Thursday, 27 June 2024

बड़ी खबर : केजरीवाल की जमानत पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक

Delhi News : दिल्ली से इस समय बड़ी खबर आ रही है। दरअसल दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री…

बड़ी खबर : केजरीवाल की जमानत पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक

Delhi News : दिल्ली से इस समय बड़ी खबर आ रही है। दरअसल दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत पर फिलहाल रोक लगा दी है। हाई कोर्ट ने सुनवाई होने तक रिहाई पर रोक लगाई है। केजरीवाल को कल राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई थी और उन्हें आज जेल से बाहर आना था। केजरीवाल को हाई कोर्ट से यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

ईडी ने जमानत का किया था विरोध

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाले मामले में ED ने गिरफ्तार किया था। वह तिहाड़ जेल में बंद है, उन्हें 20 जून को राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई थी। जिसका ईडी ने शुक्रावर को विरोध करते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। ईडी ने  हाई कोर्ट सेअरविंद केजरीवाल को मिली जमानत का विरोध करते हुए कहा कि हमें अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने का पूरा मौका नहीं दिया गया है।उनसे कई मामलों में पूछताछ की जानी अभी बाकी है। इसलिए हाई कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने तक अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत पर रोक लगा दी है।

Delhi News

जेल में बंद है अरविंद केजरीवाल

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को इस आरोप में गिरफ्तार किया था कि वह कुछ शराब विक्रेताओं को फायदा पहुंचाने के लिए 2021-22 के लिए अब खत्म हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति में जानबूझकर कमियां छोड़ने की साजिश का हिस्सा थे। अदालत ने गुरुवार शाम आदेश सुनाए जाने के बाद ईडी ने अनुरोध किया कि क्या जमानत बांड पर हस्ताक्षर करने को 48 घंटे के लिए टाला जा सकता है ताकि आदेश को अपीलीय अदालत के समक्ष चुनौती दी जा सके। अदालत ने उनके आग्रह को खारिज करते हुए आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। Delhi News

UP सिपाही भर्ती परीक्षा लीक मामले में 900 पन्नों की चार्जशीट हुई दाखिल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

 

Related Post