Saturday, 28 September 2024

खत्म होने वाला है गर्मी का कोहराम, इस दिन से होगी मानसून की एंट्री

Delhi Weather Update :  गर्मी से तप रहे दिल्ली, नोएडा , एनसीआर के लोगों के लिए एक राहत भरी खबर…

खत्म होने वाला है गर्मी का कोहराम, इस दिन से होगी मानसून की एंट्री

Delhi Weather Update :  गर्मी से तप रहे दिल्ली, नोएडा , एनसीआर के लोगों के लिए एक राहत भरी खबर आई है । मानसून को लेकर आईएमडी IMD ने नया अपडेट दिया है। इस वर्ष गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। उत्तर भारत में गर्मी अपने पूरे परवान पर हैं। कई राज्यों में तापमान रिकार्ड स्तर पर पंहुच गया है ।

गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड 

हर किसी को मानसून का इंतजार है कुछ राज्यों में मानसून पहुंच भी गया है। लेकिन अभी भी दिल्ली उत्तर प्रदेश एनसीआर समेत उत्तर भाऱत के कई राज्य भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं ।हालांकि आप मौसम विभाग ने कुछ राहत भरी खबर दी है। आने वाले दिनों में दिल्ली एनसीआर नोएडा में भी बादल आने वाले हैं। अब मानसून का इंतजार केवल कुछ ही दिनों का रह गया है।

Delhi Weather Update

18 जून के बाद होगी बरसात 

भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD ने भारत के उत्तरी हिस्सों में बुधवार से बारिश की संभावना जताई है । जी हां उत्तर भारत के इन इलाकों में बुधवार से बरसात हो सकती है। वहीं पूर्वोत्तऱ के अधिकांश राज्य और दक्षिण भारत में भी अच्छी बारिश के आसार बन रहे हैं। लेकिन उससे पहले यानी 18 जून तक उत्तर प्रदेश समेत पूरे एनसीआर में भयंकर लू चलेगी वहीं । पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ और दिल्ली में सोमवार को भीषण गर्मी का कहर झेलना पड़ सकता है।

पश्चिम बंगाल बिहार झारखंड और उड़ीसा में बारिश

अगर बारिश की बात करें तो अगले तीन दिनों में पश्चिम बंगाल बिहार झारखंड और उड़ीसा में बारिश हो सकती है। गुजरात गोवा महाराष्ट्र के कुछ  इलाकों में भी अगले 5 दिनों तक बारिश हो सकती है । साथ ही दक्षिण भारत में कर्नाटक, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी जैसे क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि 18 जून तक का इंतजार करना होगा। 18 जून के बाद दिल्ली नोएडा और एनसीआर के लोगों को राहत मिल सकती है। इस दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में हल्की या तेज बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान है।

Delhi Weather Update

10वीं तथा 12वीं पास के लिए निकली बम्पर वैंकेसी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post1