Sunday, 8 September 2024

दुःखद खबर: नहीं रही टेलीविजन की दिग्गज अभिनेत्री

Kavita Chaudhry Death : 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री कविता चौधरी (Kavita Chaudhry) ने इस दुनिया को हमेशा के…

दुःखद खबर: नहीं रही टेलीविजन की दिग्गज अभिनेत्री

Kavita Chaudhry Death : 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री कविता चौधरी (Kavita Chaudhry) ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। कविता चौधरी के निधन से टेलीविजन जगत को गहरा झटका लगा है। अपने दमदार किरदार से लोगों के दिलों में अपनी पहचान बनाने वाली कविता चौधरी को सोशल मीडिया के जरिए हर कोई श्रद्धांजली अर्पित कर रहा है।

टेलीविजन की दिग्गज अभिनेत्री कविता चौधरी (Kavita Chaudhry) का  67 साल की उम्र में निधन हो गया है। कविता चौधरी की मौत से टेलीविजन दुनिया को भी गहरा झटका लगा है। दरअसल कविता चौधरी की मौत की वजह कैंसर बताई जा रही है। लोगों को कविता चौधरी की मौत की खबर सुनकर गहरा झटका लगा है। फैंस,सोशल मीडिया के जरिए कविता चौधरी को श्रद्धांजली अर्पित कर रहे हैं।

कविता चौधरी का अमृतसर में होगा अंतिम संस्कार

दरअसल कविता चौधरी पिछले कई सालों से कैंसर से लड़ रही थीं और उनका लम्बे समय से अस्पताल में इलाज चल रहा था। कविता चौधरी के भतीजे अजय सयाल ने बताया कि कविता चौधरी का अमृतसर में ही अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

कविता चौधरी को ‘उड़ान’ से मिली थी पहचान

साल 1989 में टेलीविजन के दमदार सीरियल ‘उडान’से कविता चौधरी ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई थी। शो के दौरान कविता चौधरी कई महिलाओं की आइडल भी बन गई थी। दरअसल टेलीविजन की पसंदीदा शो ‘उडान’ में कविता चौधरी आईपीएस अधिकारी कल्याणी सिंह की भूमिका में नजर आई थी। 80 के दशक में ‘उड़ान’ शो के जरिए कविता चौधरी महिला सशक्तिकरण की मिसाल बन गई थीं और हर घर की महिलाओं में कविता चौधरी का बोलबाला था।

सर्फ एड से मिली थी पॉपुलैरिटी

साल 1980 और 1990 के दशक में कविता चौधरी को फेमस सर्फ एड में ललिताजी की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता था जिसमें कविता चौधरी एक समझदार  हाउसवाइफ की भूमिका निभाती हुई नजर आ रही  थी जो अपने पैसे खर्च करते समय हमेशा सही चीजों का चुनाव करती है। कविता चौधरी ने एड में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए कहा था कि, “ललिता जी एक नो नॉन सेंस (किरदार) थीं, जो मेरी शख्सियत नहीं थी, लेकिन उन्हें बस लगा कि मैं इसके स्वर को समझने में सक्षम हो सकती हूं. उन्होंने अभिनेता की समझ पर भरोसा किया।”

OTT प्लेटफॉर्म पर धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार है पंचायत सीजन 3, होगा नया ट्विस्ट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post