Thursday, 24 October 2024

हार्ट अटैक के बाद अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं श्रेयस तलपड़े, मौत से जीती जंग

अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं श्रेयस तलपड़े, जानें एक्टर की दिलचस्प बातें

हार्ट अटैक के बाद अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं श्रेयस तलपड़े, मौत से जीती जंग

Shreyas Talpade Birthday : बॉलीवुड दुनिया के ‘कॉमेडी किंग’ एक्टर श्रेयस तलपड़े आज यानि 27 जनवरी को अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। श्रेयस तलपड़े सिर्फ बॉलीवुड जगत के ही नहीं बल्कि मराठी सिनेमा का भी एक  बड़ा नाम हैं। इन्होंने बॉलीबुड जगत में अपनी एक बड़ी पहचान तो बनाई ही है साथ ही मराठी सिनेमा में भी ये एक अलग पहचान बना रहे हैं। आइए जानते हैं श्रेयस तलपड़े की कुछ दिलचस्प बातें।

‘ओम शांति ओम’ से मिली पहचान

27 जनवरी 1976 में जन्में श्रेयस तलपड़े ने वर्ष 2005 में ‘इकबाल’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन इस फिल्म से इन्हें इतनी पहचान नहीं मिल सकी। साल 2007 में आई फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से श्रेयस को बॉलीवुड में पहचान मिली थी। ‘ओम शांति ओम’ में श्रेयस ने बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के साथ काम किया था जिसमें श्रेयस ने शाहरुख के दोस्त पप्पू मास्टर का किरदार बखूबी निभाया था जो लम्बे समय तक याद किया गया।

किन-किन फिल्मों में कर चुके हैं काम

श्रेयस तलपड़े बॉलीवुड जगत का जाना-माना चेहरा बन चुके हैं। श्रेयस कई हिन्दी फिल्मों में बखूबी किरदार निभाकर दर्शकों को हंसाते रहें। बात करें यदि इनकी हिन्दी फिल्मों की तो इन्होंने इकबाल, अपना सपना मनी मनी, गोलमाल रिटन्स, गोलमाल 3, गोलमाल अगेन, ग्रेट ग्रेड मस्ती, आशाएं, हेल्प, दशावतार, वेलकम टू सज्जनपुर, हाउसफुल 2 आदि फिल्मों जबरदस्त किरदार निभाया है। इसके अलावा इन्होंने मराठी फिल्मों जैसे-आई शपथ, पोस्टर बॉयज़, बाजी, पाछड़लेला, सावरखेड़ः एक गांव आदि में काम करके अपनी पहचान बनाई है।

मौत से जीती थी जंग

Shreyas Talpade Birthday

14 दिसंबर 2023 को श्रेयस तलपड़े अक्षय कुमार की फिल्म ‘वेलकम 3’ की शूटिंग कर रहे थे ,इस दौरान फिल्म की शूटिंगके  दौरान ही  श्रेयस को अचानक दिल का दौरा पड़ गया  जिसके बाद अभिनेता को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वे कई दिनो तक अस्पताल में भर्ती रहे और मौत से जंग जीती, फिलहाल अब वो ठीक हैं और अक्षय के साथ अपकमिंग फिल्म ‘वेलकम 3’ की शूटिंग में व्यस्त हैं।

पहचान बनाने के लिए किया संघर्ष

बॉलीवुड के कॉमेडी किंग श्रेयस तलपड़े आज भले ही एक जाना-माना चेहरा बन गए हो लेकिन इनकी जिन्दगी में एक ऐसा दौर भी था जब ये खुद का बिजनेस करना चाहते थे पर इनके पास बिजनेस शुरू करने के लिए बिल्कुल भी पैसे नहीं थे। लेकिन लगातार मेहनत करते हुए इन्होंने आज खुद को इतना काबिल बना लिया है कि इनकी लग्जरी बिजनेस की कई दुकानें हैं और इनकी प्रोपर्टी करोडों में है।

‘पुष्पा’ फिल्म में दी थी आवाज

श्रेयस अपनी एक्टिंग के लिए तो जाने ही जाते हैं लेकिन साथ में यह अपनी दमदार आवाज के लिए भी काफी मशहूर हैं। इन्होंने कई साउथ फिल्मों के लीड एक्टर्स की आवाज को हिंदी में डब किया है।  जिनमें से सबसे पॉपुलर कैरेक्टर साउथ इंडस्ट्री के पसंदीदा एक्टर अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा : द राइज’ के लिए  भी अपनी आवाज दी थी। जब से अभिनेता श्रेयस ने पुष्पा फिल्म की डबिंग की तब से इन्हें साउथ फिल्मों को डब करने के काफी सारे ऑफर्स आने लगे। इसके अलावा अल्लू अर्जुन श्रेयस के पसदंदीदा एक्टर में से एक हैं।

आखिर मृणाल ने क्यों कहा ? ‘मैं खुद को साबित करते-करते थक चुकी हूं’

Related Post