग यूट्यूब पर वीडियो वाले गाने सूनते है, लेकिन उसमें एक समस्या है वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान स्क्रीन हमेशा ऑन रखनी पड़ती है। जिसके कारण आपको फोन हाथ में ही रखना पड़ता है। लेकिन अब आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताएंगे जिनमें फ्री गाने सुन सकेंगे।

इन ऐप्स को इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं पड़ती। इससे आपका लंबा सफर आप फुल मस्ती से तय कर सकते है।

Gaana MP3 Songs App

आपको बता दें कि इस म्यूजिक ऐप पर आपको लेटेस्ट गानों से लेकर पुराने गाने तक सब मिल जाएंगे। गाना ऐप पर बिना सब्सक्रिप्शन के गाने सुन सकते हैं यही नहीं इस पर आप अपनी प्ले लिस्ट भी क्रिएट कर सकते हैं। जिससे सब गाने आपकी पसंद के ही चलेंगे। इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर और एपल ऐप स्टोर दोनों से इंस्टॉल कर पाएंगे। गूगल प्ले स्टोर पर गाना ऐप को 4.2 रिव्यू भी मिलते है। इस ऐप को अब तक 10 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

JioSaavn Music & Podcasts

वहीं गाना ऐप की तरह आप जिय सावन ऐप पर भी गाने सुनने का मजा ले सकते हैं। इस ऐप पर आपको 16 भाषाओं में गाने सुनने का मौका मिलेगा। इसपर आप बिना प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के भी गाने सुन सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.3 रिव्यू मिले हुए हैं। इसमें अपने अपनी मनपंसद भाषा में भी गाना सुन सकते हैं।

FM Radio India all stations

इसके अलावा FM Radio India all stations भी आपको फ्री में गाने सुनने का मौका देगा। इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं। एफएम रेडियो पर गाने सुनने का रिश्ता तो वैसे काफी पुराना है। इस पर आप बिना पैसा दिए गाने सुनने का मजा ले सकते हैं।

Best Song App

बड़ा सवाल: उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी कुर्सी पर कौन बैठेगा ?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

अपने पति से ज्यादा कमाती है सोनाक्षी सिन्हा, कितनी है Net Worth ?

चेतना मंच |

Sonakshi Sinha Net Worth : बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा इस समय अपनी शादी को लेकर काफी चर्चा मे बनी हुई है । वही  लंबे समय से उनके बॉयफ्रेंड रहे जहीर इकबाल से उनकी शादी ने उनको सातवें आसमान पर ला कर खड़ा कर दिया है। बेहतरीन फ़िल्में देकर अपनी मेहनत की कमाई से सोनाक्षी ने मुंबई मे एक आलिशान बंगला खरीदा है जो देखने मे बेहद खूबसूरत है ।

सोनाक्षी का बंगला 14 करोड़ का है:

सोनाक्षी सिन्हा अपनी शादी की सुर्खियों के साथ-साथ इस समय अपनी करोड़ों की संपत्ति को लेकर भी चर्चा का विषय बनी हुई है । हाल ही रिलीज हुई हीरामंडी मे उनके काम की बहुत तारीफ की गई है । इसके बाद अपने बॉयफ्रेंड के साथ शादी करके नई शुरुआत की है।शादी के बाद अब उनकी संपत्ति चर्चा का विषय बनी हुई हैं ।शादी के बाद अपनी संपत्ति को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई है सोनाक्षी,उनकी कुल संपत्ति 100 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। मीडिया की जानकारी के मुताबिक वर्ष 2020 मे सोनाक्षी ने अपनी खुद की कमाई से मुंबई मे समंदर किनारे बेहद ही खूबसूरत बंगला खरीदा है । आज हम आपको सोनाक्षी के घर के  बारें मे बताने जा रहे हैं कि वह दिखता कैसा है ।

सोनाक्षी के घर का लुक कैसा है:

Sonakshi Sinha Net Worth

सोनाक्षी सिन्हा का ये घर मुम्बई  के पॉश इलाके बांद्रा मे है । सोनाक्षी का ये घर 4 हजार वर्ग फिट मे फैला हुआ है । सोनाक्षी का ये घर प्रीमियम रेजिडेंशियल टॉवर 81 ऑरिएट में है । बताया जा रहा हैं की सोनाक्षी का ये घर  14 करोड़ रुपये की लागत का है । सोनाक्षी का ये बंगला 16 मंजिल पर बना हुआ है । उनके घर का एंट्रेंस उनकी ही बनायी हुई पेन्टिंग से सजा हुआ है । घर से दिखने वाला समंदर का नजारा घर मे चार चांद लगा देता है । सोनाक्षी ने अपने पूरे घर को बड़ी खूबसूरती से सजाया है ।

ये घर ऑफिस के काम के लिये लिया हैं:

सोनाक्षी का कहना है कि उन्होनें ये घर ऑफिस के काम के लिये खरीदा है । वो अपनी फोटो शूट से लेकर अन्य काम इसी घर पर करती हैं । उनका कहना है कि काम खत्म करके वे सोने के लिये अपने पेरेंटस के घर जी जाती हैं । उनका यह भी कहना है कि वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ इस घर मे कभी लिव-इन-रिलेशनशिप  मे नहीं रही है । एक रिपोर्ट के मुताबिक सोनाक्षी ने उसी अपार्टमेंट मे 11 करोड़ रुपये मे एक और घर खरीदा है । इसके  साथ ही वह बिजनेस मे भी हाथ आजमा रही हैं । सोनाक्षी की कुल संपत्ति का अनुमान 100 करोड़ के पास हैं। Sonakshi Sinha Net Worth

देश भर के गलियारों में सोनाक्षी-जहीर के चर्चे, मिल रही शादी की मुबारकबाद

बड़ा सवाल: उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी कुर्सी पर कौन बैठेगा ?

चेतना मंच |

UP News :  उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ा सवाल खड़ा हो गया है? सवाल यह है कि 30 जून 2024 के बाद उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी कुर्सी पर कौन बैठेगा ? उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्य सचिव (Chief Secretary) दुर्गा शंकर मिश्रा 30 जून को रिटायर हो रहे हैं। यही कारण है कि यह सवाल खड़ा हो गया है कि उत्तर प्रदेश का अगला मुख्य सचिव कौन सा IAS अफसर बनेगा।

सबसे बड़ी कुर्सी है मुख्य सचिव का पद

किसी भी प्रदेश में मुख्य सचिव ( Chief Secretary )  का पद सबसे बड़ा सरकारी पद होता है। उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है। इस कारण उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव का पद भी सबसे महत्वपूर्ण सरकारी पद है। 30 जून को उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा अपने पद से सेवानिवृत्त हो जाएंगे। उनके स्थान पर उत्तर प्रदेश के किस  IAS अधिकारी को मुख्य सचिव बनाया जाएगा? यह सवाल पूरे उत्तर प्रदेश में बड़ा सवाल बन गया है।

UP News

पांच अधिकारी हैं उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव की रेस में

उत्तर प्रदेश सरकार के अंतरंग सूत्रों का दावा है कि उत्तर प्रदेश के पांच IAS अधिकारी मुख्स सचिव बनने की रेस में शामिल हैं। उत्तर प्रदेश की दो महिला  IAS अफसर भी मुख्य सचिव बनने की प्रबल दावेदार हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव पद की रेस में केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात 1987 बैच के वरिष्ठ आईएएस अफसर अरूण सिंघल का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। इनका कार्यकाल अप्रैल 2025 में खत्म हो रहा है। वहीं 1987 बैच की सीनियर आईएएस अफसर लीना नंदन का नाम भी इस रेस में शामिल बताया जा रहा है। लेकिन इनका कार्यकाल दिसंबर 2024 में ही समाप्त हो रहा है। वहीं 1988 बैच के आईएएस रजनीश दुबे अगस्त 24 में ही रिटायर हो रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त और कृषि उत्पादन आयुक्त के पद पर तैनात 1988 बैच के वरिष्ठ आईएएस मनोज सिंह का कार्यकाल जुलाई 2025 में समाप्त हो रहा है। मनोज कुमार सिंह उत्तर प्रदेश  के मुख्य सचिव पद के लिए सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।
वहीं केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए सचिव डीओपीटी में तैनात 1988 बैच की वरिष्ठ आईएएस राधा एस. चौहान का कार्यकाल जून 2024 में ही पूरा हो रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपर मुख्य सचिव पद पर तैनात 1989 बैच के सीनियर आईएएस एस.पी. गोयल का कार्यकाल 2027 में पूरा होगा। नियुक्ति एवं कार्मिक व कृषि विभाग के अपर मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी का रिटायरमेंट फरवरी 2026 में हैं। वरिष्ठ आईएएस मोनिका एस. गर्ग का कार्यकाल अप्रैल 2025 में पूरा हो रहा है। 1990 बैच के अपर मुख्य सचिव राज्यपाल के पद पर तैनात डा. सुधीर एम. बोबडे का कार्यकाल दिसंबर 2025 में पूरा होगा। देखना दिलचस्प होगा कि उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव के पद के दावेदारों में से किस  IAS अधिकारी को उत्तर प्रदेश  की सबसे बड़ी कुर्सी पर बैठने का गौरव प्राप्त होगा। UP News

नोएडा में स्टोन क्रेशर हटाने पहुंची प्रशासन की टीम, गेट पर लगे बैरियर को सील कर लौटी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

डेरिंन गांव ईकोटेक थर्ड ग्रेटर नोएडा में वेंडर्स के हक में सीटू का प्रदर्शन

चेतना मंच |

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। डेरिंन गांव ईकोटेक थर्ड ग्रेटर नोएडा में सप्ताहिक बाजार को प्राधिकरण कर्मचारियों द्वारा बंद करवाये जाने के विरोध में सीटू के नेतृत्व में वेंडर्स ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।
पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन गौतम बुद्ध नगर के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष- गंगेश्वर दत्त शर्मा, सीटू जिला सचिव- राम स्वारथ के नेतृत्व में वेंडर्स ने ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण कार्यालय पर प्रदर्शन कर प्राधिकरण के सीईओ को संबोधित ज्ञापन दिया।

प्राधिकरण के सीईओ को ज्ञापन दिया

महिला दरोगा को कमरे पर बुलाने वाला कोतवाल तो गया

ज्ञापन में मांग की गई है कि ग्रेटर नोएडा में  वेंडर्स को व्यवस्थित करने की कार्रवाई जब तक पूरी नहीं होती है तब तक उन्हें मौजूदा स्थान पर दुकान लगाने दी जाए या तुरंत स्थाई/ अस्थाई जगह चिन्हित कर रोजगार करने के लिए जगह उपलब्ध कराई जाए। ज्ञापन प्राधिकरण के अधिकारी हिमांशु ने लिया और उन्होंने आश्वासन दिया कि शीघ्र कार्रवाई कर समस्या का समाधान किया जाएगा।

यूपी के सीएम योगी का सचिव बनकर, बीस IAS अधिकारियों को लगाया चूना

ग्रेटर नोएडा में सीटू नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि यदि समस्या का समाधान शीघ्र नहीं किया गया तो प्राधिकरण पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया जाएगा।

टेस्ट ड्राइव के बहाने दो बदमाश बाइक करते थे चोरी, पुलिस ने धर दबोचा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

नोएडा में स्टोन क्रेशर हटाने पहुंची प्रशासन की टीम, गेट पर लगे बैरियर को सील कर लौटी

चेतना मंच |

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा से बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि नोएडा के सेक्टर 126 में यमुना के डूब क्षेत्र में अवैध स्टोन क्रशरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने पहुंचे नोएडा के प्रशासनिक अधिकारी में गेट पर लगे बैरियर को सील करके वापस लौट आए । बताया जा रहा है प्रशासनिक अधिकारियों को यमुना डूब क्षेत्र में कोई भी स्टोन क्रेशर नहीं मिला।

Noida News

शिकायत पर कार्रवाई करने पहुंची थी टीम

आपको बता दें कि एक शिकायत पर नोएडा के प्रशासनिक अधिकारी नोएडा के सेक्टर 126 में स्थित असगरपुर गांव के पास यमुनानदु क्षेत्र में स्टोन क्रैशर के खिलाफ कार्रवाई करने आज सुबह 6:00 बजे पहुंच गए। जिला प्रशासन का अमला सदर एसडीएम व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी पुलिस बल के साथ सुबह 6:00 बजे असगरपुर गांव के पास यमुना डूब क्षेत्र में पहुंचे अधिकारी यमुना डूब क्षेत्र को पत्थर पीसने वाले स्टोन क्रैशर से मुक्त करने गए थे।  लेकिन मौके पर नोएडा के प्रशासनिक अधिकारियों को कोई भी स्टोन क्रेशर मशीन एवं जेसीबी वह अन्य वाहन नहीं मिला। कार्रवाई करने पहुंची टीम केवल में गेट पर लगे बैरियर बैरिकेड को सील कर वापस लौट आई।

अधिकारियों ने शादी चुप्पी

नोएडा के सेक्टर 126 में असगरपुर गांव के पास यमुनानगर क्षेत्र में प्रशासनिक कार्रवाई के संबंध में जब अधिकारियों से सवाल किया गया तो वह मीडिया के कमरे पर कुछ भी नहीं बोले और चुपचाप मौके से निकल गए। Noida News

टेस्ट ड्राइव के बहाने दो बदमाश बाइक करते थे चोरी, पुलिस ने धर दबोचा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

नोएडा में कांग्रेस का मेकओवर जल्द, पार्टी की कई कमेटियां भंग

चेतना मंच |

Noida News :  नोएडा (चेतना मंच)। जिला कांग्रेस में नर्ई ताकत फूंकने के लिए पार्टी का मेक ओवर जल्द किया जाएगा। पार्टी के जिलाध्यक्ष ने इस ओर कदम बढ़ाते हुए पार्टी की कई कमेटियों को भंग कर दिया है। अब इनका नये स्तर से गठन किया जाएगा। जिला कांग्रेस कार्यालय बिसरख पर जिला कांग्रेस कमेटी गौतमबुद्ध नगर की मासिक बैठक संपन्न हुई।

नोएडा में कांग्रेस का मेकओवर जल्द

Noida News

बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष दीपक भाटी चोटीवाला ने मौजूदा न्याय पंचायत, ग्राम सभा व बूथ कमेटियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर अगले एक माह में इनके पुनर्गठन की घोषणा की। जिला अध्यक्ष दीपक भाटी चोटीवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रत्येक पदाधिकारी और कार्यकर्ता को आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अभी से कमर कस कर संघर्ष के लिए तैयार रहना है इसके लिए आने वाले कुछ दिनों में ही संगठन की पुनर्संरचना भी पूर्ण कर ली जाएगी। इसके साथ ही जिले में कांग्रेस पार्टी अगले एक 6 माह तक ‘हाथ बदलेगा हालात’ जनसम्पर्क अभियान भी चलाएगी।

विधानसभा चुनावों के लिए नर्ई ताकत फूंकने की पहल

जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में कांग्रेस प्रवक्ता दुष्यंत नागर, दिनेश शर्मा, गौतम अवाना, जितेंद्र चौधरी, ललित अवाना, कपिल भाटी, कल्पना सिंह, निशा शर्मा, शुभम कश्यप, महाराज सिंह नागर, तेजवीर सिंह नेता जी, सतीश शर्मा, उर्मिला चौधरी, श्रुति चौधरी, कैलाश बंसल, अरुण भाटी, रमेश वाल्मीकि, नितीश चौधरी, बिन्नू नेता जी, सचिन भाटी, सुबोध भट्ट, जीतू शर्मा, अरविन्द रेक्सवाल, उपेंद्र कुमार, सनी यादव, शंकर यादव, संजीव नागर आदि कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यूपी के सीएम योगी का सचिव बनकर, बीस IAS अधिकारियों को लगाया चूना

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

टेस्ट ड्राइव के बहाने दो बदमाश बाइक करते थे चोरी, पुलिस ने धर दबोचा

चेतना मंच |

Noida News : नोएडा में टेस्ट ड्राइव के बहाने बाइक को लेकर रफू चक्कर होने वाले दो अंतरराज्यीय बदमाशों को थाना फेस-1 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी की 8 बाइक बरामद हुई है। पकड़े गए आरोपी ओएलएक्स पर विज्ञापन देखने के बाद बाइक खरीदने के लिए बाइक मालिक से संपर्क करते थे और टेस्ट ड्राइव के बहाने बाइक को लेकर चंपत हो जाते थे।

Noida News

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि डीसीपी नोएडा ने बताया कि थाना फेस-1 पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर सेक्टर-6 के पास से बाइक सवार दो युवकों को जांच के लिए रोका। पुलिस के मांगने पर दोनों युवक बाइक के कागजात नहीं दिखा पाए। सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों ने कबूल किया कि उक्त बाइक चोरी की है। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम हर्ष पुत्र सुधीर निवासी दल्लूपुरा व सूरज पुत्र राम सिंह निवासी खोड़ा कॉलोनी बताया। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 7 बाइक और बरामद की गई।

टेस्ट ड्राइव के बहाने उड़ाई बाइक

डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी ओएलएक्स पर विज्ञापन देखने के बाद बाइक खरीदने के लिए वाहन स्वामियों से संपर्क करते थे। इस दौरान आरोपी टेस्ट ड्राइव के बहाने बाइक को लेकर चंपत हो जाते थे। पकड़े गए सूरज ने 6 जून को थाना बिसरख क्षेत्र में अमितेश यादव से उसकी केटीएम बाइक खरीदने के लिए संपर्क किया था। बाइक खरीदने के लिए सूरज अमितेश की सोसायटी पहुंचा। टेस्ट ड्राइव के बहाने सूरज अमितेश की बाइक को लेकर रफू चक्कर हो गया था। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना बिसरख में मुकदमा भी दर्ज है। डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से दिल्ली थाना सेक्टर-39 फेस-1 व थाना बिसरख क्षेत्र से चोरी की गई 9 बाईक बरामद हुई हैं। पकड़े गए आरोपियों की आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है। Noida News

महिला दरोगा को कमरे पर बुलाने वाला कोतवाल तो गया

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

दर्दनाक : एक ही परिवार के पांच लोग हुए सड़क हादसे का शिकार, CM Yogi ने जताया शोक

चेतना मंच |

UP News : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जिसमें एक ही परिवार के लोग सड़क हादसे का शिकार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए लोग एक ही बाइक पर सवार होकर शादी से लौट रहे थे। इस दौरान पीछे से ट्रक ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी।

UP News

जानकारी के मुताबिक भीषण सड़क हादसे का शिकार हुआ परिवार सराय में एक शादी अटेंड करके अपने घर जौनपुर की ओर जा रहा था। जिस दौरान प्रयागराज के गंगानगर के सोरांव पेट्रोल पंप के पास यह दर्दनाक हादसा हो गया। इस भीषण सड़क हादसे ने अपने चपेट में एक ही परिवार के पांच सदस्यों को ले लिया। बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी तेज थी कि परिवार के पांचों सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई। देखते ही देखते क्षण भर में पूरा परिवार समाप्त हो गया। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, वहीं इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए जिला प्रशासन को तेजी से राहत बचाव कार्य करने का निर्देश दिया है।

बच्चे भी थे शामिल

खबरों की मानें तो इस दर्दनाक सड़क हादसे में एक ही परिवार के मां, पति-पत्नी और दो बच्चों की जान चली गई है। मृतकों की पहचान विकास, सुम्मरी, दीवाना, लक्ष्मी के नाम से की गई है। इस हादसे में एक बच्चे की उम्र महज 8 महीने थी। इस सड़क हादसे ने लोगों को झकझोर कर दिया है।

CM Yogi ने क्या कहा?

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शव को कब्जे में लेकर प्रयागराज अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं इस घटना के लिए जिम्मेदार ट्रक समेत ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए है।

जिम ट्रेनर ने नहीं घटाया वजन इस बात पर टूट गई शादी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

यूपी के सीएम योगी का सचिव बनकर, बीस IAS अधिकारियों को लगाया चूना

चेतना मंच |

UP News : उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स UP STF ने विवेक शर्मा उर्फ विवेक चौधरी उर्फ विवेक तिवारी को गिरफ्तार किया है जो मूल रूप से आगरा का रहने वाला है उसने अपनी शातिर दिमागी चालों से 20 से अधिक IAS अफसरों को ठगने में सफलता पाई। नटवरलाल के नाम से मशहूर इस ठग ने कभी क्रीम पोस्टिंग दिलाने के नाम पर, तो कभी मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत को दबाने के नाम पर अफसरों से पैसे वसूले। उसके पास लगभग 200 अधिकारियों के फोन नंबर मुंह जुबानी याद हैं, और वह खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निजी सचिव बताता था।

ऐसे हुआ खुलासा

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के सीडीओ को एक कॉल आई, जिसमें Truecaller पर सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम डिस्प्ले हो रहा था। कॉलर ने खुद को मुख्यमंत्री का सचिव बताते हुए सीडीओ को एक शिकायत की जांच के आदेश के बारे में बताया। उसने कहा कि यदि सीडीओ चाहे तो शिकायतकर्ता के साथ मीटिंग करवा सकता है, लेकिन इसके लिए कुछ खर्चा करना पड़ेगा। इसी दिन विवेक ने बस्ती के जिलाधिकारी को भी कॉल किया और तबादला रोकने के लिए पैसे की मांग की।

UP News

जानें कैसे करता था ठगी

आखिरी गलती विवेक ने बस्ती के जिलाधिकारी को डरा कर पैसे वसूलने की कोशिश की, जिसके बाद यूपी STF ने उसे एक एसडीएम को ठगने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में STF और पुलिस को विवेक की हैरान करने वाली बातें पता चलीं। वह ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं है, लेकिन उसके दिमाग में ठगी के कई आइडिया चलते रहते हैं। विवेक के पास BSNL के एक दर्जन सिम कार्ड थे, जिनके सीरियल नंबर 945440 और 945441 से मिलते-जुलते थे। इसके अलावा, उसे उत्तर प्रदेश के पुलिस और जिला प्रशासन के लगभग 180 अफसरों के नंबर मुंह जुबानी याद थे।

ठगी के कारनामे

UP News 

विवेक ने उत्तर प्रदेश STF के सामने कबूल किया कि वह अब तक करीब उत्तर प्रदेश के 20 IAS अफसरों को ठगने के उद्देश्य से कॉल कर चुका है, जिनमें उत्तर प्रदेश के कई जिलों के डीएम शामिल थे। कई अफसरों ने उसके झांसे में आकर उसे पैसे भी दिए थे, हालांकि कुछ अफसरों ने शक होने पर उसके खिलाफ FIR भी दर्ज करवाई। विवेक के खिलाफ धारा 420 के तहत उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में 5, मथुरा में 4, अलीगढ़ और हरदोई में 2-2, तथा बांदा और कानपुर में 1-1 मुकदमा दर्ज है।UP News

नीट परीक्षा धांधली के खिलाफ सड़क पर उतरे सपाई, दादरी में प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

महिला दरोगा को कमरे पर बुलाने वाला कोतवाल तो गया

चेतना मंच |

UP News :  उत्तर प्रदेश पुलिस की ट्रेनी महिला दरोगा के मामले में बड़ा अपडेट आया है। महिला दरोगा को जबरन रात में अपने कमरे पर बुलाने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के कोतवाल को सस्पेंड कर दिया गया है। इतना ही नहीं कोतवाल की तरह ही महिला दरोगा को तंग करने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के एक दरोगा को सस्पेंड किया गया है।

उत्तर प्रदेश का चर्चित मामला

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के आगरा से उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी को दागदार करने वाला मामला प्रकाश में आया था। इस मामले में एक महिला ट्रेनी दरोगा के साथ गंदी हरकत की गई थी। उत्तर प्रदेश के DGP प्रशांत कुमार ने इस मामले का संज्ञान लेकर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए थे। यह पूरा प्रकरण उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के आगरा शहर का है। उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित एतमादुद्दौला थाना प्रभारी दुर्गेश कुमार मिश्र पर उत्तर प्रदेश पुलिस की ट्रेनी महिला दारोगा ने गंभीर आरोप लगाए थे। आगरा के पुलिस कमिश्नर को लिखे शिकायती पत्र में महिला दारोगा ने कहा था कि थाना प्रभारी (कोतवाल) उस पर गलत नीयत रखता है। रात में फोन कर अश्लील बातें करता है। विरोध करने पर धमकी भी देता है। जिसके बाद मामले की जांच करवाई गई तो प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए गए। पुलिस अफसरों ने उत्तर प्रदेश पुलिस के थाना प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश मिश्रा और वरिष्ठ उप निरीक्षक अमित प्रसाद को निलंबित कर दिया।

UP News

इन दोनों पर आरोप है कि इन्होंने थाने में तैनात एक ट्रेनी महिला दारोगा से अश्लील हरकत की, उसे धमकाया और रात में अपने कमरे पर बुलाने के लिए अनावश्यक दबाव बनाया। महिला दारोगा ने पुलिस कमिश्नर जे. रविंद्र गौड के ऑफिस में जाकर आपबीती सुनाई। गौड ने मामले की जांच डिप्टी कमिश्नर सूरज कुमार को भेज दी। सूरज कुमार ने एसीपी एत्मादपुर से जांच कराई। जांच में प्रथम दृष्टया ट्रेनी महिला दारोगा ने जो आरोप इंस्पेक्टर पर लगाए थे वह सही पाए गए। जांच रिपोर्ट एडीसीपी सिटी के पास आने के बाद इंस्पेक्टर दुर्गेश मिश्रा और सब इंस्पेक्टर अमित प्रसाद पर सीधी कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया। अनुसूचित वर्ग की ट्रेनी महिला दरोगा अविवाहित है। उसने मार्च 2024 में ही थाने में आमद कराई थी। थाने में आमद के बाद से ही महिला दारोगा खुद को असुरक्षित महसूस कर रही थी। UP News

जिम ट्रेनर ने नहीं घटाया वजन इस बात पर टूट गई शादी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

जून को प्राइड मंथ के रूप में मना रहा है LGBTQ समाज

चेतना मंच |

LGBTQ Pride Month : जून के महीने को LGBTQ समाज प्राइड मंथ (Pride Month) के रूप में मनाता है। इन दिनों दुनिया भर में LGBTQ समाज के द्वारा (Pride Month) 2024 मनाया जा रहा है। यहां हम विस्तार के साथ समझने का प्रयास करेंगे कि LGBTQ समाज क्या है? LGBTQ समाज जून को प्राइड मंथ के रूप में क्यों मनाता है? साथ ही यह भी जानेंगे कि LGBTQ समाज की शादी को लैवेंडर मैरिज क्यों कहा जाता है?

क्या है LGBTQ समाज

दरअसल LGBTQ कोई संगठित समाज नहीं है। दुनिया भर में कुछ खास किस्म के लोगों ने मिलकर LGBTQ बना लिया है। यह जो LGBTQ शब्द है। यह अलग-अलग शब्दों का एक मिश्रण है। LGBTQ का इस्तेमाल किसी व्यक्ति के यौन रूझान या लिंग का वर्णन करने के लिए किया जाता है। यौन रूझान एक व्यक्ति के दूसरे व्यक्ति के लिए शारीरिक, भावनात्मक और रोमांटिक आकर्षण को परिभाषित करता है, जैसे कि स्ट्रेट, गे, लेस्बियन, Bis*xual आदि। वहीं, जेंडर आइडेंटिडी किसी व्यक्ति के महिला, पुरुष होने की उनकी आंतरिक भावना को वर्णन करती है।

1950 और 1960 के दशक के दौरान LGBT की उत्पत्ति से पहले इस समुदाय के लोगों को अक्सर “समलैंगिक समुदाय” कहा जाता था। हालांकि, वर्ष 1969 को अमेरिकी इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़ के रूप में देखा जाता है। यह समय “समलैंगिक अधिकारों के आंदोलन” के लिए बेहद महत्वपूर्ण था। जैसे-जैसे यह आंदोलन आगे बढ़ता गया, लोगों को यह समझ आने लगा कि गे शब्द सभी यौन रूझानों और जेंडर आइडेंटिडी को परिभाषित नहीं करता है। ऐसे में 1980 के दशक में, LGBT ने लोकप्रियता हासिल की और 1990 के दशक तक कई कार्यकर्ता संगठनों द्वारा इसे अपनाया गया।

LGBTQ में “L” का मतलब लेस्बियन है

“लेस्बियन” शब्द एक ऐसी महिला का वर्णन करता है जो शारीरिक, भावनात्मक या रोमांटिक रूप से अन्य महिलाओं के प्रति आकर्षित होती है।

LGBTQ में “G” का मतलब गे है शब्द “गे” एक ऐसे पुरुष के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जो शारीरिक, भावनात्मक या रोमांटिक रूप से लड़कों या पुरुषों के प्रति आकर्षित होता है।

LGBTQ में “B” का मतलब Bis*xual होता है।

“Bis*xual ” एक ऐसे व्यक्ति (स्त्री या पुरुष ) का वर्णन करता है जो शारीरिक, भावनात्मक या रोमांटिक रूप से पुरुष या महिला दोनों की तरफ ही आकर्षित होता है।

“T” का मतलब ट्रांसजेंडर शब्द “ट्रांसजेंडर” एक ऐसे व्यक्ति का वर्णन करता है, जिनका व्यवहार उनके जन्म के समय के लिंग के विपरित होता है। उदाहरण के लिए कोई पुरुष, जो महिला की तरह बर्ताव करता है या कोई महिला, जो पुरुष की तरह व्यवहार करती है।

LGBT समलैंगिक समुदाय को वर्णन करने के लिए इस्तेमाल होने वाले पुराने शब्दों से काफी सटीक था, लेकिन इसके बावजूद यह उन लोगों को परिभाषित नहीं करता, जो गे, लेस्बियन, Bis*xual , ट्रांसजेंडर में नहीं आते। ऐसे में LGBT में “Q” को जोड़ा गया। जिसका अर्थ क्वीयर है।

LGBTQ में “Q” का मतलब (क्विअर)

क्विअर शब्द का इस्तेमाल ऐसे लोगों के लिए किया जाता है, जो अपने यौन रूझान को लेकर असमंसजस में होते हैं। यह ऐसे लोग हैं, जो यह तय नहीं कर पाते कि उनका आकर्षण पुरुष की ओर है या फिर स्त्री की तरफ, उनके अंदर महिलाओं के गुण हैं या फिर पुरुषों के।

लैवेंडर मैरिज

LGBTQ वर्ग की ओर से सेलिब्रेट किए जा रहे प्राइड मंथ में लैवेंडर मैरिज की भी काफी चर्चा हो रही है. अक्सर गे मैरिज से जुड़ी चर्चा में इस शादी का भी जिक्र होता है, जिसके लिए कहा जाता है कि इस तरह की शादियां लंबे वक्त से भारतीय समाज में होती रही हैं. ऐसे में आज जानते हैं कि आखिर ये होती क्या है और किन दो लोगों के बीच होने वाली इस शादी को लैवेंडर मैरिज बोलते हैं। अगर लैवेंडर मैरिज की बात करें तो लैवेंडर शादी हेट्रोसेक्सुअल या होमोसेक्सुअल लोगों के बीच होने वाली शादी को बोलते हैं। दरअसल, ये शादी उन व्यक्तियों को कठिनाई से बचाने का काम करती हैं, जो सामाजिक उत्पीड़न, कानूनी अड़चनों की वजह से अपने सेक्सुअल इंट्रेस्ट के हिसाब से शादी नहीं कर पाते हैं। लैवेंडर पारंपरिक रुप से एलजीबीटीक्यू समुदाय से जुड़े रंग को दर्शाता है।

दरअसल, इस शादी में दूसरे लोगों के सामने सच छुपाया जाता है और दूसरे लोगों को ये पता नहीं होता है कि दोनों का सेक्सुअल इंट्रेस्ट क्या है। ये शादियां दिखने में तो बिल्कुल आम शादियों जैसी ही होती है, लेकिन इसके पीछे का सच सिर्फ कुछ लोगों की ही पता होता है. ये एक तरह से किसी होमोसेक्सुअल रिलेशनशिप को मैरिड लाइफ में तब्दील करने का तरीका होता है, इसमें शादी की रस्में, रिवाज सब सामान्य शादी की तरह होते हैं। शादी के बाद ये अपने हिसाब से लाइफ जीते हैं।

सिनेमाघरों में दिखेगा Toxic का धाक, दिखा यश का खूंखार अंदाज

जिम ट्रेनर ने नहीं घटाया वजन इस बात पर टूट गई शादी

चेतना मंच |

UP News : उत्तर प्रदेश में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के एक जिम ट्रेनर की पत्नी ने वजन घटाने की बात पर शादी ही तोड़ डाली है। उत्तर प्रदेश की यह घटना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। उत्तर प्रदेश के नागरिकों का कहना है कि यह तो हद ही हो गई। कुछ लोग उत्तर प्रदेश की इस घटना में कोई अलग एंगल तलाश कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के आगरा का है मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के आगरा शहर का है। उत्तर प्रदेश के आगरा में एक पत्नी अपने जिम ट्रेनर पति को तलाक देने के लिए जिद पर अड़ गई है। उत्तर प्रदेश के आगरा शहर की एक पत्नी का आरोप है कि जिम ट्रेनर ने शादी के बाद उसका वजन कम नहीं कराया। पत्नी के मुताबिक शादी से पहले जिम ट्रेनर पति ने उसका वजन कम कराने का वादा किया था। लेकिन शादी को साल भर होने जा रहा मगर वजन उतना ही है। इसलिए अब वह पति के साथ नहीं रहना चाहती।

UP News

दरअसल यह मामला उत्तर प्रदेश के आगरा शहर के थाना न्यू आगरा इलाके का है, जो अब पुलिस में शिकायत के बाद परिवार परामर्श केंद्र में पहुंच गया है। परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर को महिला ने बताया कि उसने बॉडी देखकर जिम ट्रेनर से शादी की थी। शादी से पहले महिला ने जिम ट्रेनर से उसका वजन कम करने के लिए शर्त रखी थी। जिम ट्रेनर ने उसकी शर्त को मान लिया था और वादा किया था कि वह शादी के बाद उसका वजन कम करा देगा। महिला का दावा है कि शादी के बाद भी उसका वजन कम नहीं हुआ और वह आज भी उतना ही है, जितना शादी से पहले था।

महिला ने बताया कि उसका वजन 75 किलो शादी से पहले था और इतना ही आज भी है। जिम ट्रेनर और महिला की शादी हुई साल भर भी पूरा नहीं हुआ है। मामले में परामर्श केंद्र के काउंसलर ने महिला को समझने का अंतिम प्रयास किया है लेकिन महिला अपनी जिद पर अड़ी हुई है। उसका कहना है कि वह अब जिम ट्रेनर के साथ नहीं रह सकती है। जबकि, जिम ट्रेनर उसके साथ रहने के लिए तैयार है। इन हालातों में काउंसलर ने अगली तारीख दे दी है। तारीख पर फिर कोशिश होगी कि किसी तरह बात बन जाए। UP News

श्रीलंका ने मान लिया भारत का एहसान, कहा थैंक्यू इंडिया

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

दुबई के साथ और अधिक मजबूत होगी भारत की दोस्ती

चेतना मंच |

Dubai : दुबई पूरी दुनिया के आकर्षण का प्रमुख केन्द्र बना हुआ है। दुबई के प्रति भारत का आकर्षण भी बहुत बड़ा है। लाखों की संख्या में भारत के नागरिक दुबई में रहते हैं। अच्छी खबर यह है कि जल्दी ही भारत तथा दुबई की दोस्ती और अधिक मजबूत होने वाली है। भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने दुबई में कहा है कि भारत तथा दुबई के रिश्ते जल्दी ही और अधिक मजबूत होंगे।

दुबई के मंदिर में पहुंचे विदेश मंत्री

आपको बता दें कि भारत के विदेशी मंत्री एस. जयशंकर ने रविवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का एक दिन का दौरा किया है। इस दौरे के दौरान विदेश मंत्री का दुबई में बड़ा ही व्यस्त कार्यक्रम रहा। सारी व्यस्तता के बावजूद विदेश मंत्री आबूधाबी में बने प्रसिद्ध हिन्दु मंदिर में भी गए तथा बाकायदा पूजा-अर्चना की।

यह रहा यूएई में विदेश मंत्री का कार्यक्रम

हमारे दुबई संवाददाता राकेश सूद ने बताया कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच रणनीतिक साझेदारी अब और अधिक मजबूत होगी। भारतीय विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने संयुक्त अरब अमीरात के अपने समकक्ष अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान के साथ दोनों देशों के ‘‘निरंतर बढ़ते’’ व्यापक रणनीतिक संबंधों पर ‘‘सकारात्मक और गहन’’ बातचीत की। उन्होंने दुबई में क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की। रविवार को संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर आए जयशंकर ने अबू धाबी में प्रतिष्ठित बीएपीएस हिंदू मंदिर के दर्शन किए।
उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के अपने समकक्ष से मुलाकात करने के बाद सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘अबू धाबी में संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री अब्दुल बिन जायद से मुलाकात करके बहुत खुशी हुई।’’ जयशंकर ने कहा, ‘‘हमारी निरंतर बढ़ती व्यापक रणनीतिक साझेदारी पर सकारात्मक और गहन बातचीत हुई।

Dubai

क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर उनके साथ (अल नाहयान के साथ) हुई चर्चा और उनके विचारों की सराहना करता हूं।’’ जयशंकर ने अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के दर्शन किए जिसका उद्घाटन इस साल 14 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था। उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में इस मंदिर को ‘‘भारत-संयुक्त अरब अमीरात की मित्रता का प्रत्यक्ष प्रतीक’’ बताया। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मंदिर में बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम संस्थान (बीएपीएस) के पदाधिकारियों से मुलाकात की।

बीएपीएस ने यूएई द्वारा दान की गई भूमि पर मंदिर बनवाया है। इसके बाद उन्होंने अबू धाबी संग्रहालय परिसर, लूव्र में भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में भाग लिया। यह कार्यक्रम करीब 30 मिनट तक चला जिसमें कई देशों के लोगों ने भाग लिया। जयशंकर की अबू धाबी की एक दिवसीय यात्रा के मद्देनजर नयी दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने कहा था कि उनकी यात्रा क्षेत्रीय और वैश्विक घटनाक्रम के साथ ही भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी के समग्र परिदृश्य की समीक्षा करने का अवसर उपलब्ध कराएगी। Dubai

नोएडा घूमने आई थी विदेशी पर्यटक और गुम हो गया मोबाइल फोन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Latest IPO  आ रहे हैं नए आईपीओ, निवेशकों के लिए सुनहरा मौका

चेतना मंच |

Latest IPO  : शेयर बाजार में निवेश करने वाले अच्छी कंपनियों के आईपीओ पर पैनी नजर रखते हैं । जो लोग आईपीओ में निवेश करने में दिलचस्पी रखते हैं उनके लिए अच्छी खबर है । इस हफ्ते उन्हें 2 बड़े आईपीओ में निवेश करने का मौका मिलेगा।

इस हफ्ते आएगें 2 बड़े IPO 

नए लांच होने वाले आईपीओ

इस हफ्ते में बोर्ड सेगमेंट में एलाइड ब्लेंडर्स और डिस्टिलर्स (Allied Blenders and Distillers IPO) और व्रज आयरन एंड स्टील (Vraj Iron and Steel IPO ) के आईपीओ खुलेंगे। नए आईपीओ के अलावा बाजार में 11 लिस्टिंग भी होंगी जिनमें स्टेनली लाइफस्टाइल (Stanley Lifestyles) DEE Development Engineers IPO और Akme Fintrade India Ltd IPO  शामिल है। एलाइड ब्लेंडर डिस्टलर्स ने अपने 15 00 करोड रुपए के आईपीओ के लिए 267 से 281 रुपए प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है जो 25 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इस आईपीओ की शुरुआती शेयर बिक्री 27 जून को बंद होगी। मुंबई स्थित कंपनी के आईपीओ में 1000 करोड रुपए के नए इक्विटी इशू और प्रमोटर्स द्वारा 5500 करोड़ का ऑफर फॉर सेेल ( OFS ) शामिल है। OFS  के हिस्से के रूप में बीना किशोर छाबड़िया ,जितेंद्र हेेमदेव और निशा किशोर छाबड़िया शेयर बेचेंगे। इस आईपीओ द्वारा जुटाए जाने वाली रकम का इस्तेमाल लोन के भुगतान के लिए किया जाएगा । इसके अलावा एक हिस्सा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा ।

Latest IPO

ये 4 इंफ्रास्ट्रक्चर स्टॉक बनेंगे भविष्य के बादशाह,मॉर्गन स्टेनली है बुलिश

Vraj Iron and Steel IPO 

दूसरी कंपनी है व्रज आयरन एंड स्टील (Vraj Iron and Steel) जिसका सब्सक्रिप्शन 26 जून को खुलेगा और 28 जून को बंद होगा। इस कंपनी में 195 से 207 रुपए इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड रखा है। कंपनी ने बिलासपुर प्लांट में परियोजना के विस्तार के लिए अपनी कैपिटल एक्सपेंडिचर की जरूरत को पूरा करने के लिए नेट इनकम का उपयोग करने का प्रस्ताव दिया है जो अनुमानित 64.50 करोड़ है। शेष राशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए है। आपको बता दें कि आईपीओ के लिहाज से साल 2023 निवेशकों के लिए शानदार रहा था। 2023 में कुल 57 आईपीओ जारी हुए थे जिनमें निवेशको ने पैसा लगाकर अच्छा मुनाफा कमाया था। उम्मीद है इस साल भी निवेशकों को कई अच्छे आईपीओ में निवेश करने का मौका मिलेगा।

Disclaimer : शेयर मार्केट में किसी भी निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें।

1 जुलाई से बदल जाएगा क्रेडिट कार्ड से बिल पेमेंट का तरीका, जानें डिटेल्स

नोएडा घूमने आई थी विदेशी पर्यटक और गुम हो गया मोबाइल फोन

चेतना मंच |

Noida News : नोएडा में भारत घूमने आई श्रीलंका की महिला पर्यटक का मोबाइल फोन कार में छूट गया। विदेशी महिला पर्यटक की शिकायत के बाद थाना सेक्टर-49 पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए फोन बरामद कर उनके सुपुर्द कर दिया। पुलिस की इस कार्रवाई की विदेशी महिला ने जमकर प्रशंसा की है।

विदेशी पर्यटक का फोन हुआ गायब

नोएडा के थाना सेक्टर-49 प्रभारी अनुज कुमार सैनी ने बताया कि श्रीलंका की रहने वाली दादूसी साथीराणा अपने परिचित अरुण सेल्वन के साथ भारत घूमने के लिए आई थी। वह सेक्टर-50 के एक होटल में रुकी हुई थी। बीती शाम महिला खाना खाने के लिए कार से सेक्टर-50 की मार्किट आई थी। जल्दबाजी में महिला कार में ही अपना मोबाइल फोन भूल गई।

Noida News

कुछ समय बाद महिला को मोबाइल फोन गुम होने का एहसास हुआ जिसके बाद उसने पुलिस की सहायता ली। विदेशी महिला पर्यटक ने पुलिस को बताया कि मोबाइल फोन में ही उसकी फ्लाइट की टिकट है। सोमवार की शाम को दिल्ली से उसकी फ्लाइट कोलंबो के लिए है। मोबाइल फोन व फ्लाइट के टिकट गायब होने की वजह से महिला खासी बदहवास थी। विदेशी महिला पर्यटक की परेशानी को देखते हुए पुलिस ने जांच पड़ताल की और महिला के फोन को खोज निकाल कर उसके सुपुर्द कर दिया। मोबाइल फोन मिलने पर महिला पर्यटक ने थाना प्रभारी व उनकी टीम का आभार व्यक्त किया। Noida News

श्रीलंका ने मान लिया भारत का एहसान, कहा थैंक्यू इंडिया

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

नोएडा में लाखों की नगदी व गहने लेकर युवती हुई गायब, मुकदमा दर्ज

चेतना मंच |

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लगातार बढ़ रहे चोरी के मामले ने नोएडा के लोगों को परेशान कर दिया है। इसी बीच नोएडा से एक हैरान कर देने वाला मामला साामने आया है। बताया जा रहा है कि थाना फेस-2 क्षेत्र की एक सोसायटी में रहने वाली युवती अपने घर से करीब 25 लाख रुपए की ज्वेलरी और 12 लाख रुपए की नगदी लेकर मौके से फरार हो गई।

Noida News

ये पूरा मामला थाना फेस-2 क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां एक सोसाइटी में रहने वाली युवती अपने घर में एक-दो रुपये की चोरी नहीं बल्कि 25 लाख रुपये की ज्वैलरी और 12 लाख रुपय की नगदी लेकर गायब हो गई। युवती के फरार होने के बाद युवती के पिता ने एक व्यक्ति के खिलाफ उसे बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के आरोप में मुकदमा दर्ज करा दिया है। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर युवक और युवती की छानबीन करनी शुरू कर दी है।

लाखों की नगदी और गहने किए साफ

थाना क्षेत्र के एक सोसायटी में रहने वाले रमेश (काल्पनिक नाम) ने बताया कि उनकी (24 वर्षीय) बेटी की नवीन नामक युवक से दोस्ती थी। नवीन अक्सर उनकी बेटी से पैसे लेता रहता था। उन्होंने अपनी बेटी को पैसे देने से मना किया लेकिन वह बाज नहीं आई। 21 जून को नवीन के बहकावे में आकर उनकी बेटी घर से करीब 25 लाख रुपए की ज्वेलरी और 12 लाख रुपए की नगदी को लेकर चली गई। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर युवक और युवती की तलाश जारी कर दी है।

नोएडा में 25 किलो गांजे के साथ पुलिस ने तीन आरोपियों को धर दबोचा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

श्रीलंका ने मान लिया भारत का एहसान, कहा थैंक्यू इंडिया

चेतना मंच |

Sri Lanka :  श्रीलंका ने पूरे खुले मन से भारत का एहसान मान लिया है। श्रीलंका के आम नागरिक से लेकर श्रीलंका के राष्ट्रपति तक ने दिल से भारत के एहसान को स्वीकार किया है। श्रीलंका के अनेक सामाजिक संगठनों तथा सरकार ने कहा है कि थैंक्यू इंडिया आपने हमें आर्थिक मुसीबत से बाहर निकाल लिया है। यहां यह भी स्पष्ट करना जरूरी है कि पूरी तरह से डूब चुकी श्रीलंका की अर्थव्यवस्था तेजी से सुधर रही है। भारत ने श्रीलंका को 3.5 अरब डॉलर की सहायता दी है। श्रीलंका में जीवन सामान्य होने लगा है। इस बीच श्रीलंका का पर्यटन उद्योग तेजी से बढ़ रहा है।

Sri Lanka

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कहा थैंक्यू इंडिया

हाल ही में श्रीलंका में एक बड़ा आयोजन हुआ है। श्रीलंका के इस आयोजन का नाम अखिल भारतीय साझेदार बैठक रखा गया था। इस आयोजन में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने सार्वजनिक रूप से भारत का आभार जताया है। आपको बता दें कि श्रीलंका के कोलंबो में 20-22 जून तक आयोजित 31वीं अखिल भारतीय साझेदार बैठक को संबोधित करते हुए विक्रमसिंघे ने कहा कि नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए अपनी पिछली भारत यात्रा के दौरान उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ साझेदारी के प्रमुख क्षेत्रों पर चर्चा की थी। उन्होंने कहा, “दो मुश्किल वर्षों से गुजरने के बाद, मुझे यह स्वीकार करना होगा कि यह इसलिए संभव हुआ क्योंकि भारत ने हमें 3.5 अरब डॉलर का ऋण दिया था। वह सब चुका दिया जाएगा।”

विक्रमसिंघे ने कहा कि पर्यावरण अनुकूल ऊर्जा उन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से एक है जिस पर दोनों देश संयुक्त रूप से काम करेंगे। उन्होंने कहा, “पिछले सप्ताह जब मैं दिल्ली में था, तो मैंने प्रधानमंत्री मोदी से उस संयुक्त कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की जरूरत पर चर्चा की, जिस पर हमने फैसला किया है, सहमति जताई है। इसलिए प्रमुख कार्यक्रमों की पहचान हो गई है।” उन्होंने कहा कि श्रीलंका ने कई प्रस्तावों पर चर्चा की है। विक्रमसिंघे ने कहा, “पहला है श्रीलंका और भारत के बीच ग्रिड इंटरकनेक्शन, ताकि पर्यावरण अनुकूल ऊर्जा भारत को भेजी जा सके, जहां आप सभी को इसकी बहुत जरूरत है. हमारे पास सामपुर सौर ऊर्जा परियोजना है, जो अंतरसरकारी परियोजना है, और एक तीन-द्वीप परियोजना है, जहां हम उम्मीद करते हैं कि जुलाई में शिलान्यास हो सकता है।”उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त श्रीलंका और भारत के बीच भूमि संपर्क स्थापित करने की परियोजना पर भी ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। Sri Lanka

नीट परीक्षा धांधली के खिलाफ सड़क पर उतरे सपाई, दादरी में प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

नीट परीक्षा धांधली के खिलाफ सड़क पर उतरे सपाई, दादरी में प्रदर्शन

चेतना मंच |

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के दादरी में सामजवादी छात्र सभा के नेताओं ने सोमवार 24 जून को नीट परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। छात्रसभा के नेताओं ने नीट परीक्षा को रद्द करने ओर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Greater Noida News

दादरी में पैदल मार्च निकाला

आपको बता दें कि नीट की परीक्षा में हुई धांधली को लेकर सोमवार को समाजवादी छात्र सभा ने दादरी में पैदल मार्च निकाल कर जोरदार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश सचिव प्रशांत भाटी ने कहा कि भाजपा सरकार में छात्रों के हितों से खिलवाड़ किया जा रहा है, कोई भी परीक्षा बिना धांधली के पूरी नहीं होती है। इस कारण से मेधावी छात्रों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। जब से केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है कोई भी परीक्षा पूरी नहीं हो सकी है। शिक्षा क्षेत्र में भारी भ्रष्टाचार व्याप्त है। नीट परीक्षा में धांधली भाजपा सरकार की नाकामी है। उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा में हुई धांधली की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए।

प्रदर्शन में ये लोग रहे शामिल

इस मौके पर मुख्य रूप से सुधीर भाटी, मोहित नागर, हारुन सैफी, कपिल गौतम, मनवीर नागर, विपिन कसाना, वंश, प्रीत अभिषेक आदि लोग उपस्थित रहे। Greater Noida News

नोएडा में 25 किलो गांजे के साथ पुलिस ने तीन आरोपियों को धर दबोचा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

नोएडा में 25 किलो गांजे के साथ पुलिस ने तीन आरोपियों को धर दबोचा

चेतना मंच |

Noida News : नोएडा में उड़ीसा व बिहार से गांजा लाकर एनसीआर में सप्लाई करने वाले गिरोह के तीन अंतरर्राज्य गांजा तस्करों को थाना सेक्टर-24 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से 24 किलो 500 ग्राम गांजा बरामद हुआ है। पकड़े गए गांजे की करीब 3 लाख रूपये है।

Noida News

तीन आरोपी हुए गिरफ्तार

डीसीपी नोएडा ने बताया कि थाना सेक्टर-24 प्रभारी धु्रव भूषण दुबे की टीम ने शिवम मार्केट के पास से तीन अंतरर्राज्य गांजा तस्कर अपूर्व राज पांडे पुत्र राजकिशोर पांडे, ऋषि राज पुत्र प्रमोद कुमार व आयुष गुप्ता पुत्र मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया। इनके पास से 24 किलो 500 ग्राम गांजा बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपी हाल में सेक्टर-62 के बी ब्लॉक में रह रहे हैं। तीनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह उड़ीसा व बिहार से गांजा वीआईपी बैग व अटैची में भरकर लाते हैं।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

चेकिंग से बचने के लिए वह गांजे के पैकेट के ऊपर कपड़े रख लेते हैं। इस कारण पुलिस को उन पर शक नहीं होता। उन्होंने बताया कि पहले वह हैदराबाद राज्य में गांजे की सप्लाई करते थे। हैदराबाद में पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद वह जमानत पर छूट कर नोएडा चले आए। यहां पर वह नोएडा-दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में गांजे की सप्लाई करते हैं। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इन्हें न्यायालय में पेश किया गया है। Noida News

अजब-गजब चोर, कार चोरी करने में रहे असफल, तो उड़ा ले गए कार का सामान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

चेहरे पर लगाएं ये खास फेस पैक, दिखेंगी जया किशोरी सी चमकदार और खूबसूरत

चेतना मंच |

Glowing Skin Face Pack : हर महिला का ये ख्वाब होता है कि वो सबसे खूबसूरत दिखे। न सिर्फ महिलाएं बल्कि पुरुषों का भी ये सपना होता है कि उनकी त्वचा बेहद खूबसूरत और ग्लोइंग लगे। आपने जया किशोरी (Jaya Kishori) को देखकर अक्सर ये बात सोची होगी कि, काश हमारी त्वचा (Skin) भी Jaya Kishori की तरह खूबसूरत और मखमली होती तो कितना अच्छा होता।

Glowing Skin Face Pack

महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए अपने चेहरे पर तमाम तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें चेहरे से जुड़ी कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ता है। कई लोगों के मन में चमकदार और खूबसूरत त्वचा को देखकर ये सवाल उठता है कि काश हमारा चेहरा भी इतना चमकदार होता तो बात ही अलग होती। ऐसे में अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आज हम आपको एक स्पेशल फेस पैक (Special Face Pack) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आपका चेहरा खूबसूरत और चमकदार बन सकता है।

बेसन और हल्दी से बनाएं Face Pack

खबरों की मानें तो Jaya Kishori सोने से पहले रोज रात में अपने चेहरे पर एक ऐसे फेस पैक का इस्तेमाल करती है जिसे बनाना बेहद आसान तो होता ही है इसके साथ ज्यादा समय भी नहीं लगता है। जया किशोरी इस फेस पैक को बनाने के लिए बेसन, हल्दी और दही का इस्तेमाल करती हैं और इसे अपने चेहरे पर लगाती हैं। ऐसा बताया जाता है कि जया किशोरी अपने चेहरे पर बचपन से ही इस फेस पैक (Jaya Kishori Special Face Pack) का इस्तेमाल करती हुई आ रही हैं।

कैसे बनाएं फेस पैक?

बता दें इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको ज्यादा सामान की जरूरत नहीं पड़ेगी,  साथ ही ये आपको आपके किचन में ही आराम से मिल जाएगा। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच बेसन, एक चम्मच हल्दी पाउडर और एक चम्मच दही की जरूरत पड़ेगी। आपको इन तीनों को अच्छे से मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लेना है और इसे सोने से पहले अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक के लिए लगाकर रखना है और अपने चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लेना है। अब चेहरे को अच्छे से पोंछ कर मॉइश्चराइजर लगा लें और फिर सो जाएं। रोजाना ऐसा करने से आपका चेहरा चमकदार बनेगा और दाग धब्बे, पिंपल्स कम हो जाएंगे।

जाने क्या है इस फेस पैक के फायदे?

आपको बता दें हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स को दूर करने में मददगार साबित होते हैं। इसके अलावा दही में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है जो डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है और चेहरे को काफी हद तक खूबसूरत बनाता है। अगर आप बेसन, हल्दी और दही से बने फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं, तो इससे त्वचा हाइड्रेट रहेगी और झुर्रियां कम होगी। हल्दी, बेसन के इस फेस पैक को चेहरे पर लगाने से पहले पैच टेस्ट जरूर कर लें।

धूप से बचने के लिए बांधते हैं स्कार्फ, हो सकता है चेहरे को नुकसान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

अजब-गजब चोर, कार चोरी करने में रहे असफल, तो उड़ा ले गए कार का सामान

चेतना मंच |

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। दरअसल ग्रेटर नोएडा में चोरों ने डुप्लीकेट चाबी से कार चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन उसमें वो सफल नहीं हो पाए। ग्रेटर नोएडा के चोर इतने चलाक थे कि वो कार नहीं चुरा पाया तो उसमें रखे सामान को लेकर फरार हो गए।

Greater Noida News

कैसे हुई पूरी घटना

बदरपुर नई दिल्ली निवासी अभिषेक गिरी ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वह 22 जून को किसी कार्य से गौर सिटी मॉल आए थे। उन्होंने अपनी कार मॉल के बाहर खड़ी कर दी और परिचित से मिलने चले गए। कुछ देर बाद जब वह वापस आए तो उनकी कार के दरवाजे खुले हुए थे। कार के इग्निशन में डुप्लीकेट चाबी फांसी हुई थी। उन्होंने जब कार की पड़ताल की तो पता चला कि कार में रखे गिटार, क्लैम्प बॉक्स, इंस्ट्रूमेंट, घड़ी व अन्य सामान को चोरी कर ले गए हैं। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। माल के बाहर व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है। Greater Noida News

उत्तर प्रदेश के एक मंदिर में चढ़ता है करोड़ों का चढ़ावा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

ग्रेटर नोएडा में महिला के साथ मनचलों ने की छेड़खानी, उठाया ये कदम

चेतना मंच |

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के थाना दनकौर में दो मनचलों के खिलाफ एक युवती ने छेड़खानी व धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी युवक युवती के पड़ोस में ही रहते हैं।

Greater Noida News

आपको बता दें कि कस्बे में रहने वाली रेखा (काल्पनिक नाम) ने बताया कि करीब 6 दिन पहले पड़ोस में रहने वाले मयंक पुत्र राहुल ने उसे रास्ते में रोक लिया और उसे पर बात करने का दवाब डालने लगा। उसने जब बात करने से इनकार किया तो मयंक व उसके साथी रोहित ने उसके साथ बदतमीजी करनी शुरू कर दी।

आरोपी ने महिला को दी थी धमकी

मयंक ने धमकी दी कि अगर उसने बात नहीं की तो वह उसे बर्बाद कर देगा। धमकी देने के बाद आरोपी गालियां देते हुए मौके से फरार हो गए। थाना प्रभारी ने बताया कि रेखा की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है। Greater Noida News

पूरे 62 साल के हो गए हैं अरबपति गौतम अडानी, इन साईड स्टोरी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

पूरे 62 साल के हो गए हैं अरबपति गौतम अडानी, इन साईड स्टोरी

चेतना मंच |

Gautam Adani : यहां भारत के दूसरे नम्बर के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी की बात हो रही है। गौतम अडानी 24 जून 2024 को पूरे 62 साल के हो गए हैं। गौतम अडानी के बर्थडे पर आप भी जान लीजिए गौतम अडानी के जीवन की इन साईड स्टोरी। गौतम अडानी की इस स्टोरी में कई चौंकाने वाले तथ्य मौजूद हैं।

Gautam Adani

हो चुका है गौतम अडानी का अपहरण

अडानी उद्योग समूह के मालिक गौतम अडानी का जन्म 24 जून 1962 को गुजरात प्रदेश में हुआ था। गौतम अडानी का परिवार एक साधारण परिवार था। 30 वर्ष की उम्र में गौतम अडानी ने अपना उद्योग शुरू किया था। मात्र 32 वर्ष में गौतम अडानी भारत ही नहीं एशिया के दूसरे नम्बर के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उनकी इस सफलता को आश्चर्यजनक ढंग से देखा जाता है। आरोप है कि गौतम अडानी ने पूरी सफलता राजनीतिक संरक्षण के दम पर हासिल की है। इस विषय पर खूब चर्चा की जा चुकी है, किन्तु आपको शायद यह नहीं पता होगा कि एक बार गौतम अडानी का अपहरण भी हो गया था।

Gautam Adani

दरअसल गौतम अडानी कई विपरीत परिस्थितियों से बाहर निकल कर आए हैं. इसमें एक मामला उनके अपहरण का भी है। अडानी ने बीते दिनों एक इंटरव्यू में अपने अपहरण से जुड़ी दहशत भरी कहानी बताई थी। गौतम अडानी के मुताबिक, उन्होंने अपनी जिंदगी में दो बार मौत को बेहद करीब से देखा है। अपने अपहरण के बारे में बोलते हुए गौतम अडानी ने कहा, ‘बुरे वक्त को भूल जाना ही अच्छा होता है। मैं हर परिस्थिति में अपने आप को ढाल लेता हूं।

गौतम अडानी ने बस इतना बताया कि जिस दिन मेरा किडनैप हुआ, उसके अगले दिन ही मुझे छोड़ दिया गया था। लेकिन जिस रात को मेरा अपहरण हुआ था, उस रात को भी मैं चैन से सोया था। क्योंकि जो चीजें हाथ में नहीं है, उस पर ज्यादा परेशान होने से कोई फायदा नहीं मिलता है। गौतम अडानी का मानना है कि किसी को भी उस बात की चिंता नहीं करनी चाहिए जो कि उनके हाथ में नहीं है। नियति अपने आप तय करेगी।’ साल 1997 में अडानी के अपहरण की घटना ने सबको चौंका दिया था। गौतम अडानी का अपहरण उस समय खूब सुर्खियों में आया था किन्तु गौतम अडानी के अपहरण की घटना को सब भूल चुके हैं।

दूसरी बार मौत से सामना

इसके अलावा गौतम अडानी ने यह भी बताया था कि एक बार नहीं बल्कि दो बार उनका मौत से सामना हो चुका है। गौतम अडानी के मुताबिक, 26 नवंबर 2008 के मुंबई में हुए आतंकी हमले के दौरान वो ताज होटल में थे और उसके सर्वाइवर हैं। वह दुबई से आए एक दोस्त के साथ डिनर के लिए ताज होटल में गए थे. उनकी आंखों के सामने आतंकवादी गोलियां बरसा रहे थे। उस दहशत के मंजर को बेहद करीब से देखा. लेकिन घबराया नहीं, क्योंकि घबराने से कुछ नहीं होने वाला था।

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने इस घटना के बारे में बताते हुए कहा था कि होटल में डिनर के बाद बिल पेय करके बाहर निकलने ही वाला था कि आतंकी हमले खबर मिली, और फिर रातभर दहशत मे बीता। अगर चंद मिनट पहले निकल जाते, तो शायद कुछ भी बुरा हो सकता था। पूरी रात में ताज होटल में फंसा था। होटल के कर्मचारियों ने पीछे के रास्ते ऊपर ले गए। सुबह 7 बजे के बाद जब कमांडो का पूरा प्रोटक्शन मिला तब जाकर निकल पाए। यह है भारत ही नहीं एशिया के दूसरे नम्बर के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी की इन साईड स्टोरी। Gautam Adani

उत्तर प्रदेश के एक मंदिर में चढ़ता है करोड़ों का चढ़ावा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

“औकात मत भूलो अपनी, तुमने हमारी चिलम भरी है”, मजदूर को दबंगों ने दी धमकी

चेतना मंच |

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से अनुसूचित जाति के मजदूर व उसके परिवार के साथ दबंगों द्वारा मारपीट करने तथा पीडि़त की बेटी का गला दबाने का मामला सामने आया है। दबंगों ने मजदूर को धमकी देते हुए कहा कि, “तेरी क्या औकात है तुमने तो हमारी चिलम भरी है।” पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

ग्रेटर नॉएडा के थाना दनकौर क्षेत्र में स्तिथ बिलासपुर गांव में रहने वाली प्रीति ने रिपोर्ट दर्ज कर बताया है की 21 तारीख को उनका पति पप्पी और बेटा परितोष अपने काम की मजदूरी मांगने गए थे। जहां पर आरोपियों ने उन्हें नीची जात के लोग बताकर उन्हें डराया और धमकाकर भगा दिया।

“तुम्हारी क्या औकात तुमने हमारी चिलम भरी है”

अपनी मेहनत के पैसे मांगने गए मजदूर और उसके बेटे पर दबंगों ने अपमानजनक टिपण्णी करते हुए कहा कि वह नीची जात से है, तुमने हमारी चिलम भरी है अपनी औकात मत भूलो। पैसे देने से इंकार करते हुए आरोपियों ने पीड़ित को भगा दिया।

घर में घुसकर की मारपीट

पीड़ित द्वारा दबंगों का विरोध करने पर आरोपी ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर घर में घुसकर मारपीट की। पीड़ित ने बताया की आरोपी धारदार चाकू लेकर आये थे और आते ही घर पर पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव में पीड़ित का छोटा बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया है।

बाप संग बेटा है अपराधी Greater Noida News

इस घिनौने काम में बाप संग बेटा भी साथ है। आरोपियों के बेटे ने पीड़ित की बेटी का गला दबाकर जान से मरने की कोशिश की। इस मारपीट में आरोपी के साथ उसके रिश्तेदार भी शामिल है। पीड़ित ने थाना दनकौर में गांव विलासपुर निवासी शहनवाज़, अफजाल, सोनी सैफी, अमन सैफी व अन्य अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ग्रेटर नोएडा के लुहारली टोल पर हंगामा करने वाले किसान नेताओं पर एफआईआर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

उत्तर प्रदेश के एक मंदिर में चढ़ता है करोड़ों का चढ़ावा

चेतना मंच |

UP News :  उत्तर प्रदेश में एक ऐसा मंदिर है जिसमें करोड़ों रूपए का चढ़ावा चढ़ता है। उत्तर प्रदेश में स्थित यह मंदिर सदियों पुराना है। अकेले एक साल की बात करें तो उत्तर प्रदेश के इस मंदिर में चालू वित्त वर्ष-2023-24 में 86 करोड़ 79 लाख रूपए मूल्य का चढ़ावा चढ़ाया गया है। उत्तर प्रदेश के जिस मंदिर की हम बात कर रहे हैं यह मंदिर उत्तर प्रदेश की आध्यात्मिक राजधानी वाराणसी में स्थापित है।

UP News

अरबों रूपए का चढ़ावा चढ़ चुका है काशी विश्वनाथ मंदिर में

उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर को काशी के नाम से भी जाना जाता है। इसी काशी शहर में स्थापित है भगवान शिव का सबसे पौराणिक मंदिर का नाम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर है। काशी विश्वनाथ मंदिर के पास चढ़ावे के रूप में प्राप्त हुई दौलत अरबों रूपए में है। अकेले वर्ष-2023-24 में ही उत्तर प्रदेश के श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में 86 करोड़ 79 लाख रूपए का चढ़ावा चढ़ा है। पुराने सालों की बात करें तो उत्तर प्रदेश के इस प्रसिद्ध मंदिर में वर्ष-2017-18 में 20 करोड़, 14 लाख रूपए का चढ़ावा चढ़ाया गया था।

इसी प्रकार उत्तर प्रदेश के भगवान शिव के इस मंदिर में वर्ष-2018-19 में 26 करोड़ 65 लाख रूपए, वर्ष-2019-20 में 26 करोड़ 43 लाख रूपए, वर्ष-2020-21 में 10 करोड़ 82 लाख, वर्ष-2021-22 में 20 करोड़ 72 लाख तथा वर्ष-2022-23 में 58 करोड़ 51 लाख रूपए का चढ़ावा चढ़ाया गया था। इस प्रकार उत्तर प्रदेश के इस मंदिर में चढ़ावे के रूप में अरबों रूपए का चढ़ावा चढ़ाया जा चुका है।

सात साल में बढ़ गई 67 करोड़ रूपए की आमदनी

उत्तर प्रदेश के श्री काशी विश्वनाथ मंदिर की आय में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। सात साल पहले जो आय 20.14 करोड़ रुपये थी, वह अब बढक़र 86.79 करोड़ रुपये हो गई। इसी तरह श्रद्धालुओं की संख्या भी बढ़ी है। करीब ढाई साल में ही 16.22 करोड़ श्रद्धालु दर्शन-पूजन कर चुके हैं। श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद हुई है। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्व भूषण मिश्र ने बताया कि आय में मंदिर का चढ़ावा, दान, टिकट और परिसर में नवनिर्मित भवनों के किराये को शामिल किया गया है। धाम का लोकार्पण 13 दिसंबर 2021 को हुआ था। तब से मई, 2024 तक मंदिर में 16.22 करोड़ श्रद्धालु दर्शन-पूजन कर चुके हैं। 2017-18 मंदिर की आय 20.14 करोड़ रुपये थी, वह 2023- 24 में बढक़र 86.79 करोड़ हो गई। पुरातन नगरी में दुनिया के हर कोने से श्रद्धालु आए हैं। UP News

OLX पर बाइक बेचने शख्स को पड़ा महंगा, खरीदने आया व्यक्ति हुआ रफू चक्कर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

OLX पर बाइक बेचने शख्स को पड़ा महंगा, खरीदने आया व्यक्ति हुआ रफू चक्कर

चेतना मंच |

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां ओएलएक्स पर अपनी केटीएम बाइक बेचने का विज्ञापन देना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। दरअसल बाइक खरीदने आया व्यक्ति बाइक को लेकर रफू चक्कर हो गया। पीड़ित ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ थाना बिसरख में केस दर्ज कराया है।

Greater Noida News

क्या है पूरी घटना

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील ग्रीन सोसाइटी में रहने वाले अमितेश यादव ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसने अपनी बाइक बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन दिया था। विज्ञापन को देखकर सूरज नामक व्यक्ति ने उनसे फोन कर बाइक खरीदने की इच्छा जताई। 6 जून की रात्रि को सूरज नामक व्यक्ति अकेले ही पैदल उनकी सोसाइटी में आया और बाइक दिखाने का अनुरोध किया। वह उस व्यक्ति को बाइक दिखा रहा था। इस दौरान अचानक लाइट चली गई।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

अंधेरे का फायदा उठाकर सूरज नामक व्यक्ति उनकी बाइक को लेकर रफू चक्कर हो गया। उन्होंने जब उसके मोबाइल पर फोन किया तो नंबर स्विच ऑफ मिला। पीडि़त के मुताबिक आरोपी का नंबर लगातार स्विच ऑफ आ रहा है। थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा में रिसर्चर ऑफिसर की खड़ी कार से चोर उड़ा ले गए सामान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

ग्रेटर नोएडा में रिसर्चर ऑफिसर की खड़ी कार से चोर उड़ा ले गए सामान

चेतना मंच |

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक निजी कंपनी में काम करने वाले रिसर्चर ऑफिसर का सामान चोरी हो गया। दरअसल रिसर्चर ऑफिसर की कार से चोरों ने लैपटॉप, लैपटॉप चार्जर, फोन चार्जर व अन्य सामान चोरी कर लिया है। यह घटना तब हुई जब रिसर्चर ऑफिसर मार्केट में अपनी गाड़ी खड़ी कर खाना खाने के लिए गए थे।

Greater Noida News

पुलिस ने किया मामला दर्ज

लोहुम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में रिसर्चर ऑफिसर के पद पर कार्यरत श्रीनाथ रान्या ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि वह 22 जून की शाम को खाना खाने के लिए यथार्थ मार्केट में आया था। उसने अपनी कार यमुना प्राधिकरण कार्यालय के पास खड़ी कर दी और खाना खाने के लिए चला गया। कुछ देर बाद जब वह खाना खाकर लौटा तो उसकी कार में रखा लैपटॉप लैपटॉप चार्जर फोन चार्ज पर्स व अन्य जरूरी दस्तावेज गायब थे। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस में मामला दर्ज कर लिया है। Greater Noida News

नोएडा में आंखों में स्प्रे डालकर बदमाशों ने लूटी नगदी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

बाप की डांट से चिढ़कर 10 साल के बच्चे ने किया यह काम

चेतना मंच |

Noida News :   (चेतना मंच)। पिता की डांट के बाद एक (10 वर्षीय) बच्चा गुस्सा होकर अपने घर से चला गया। नोेएडा थाना फेस-1 क्षेत्र के हरौला गांव में रहने वाले मोहम्मद आरिफ ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने बीते 7 जून की शाम को किसी बात पर अपने (10 वर्षीय) बेटे को डांट दिया था। इसके बाद उनका बेटा घर छोड़कर चला गया। उन्होंने बेटे की काफी तलाश की लेकिन कोई पता नहीं चला। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

बाप के डांटने पर बच्चा घर से भागा

नोएडा में अवैध अतिक्रमण को बाबा के बुल्डोजर ने मिट्टी में मिलाया

Noida News

नोएडा में दो किशोरियों का अपहरण

Noida News

नोेएडा में  अलग-अलग थाना क्षेत्रों से दो किशोरियों को युवक बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गए। किशोरियों के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा कराया है।
नोेएडा थाना सेक्टर-63 क्षेत्र के ग्राम गाजीपुर में रहने वाले रमेश (काल्पनिक नाम) ने बताया कि बीते 15 जून की दोपहर को उनकी (15 वर्षीय) बेटी घर से बिना बताए चली गई। उन्होंने जब उसकी खोजबीन की तो पता चला कि उनकी बेटी को विशाल सिंह पुत्र कृष्ण बहादुर सिंह अपने साथ ले गया है।नोेएडा थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के ग्राम डेरिंग में रहने वाली प्रिया (काल्पनिक नाम) ने गाजीपुर में बताया कि 21 जून को उनकी (16 वर्षीय) भतीजी को मोनू नामक युवक बहला फुसलाकर कर भगा ले गया। पीडि़तों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है।Noida News

बिना चाबी के ऐसे खोले ताला, ऑनलाइन मिल रहा है ये जबरदस्त लॉक

वेस्टइंडीज में इरफान पठान के मेकअप आर्टिस्ट की मौत, इस वजह से गई जान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

सिनेमाघरों में दिखेगा Toxic का धाक, दिखा यश का खूंखार अंदाज

चेतना मंच |

Toxic Teaser : साउथ इंडस्ट्री को तमाम सुपरहिट फिल्में देने वाले सुपरस्टार यश (Yash) की फैंस फॉलोविंग किसी से छुपी नहीं है। देशभर के गली-मोहल्लों में सुपरस्टार यश के फैंस बसे हुए हैं। अपनी धांसू एक्टिंग से करोड़ों का प्यार बटोरने वाले यश की आगामी फिल्म Toxic का टीजर रिलीज कर दिया गया है जिसके बाद फैंस के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है।

Toxic Teaser

KGF 1 और KGF 2 से दर्शकों के पसंदीदा अभिनेताओं में से एक सुपस्टार Yash अपनी अपकमिंग फिल्म Toxic के लिए खूब चर्चाएं बटोर रहे हैं। ऐसे में फैंस काफी समय से उनकी नई फिल्म की अनाउंसमेंट का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान कर दिया गया है। ‘टॉक्सिक’ की रिलीज डेट आने के बाद फैंस खुशी से झूम उठे हैं और फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने के लिए उंगलियों में तारीख गिनने लगे हैं।

धांसू लुक में दिखे Yash

सुपरस्टार यश ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें आधे जले प्लेइंग कार्ड्स दिख रहे हैं। बैकग्राउंड में एक कैची ट्यून सुनने को मिल रहा है। इन सबके बीच यश के धांसू लुक की हल्की सी झलक देखने को मिलती है। वीडियो में यश काउबॉय लुक में सिगार पीते हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं यश के हाथ में बड़ी सी गन भी दिखाई दे रही है। अब सोशल मीडिया पर ‘टॉक्सिक’ का टीजर तेजी से वायरल होने लगा है जिसके बाद फैंस की खुशी सातवें आसमान पर जा पहुंची है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yash (@thenameisyash)

सिनेमाघरों में फिर गूंजेगा यश का नाम

ये कहना गलत नहीं होगा कि सुपरस्टार Yash की फिल्में देखने के लिए दर्शक टकटकी लगाए बैठे रहते हैं। ‘केजीएफ’ पार्ट 1 और 2 में यश का दमदार किरदार देख फैंस अपना दिल हार बैठे थे। साल 2022 में रिलीज हुई ‘केजीएफ 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। भारत में ‘केजीएफ 2’ की कमाई 859 करोड़ रुपये हुई थी और दुनियाभर में इसका टोटल कलेक्शन 1215 करोड़ रुपये था। बहरहाल Toxic फिल्म का टीजर Teaser देखकर लगता है कि ये फिल्म भी छप्परफाड़ कमाई करने वाली है। खबरों की मानें तो गीतू मोहनदास के डायरेक्शन में बन रही Toxic, 10 अप्रैल 2025 को सिनेमाघरों में अपना धाक जमाने वाली है।

‘मोहब्बत के नाम पर मजहबी साजिश’, पटना में सोनाक्षी-जहीर की शादी पर विरोध

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

नोएडा के ग्रीन बेल्ट में अवैध निर्माण पर दर्ज हुई FIR

चेतना मंच |

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा ग्रीन बेल्ट के लिए छोड़ी गई भूमि पर अवैध अतिक्रमण करने के आरोप में थाना सेक्टर 49 में एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Noida News

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण वर्क सर्कल-3 के अवर अभियंता ने पुलिस सेकी शिकायत में बताया कि सैक्टर-48 स्थित मदरहुड अस्पताल के सामने नोएडा प्राधिकरण की भूमि है। यह भूमि ग्रीन बेल्ट के लिए छोड़ी गई है। इस भूमि पर मास्टर जसवंत द्वारा अवैध रूप से मकान के निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। वर्क सर्कल अधिकारियों द्वारा पूर्व में भी कई बार अवैध निर्माण को रुकवाया गया इसके बावजूद भी मास्टर जसवंत द्वारा अवैध निर्माण कार्य कराया जा रहा है। अभियंता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। Noida News

नोएडा के सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन से मोबाइल फोन चोरी, मचा हड़कंप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

नोएडा के सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन से मोबाइल फोन चोरी, मचा हड़कंप

चेतना मंच |

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में मोबइल चोरी की घटना लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा मामला नोएडा के 18 मेट्रो स्टेशन का है, यहा चोरों ने एक व्यक्ति के जेब से मोबाइल फोन चोरी कर लिया गया। बता दें सेक्टर 27 ए ब्लॉक में रहने वाले हिमांशु शर्मा ने बताया कि वह दिल्ली जाने के लिए सेक्टर-18 के प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ा हुआ था।

Noida News

पुलिस ने दर्ज किया केस

मेट्रो ट्रेन में प्रवेश के दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसकी जेल से मोबाइल फोन चोरी कर लिया। कुछ दूर जाने पर उन्हें मोबाइल चोरी होने का एहसास हुआ उन्होंने अपने मोबाइल फोन की तलाश की लेकिन वह स्विच ऑफ मिला। पीड़ित ने थाना सेक्टर-20 में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मोबाइल चोरी का मामला दर्ज कराया है। Noida News

नोएडा में आंखों में स्प्रे डालकर बदमाशों ने लूटी नगदी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

अस्पताल में इलाज कराया, बिल आया तो किया हंगामा

चेतना मंच |

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज होने पर बिल का भुगतान किए जाने को लेकर मरीज के परिजनों ने अस्पताल कर्मियों के साथ गाली-गलौज व अभद्र व्यवहार कर अस्पताल से चले गए। अस्पताल प्रबंधन ने तीन नामजद सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना बिसरख में मुकदमा दर्ज कराया है।

न्यू मेड हॉस्पिटल का मामला

न्यू मेड हॉस्पिटल प्रबंधक मनमोहन सिंह ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि 17 जून को ग्राम सोनपुर निवासी ज्ञानी ने अनीता देवी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। डिस्चार्ज के समय मरीज का 625525 का बिल बना। मेडिक्लेम कंपनी से पूरा पैसा अस्पताल को अदा नहीं किया गया। मेडिक्लेम से अस्पताल को केवल 29363 रुपए ही मिले। परिजनों के कहने पर 9379 रुपए का डिस्काउंट भी दिया गया इसके बाद परिजनों से बकाया 23782 रुपए अदा करने के लिए कहा गया। इस पर ज्ञानी उनके बेटे अरुण ने स्टाफ के साथ गाली गलौज शुरू कर दी। इस दौरान इन्होंने अपने साथी सचिन व अन्य लोगों को भी बुला लिया और इन लोगों ने भी अस्पताल के कर्मचारियों के साथ जमकर अभद्र व्यवहार किया।

Greater Noida News

अस्पताल प्रबंधन ने थाना बिसरख में मुकदमा दर्ज कराया 

आरोपियों ने साफ धमकी दी कि उनसे जो करते बने कर लें वह पैसों का भुगतान नहीं करेंगे। इसके बाद आरोपी अपने मरीज को लेकर चले गए। ग्रेटर नोएडा थाना थाना बिसरख प्रभारी ने बताया कि अस्पताल के मैनेजर की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है और उनकी तलाश की जा रही है।Greater Noida News

नोएडा में अवैध अतिक्रमण को बाबा के बुल्डोजर ने मिट्टी में मिलाया

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

नोएडा में आंखों में स्प्रे डालकर बदमाशों ने लूटी नगदी

चेतना मंच |

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में लूट की घटनाएं बढ़ती जा रही है। दरअसल बेखौफ बदमाशों ने अलग-अलग स्थानों पर लूट की तीन वारदातों को अंजाम दिया। बदमाश महिला के गले से चेन युवक से मोबाइल फोन व 25 हजार रूपए लूट ले गए। पीडि़तों की शिकायत पर पुलिस में तीनों ही घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

महिला के गले से झपटामार तोड़ी चेन

थाना बिसरख क्षेत्र के गौर सिटी वन एवेन्यू अपार्टमेंट में रहने वाली सुजाता ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वह 22 जून की रात को अपनी सोसाइटी के बाहर टहल रही थी। इस दौरान पीछे से आए एक व्यक्ति ने झपट्टा मार कर उनके गले से सोने के चेन झपट ली। उसने जब इस बात का विरोध किया तो आधी चेन व लॉकेट उसके पास रह गया जबकि आधी चेन को उक्त बदमाश लूट कर फरार हो गया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इसी थाना क्षेत्र में पैदल जा रहे एक व्यक्ति से बाइक सवार दो बदमाशों ने मोबाइल फोन लूट लिया और फरार हो गए। युवक ने साहस दिखाते हुए बदमाशों को पकड़ने  का प्रयास किया लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़े।

Noida News

बदमाश की तलाश जारी

वहीं नोएडा थाना सेक्टर-58 क्षेत्र के सेक्टर-62 स्थित आईडीबीआई एटीएम से 25000 निकाल कर जा रहे युवक से दो बदमाशों ने पैसे लूट लिए। पीडि़त के मुताबिक जैसे ही वह पैसे लेकर एटीएम से बाहर निकाला तो एक युवक ने उसकी आंखों में स्प्रे कर दिया जिससे उसे दिखाना बंद हो गया। इस दौरान दूसरे युवक ने उसकी जेब से 25000 निकाल लिए और मौके से फरार हो गए। उसके शोर मचाने पर आसपास के राहगीरों ने उसे फोर्टिस अस्पताल पहुंचाया। पुलिस का कहना है कि पीड़ितो की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और बदमाशों की तलाश की जा रही है। Noida News

ईज ऑफ लिविंग की दिशा में बड़ा कदम, घर बैठे होगा सबसे बड़ा काम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

ग्रेटर नोएडा के लुहारली टोल पर हंगामा करने वाले किसान नेताओं पर एफआईआर

चेतना मंच |

Greater Noida News :   भारतीय किसान यूनियन मंच के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं द्वारा ग्रेटर नोएडा के लुहारली टोल प्लाजा पर जबरन बूम बैरियर हटाकर वाहनों को फ्री निकालने,हंगामा व गाली गलौज करने के आरोप में थाना दादरी में मुकदमा दर्ज कराया गया है। टोल प्रबंधन द्वारा किसान नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

टोल प्लाजा पर डबल टोल शुल्क वसूलने पर जमकर हंगामा

Greater Noida News

रविवार को बुलंदशहर के गोपालपुर गांव के समीप जीटी रोड पर भारतीय किसान यूनियन मंच के कार्यालय का उद्घाटन था। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने ग्रेटर नोएडा के लुहारली टोल प्लाजा पर डबल टोल शुल्क वसूलने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। भारतीय किसान यूनियन मंच के कार्यकर्ताओं ने इस दौरान तमाम वाहनों को बगैर टोल चुकाये निकलवा दिया। टोल प्लाजा के संपर्क मैनेजर अरिजीत अमिताभ दास गुप्ता ने इस संबंध में चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

 

 हंगामा करने वाले किसान नेताओं पर एफआईआर

उन्होंने बताया कि एक कार चालक ने खुद को यूनियन का कार्यकर्ता बताते हुए वाहन को फ्री में निकलने की बात कही। इस पर टोलकर्मियों ने किसान यूनियन का मैसेज करने की बात कही। जिसके बाद कार चालक आग बबूला हो गया। कार चालक ने फोन करके चाहत प्रधान, अमित, राजवीर सिंह एवं सुधीर कुमार चौहान आदि को मौके पर बुला लिया। इन लोगों के साथ बड़ी संख्या में भाकियू मंच के कार्यकर्ता भी थे। ग्रेटर नोएडा के लुहारली टोल पर इकठ्ठा हुए इन लोगों ने स्टाफ को गलियां देनी शुरू कर दी और जबरन बूम बैरियर खोल दिए। इस दौरान चाहत प्रधान ने मैनेजर रजनीकांत को धमकी दी कि उसके खिलाफ मुकदमा लिखवाने का यही अंजाम होगा। इसी तरह यूनियन के कार्यकर्ता यहां हंगामा करेंगे।मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने चाहत प्रधान, अमित, राजवीर सिंह, सुधीर कुमार चौहान आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।Greater Noida News

ईज ऑफ लिविंग की दिशा में बड़ा कदम, घर बैठे होगा सबसे बड़ा काम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

ईज ऑफ लिविंग की दिशा में बड़ा कदम, घर बैठे होगा सबसे बड़ा काम

चेतना मंच |

UP News : उत्तर प्रदेश की सरकार ने रहन-सहन में सुगमता यानि कि ईज ऑफ लिविंग की दिशा में बड़ा कदम उठा लिया है। उत्तर प्रदेश सरकार का प्रयास है कि हर नागरिक के लिए जीवन का सबसे बड़ा काम घर बैठे-बैठे ही आसानी से हो जाए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश शासन के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस महत्वपूर्ण काम को जल्दी से जल्दी पूरा करके उत्तर प्रदेश में जल्दी लागू कर दिया जाए।

UP News

उत्तर प्रदेश सरकार की बड़ी पहल

सभी जानते हैं कि प्रोपर्टी खरीदना जीवन का बड़ा काम होता है। प्रोपर्टी खरीदने अथवा बेचने पर रजिस्ट्री करानी पड़ती है। रजिस्ट्री (पंजीयन) करारने पर ही प्रोपर्टी का मालिकाना हक मिलता है। अभी तक उत्तर प्रदेश में प्रोपर्टी की रजिस्ट्री कराने के लिए प्रोपर्टी खरीदने तथा बेचेन वाले नागरिक को रजिस्ट्री दफ्तर जाना पड़ता है। उत्तर प्रदेश की सरकार रजिस्ट्री को ऑन लाइन कराने की योजना पर काम कर रही है। रजिस्ट्री की व्यवस्था ऑन लाइन हो जाने से उत्तर प्रदेश के नागरिक पूरे उत्तर प्रदेश में कहीं भी घर बैठे हुए ही प्रोपर्टी की रजिस्ट्री करा सकते हैं। इस दिशा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी पहल कर दी है।

उत्तर प्रदेश के CM योगी ने दिए निर्देश

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के स्टाम्प तथा पंजीयन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है। इस बैठक में CM योगी ने अधिकारियों को साफ निर्देश दिया है कि जल्दी से जल्दी उत्तर प्रदेश में रजिस्ट्री को ऑनलाइन कर दिया जाए। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में पंजीकरण के लिए रजिस्ट्री कार्यालय में उपस्थिति अनिवार्य है। यह प्रदेश के नागरिकों के लिए असुविधाजनक तो है ही, साथ ही समय लेने वाली प्रक्रिया है। ई-रजिस्ट्रेशन की शुरुआत के बाद इससे नागरिकों को काफी राहत मिलेगी। इससे मध्यस्थ की आवश्यकता खत्म हो जाएगी, जबकि लोगों के पैसे और समय की भी बचत होगी।

UP News

इसके अतिरिक्त कानूनी और किसी अन्य तरह की समस्या का भी सामना नहीं करना होगा। साथ ही कार्यालयों की कार्यकुशलता में भी वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रेशन रिकॉर्ड बहुत संवेदनशील होते हैं और साथ ही इनके साथ छेड़छाड़ की गुंजाइश बनी रहती है। इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड सुरक्षित होने के साथ ही इन्हें सत्यापित करना भी आसान है। इसी बैठक में उत्तर प्रदेश के CM योगी ने रैंट एग्रीमेंट पर लगने वाले स्टाम्प शुल्क को कम करने के भी निर्देश दे दिए हैं। इन निर्देशों के कारण जल्दी ही उत्तर प्रदेश में रैंट एग्रीमेंट (किराया नामा) का रेट कम कर दिया जाएगा। UP News

नोएडा में अवैध अतिक्रमण को बाबा के बुल्डोजर ने मिट्टी में मिलाया

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

‘मोहब्बत के नाम पर मजहबी साजिश’, पटना में सोनाक्षी-जहीर की शादी पर विरोध

चेतना मंच |

SonakshiZaheer Wedding : जहां एक-तरह सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल (Sonakshi Sinha and Zaheer Iqbal) 23 जून 2024 को हमेशा के लिए एक-दूजे का हाथ थामकर बेहद खुश हैं, वहीं दूसरी तरफ कपल की शादी को लेकर पटना में विरोध किया जा रहा है। सोनाक्षी और जहीर की शादी को लेकर देश के गलियारों में अलग-अलग कहानियां गड़ी जा रही है। Sonakshi Sinha and Zaheer Iqbal की शादी पर बिहार की हिंदू शिव भवानी सेना ने विरोध जताते हुए पोस्टर लगवाया है और कपल की शादी को लव जिहाद बताया है।

SonakshiZaheer Wedding

बिहारी बाबू और दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की लाडली बिटिया सोनाक्षी सिन्हा ने जब से अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड जहीर इकबाल से शादी की है, तब से हर तरफ बस सोनाक्षी और जहीर के चर्चे चल रहे हैं। कहीं से दोनों को ढ़ेरों बधाईयां मिल रही है तो कहीं पर कपल की शोदी का विरोध किया जा रहा है। दरअसल हाल ही में इंटरनेट का पूरा ध्यान पटना के एक पोस्टर ने खींचा जिसके जरिए सोना-जहीर की शादी का विरोध किया जा रहा है। इस पोस्टर को हिंदू शिव भवानी सेना की ओर से लगवाया गया है जिसमें लिखा गया है कि, सोनाक्षी सिन्हा को बिहार में घुसने नहीं देंगे।

Sonakshi-Zaheer की शादी लव जिहाद को बढ़ावा!

इसके अलावा इस पोस्टर में  सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी को लेकर लव जिहाद (Love Jihad) को बढ़ावा देने वाली बात कही गई है। पोस्टर में आगे लिखा गया है, “पूरे देश को इस्लामीकरण करने की कोशिश, शत्रुघ्न सिन्हा जी शादी के फैसले पर करें पुनर्विचार, नहीं तो अपने बेटे लव और कुश अपने घर रामायण का नाम तुरंत बदल दें। इससे हो रहा हिंदू धर्म का अपमान।” पोस्टर पर लिखा गया है कि, ‘हिंदू धर्म को कमजोर और नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से सोनाक्षी सिन्हा की शादी मोहब्बत के नाम पर मजहबी साजिश और अवैध धर्मांतरण है। इससे लव जिहाद को बढ़ावा मिलेगा तो वहीं पूरे देश को इस्लामीकरण करने की कोशिश की जा रही है।’ देखें वीडियो…

 

इस प्यार ने बहुत सारी मुश्किलें की पार-सोनाक्षी

खुद Sonakshi Sinha ने अपनी शादी की पहली फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर कर एक लंबा-चौड़ा कैप्शन लिखा है, ‘आज से सात साल पहले 23.06.2017 को हम दोनों ने एक-दूसरे की आंखों में प्यार को उसके खूबसूरत रूप में देखा था और बस तय कर लिया था कि साथ रहेंगे। इस प्यार ने बहुत सारी मुश्किलें पार की हैं और आज यह हम दोनों को इस क्षण तक ले आया है। हमारे दोनों परिवारों और ईश्वर के आशीर्वाद की बदौलत हम यहां तक आ पाए हैं। हम पति-पत्नी बन चुके हैं।’

देशभर की गलियारों में सोनाक्षी-जहीर के चर्चे, मिल रही शादी की मुबारकबाद

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

बिना चाबी के ऐसे खोले ताला, ऑनलाइन मिल रहा है ये जबरदस्त लॉक

चेतना मंच |