Thursday, 18 April 2024

दुनियाभर में अपने नाम का सिक्का जमाकर बने ‘कॉमेडी किंग’

Kapil Sharma Birthday Special : अपने मजाकिया अंदाज से शो में जान फूंकने वाले कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma)…

दुनियाभर में अपने नाम का सिक्का जमाकर बने ‘कॉमेडी किंग’

Kapil Sharma Birthday Special : अपने मजाकिया अंदाज से शो में जान फूंकने वाले कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma) 02 अप्रैल को अपने 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। छोटे से लाफ्टर शो से शुरूआत करने वाले कपिल शर्मा आज एक जाना-माना नाम बन चुके हैं। चलिए कपिल शर्मा के जन्मदिन (Kapil Sharma Birthday) के खास मौके पर जान लेते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Kapil Sharma Birthday Special

छोटे से Laughter Show से अपनी जर्नी शुरू करने वाले Kapil Sharma आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। भले ही कपिल ने अपने सफर की शुरूआत छोटे से शो से किया हो। लेकिन आज वो ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर अपना खुद का शो ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ चला रहे हैं। इसके अलावा कपिल टेलीविजन का चर्चित शो ‘द कपिल शर्मा’ के कई सीजन भी होस्ट कर चुके हैं।

बचपन से ही थे काफी शरारती

पंजाब के अमृतसर में 2 अप्रैल 1981 में जन्में Kapil Sharma ने इंडस्ट्री में नाम बनाने के लिए बेहद संघर्ष किया है। कपिल को बचपन से ही लोगों की नकल करने का बेहद शौक था। जब कपिल छोटे थे तभी वो अजीबों-गरीब हरकतों से अपने दोस्तों और बाकी लोगों को खूब हसांया करते थे।

कपिल  शर्मा का कमबैक

Kapil Sharma ने लाफ्टर शो के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों मे भी हुबहू किरदार निभाया है। हालांकि कपिल को फिल्मों से इतनी सफलता नहीं मिल सकी। लेकिन कॉमेडी शोज से उन्होंने खूब सफलता बटोरी। जब फिल्मों में कपिल अपना कमाल नहीं दिखा सकें तो उन्होंने फिर से अपने शो The Kapil Sharma में वापसी की जिसके बाद वो लोगों के दिलों में राज करने लगे। अपनी मेहनत और लगन से कपिल ने काफी दौलत-शोहरत अपने नाम की। लेकिन एक दौर ऐसा भी आया जिसमें कपिल पूरी तरह से टूट गए और उन्होंने बहुत उतार-चढ़ाव का सामना किया। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं माना और लगातार मेहनत करते रहे और आखिर में वक्त ने उन्हें The Great Indian Kapil Show से इंडस्ट्री में कमबैक करने का मौका दिया।

कपिल शर्मा की नेटवर्थ

अपनी जबरदस्त कॉमेडी से लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाले Kapil Sharma की कमाई शुरूआत में केवल 500 रूपये थी, लेकिन बदलते वक्त के साथ कपिल 300 करोड़ की प्रॉपटी के मालिक बन चुके हैं। कपिल को गाड़ियों का बहुत शौक है। आज Kapil Sharma के पास कई लग्जरी गाड़ियां का अच्छा खासा कलेक्शन भी है। जानकारी के मुताबिक कपिल के पास मर्सिडीज बेंज एस क्लास है। जिसकी कीमत 1.19 करोड़ बताई जाती है। इसके अलावा कपिल के पास बेहद शानदार और महंगी बाइक्स भी हैं, जिनमें 15 लाख की कीमत वाली सुज़ुकी हायाबुसा, कावासाकी निंजा H2R,जिसकी कीमत 30 लाख है। Kapil Sharma मायानगरी मुंबई के गोरेगांव के एक फ्लैट में अपनी मां, पत्नी और बच्चों के साथ रहते हैं, जिसकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है। कभी सिर्फ गली मौहल्ले तक सीमित रहने वाला Kapil Sharma का नाम आज पूरे भारत में कपिल के नाम का डंका बजा दिया है।

केवल 22 साल की उम्र में प्राइवेट जेट खरीद डाला, हो रही है वायरल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post