Friday, 19 July 2024

UP सिपाही भर्ती परीक्षा लीक मामले में 900 पन्नों की चार्जशीट हुई दाखिल

UP News : उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा लीक मामले को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल परीक्षा…

UP सिपाही भर्ती परीक्षा लीक मामले में 900 पन्नों की चार्जशीट हुई दाखिल

UP News : उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा लीक मामले को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल परीक्षा लीक मामले में उत्तर प्रदेश की एसटीएफ(STF) ने चार्जशीट दायर कर ली है। उत्तर प्रदेश STF की मेरठ यूनिट ने मास्टरमाइंड रवि अत्री समेत 18 आरोपियों के खिलाफ 900 पेज की चार्जशीट दाखिल कर ली है।

UP News

चार्जशीट में रवि अत्री और राजीव नयन मिश्रा के साथ लॉजिस्टिक्स कंपनी टीसीआई एक्सप्रेस के कर्मचारी शिवम गिरी, रोहित पांडे, अभिषेक शुक्ला के साथ दिल्ली पुलिस के सिपाही विक्रम पहल का भी नाम शामिल है।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि सिपाही विक्रम पहल ने ही गुड़गांव मानेसर के नेचर वेली रिसॉर्ट में अभ्यर्थियों को एक साथ रुकवा कर पेपर को बेच दिया था। इस मामले में मेरठ के कंकर खेड़ा थाने में उत्तर प्रदेश एसटीएफ(STF) ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। वहीं चार्जशीट में शामिल रवि अत्री और राजीव नयन मिश्रा का नाम उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक मामले में भी सामने आया है।

कंपनी एजुटेस्ट हुई ब्लैक लिस्ट

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स की रिपोर्ट के बाद सिपाही भर्ती परीक्षा कराने वाले कंपनी एजुटेस्ट को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। यूपीएसटीएफ की जांच के लिए मेरठ यूनिट ने विनीत आर्य को चार बार नोटिस भेजा था, लेकिन वह एक बार भी नहीं आए। वहीं सिपाही भर्ती परीक्षा करने की जिम्मेदारी Edutest को दी गई थी।

इसी कंपनी ने ही सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर पहुंचाने के लिए नोएडा की लॉजिस्टिक्स कंपनी को ठेका दिया था। एजुटेस्ट के लोगों ने ट्रांसपोर्ट कंपनी के वेयरहाउस का मुआयना किया था, वेयरहाउस में रखें बॉक्स से ही राजीव नयन मिश्रा के कहने पर शुभम मंडल को बुलाया और भर्ती का पेपर निकलवाया था। UP News

इलेक्ट्रिक या CNG, कौन सी कार में जल्दी लग सकती है आग?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post