Monday, 8 July 2024

लंदन में छाया ‘कैप्टन मिलर’ का जादू, इन फिल्मों को पछाड़कर जीता Best Foreign Language Film का खिताब

Captain Miller : मशहूर अभिनेता धनुष (Dhanush) साउथ इंडस्ट्री के अलावा बॉलीवुड में भी अपने दमदार एक्टिंग से सिक्का जमा…

लंदन में छाया ‘कैप्टन मिलर’ का जादू, इन फिल्मों को पछाड़कर जीता Best Foreign Language Film का खिताब

Captain Miller : मशहूर अभिनेता धनुष (Dhanush) साउथ इंडस्ट्री के अलावा बॉलीवुड में भी अपने दमदार एक्टिंग से सिक्का जमा चुके हैं। अपने सादे अंदाज से भी करोड़ों फैंस कमाने वाले धनुष का नाम उन एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है जो अपनी जबरदस्त एक्टिंग से फिल्मों में जान फूंक देते हैं। वैसे तो धनुष हर फिल्म में खूब तारीफें बटोरते हैं लेकिन जनवरी में बड़े पर्दे पर आई ‘कैप्टन मिलर’ (Captain Miller) में धनुष की एक्टिंग इतनी तगड़ी थी कि पूरा थियेटर सीटियों और तालियों से गूंज उठा। अब Captain Miller की तारीफ देश के अलावा विदेशों में भी होने लगी है। जी हां धनुष स्टारर फिल्म Captain Miller को Best Foreign Language Film Award 2024 का खिताब मिला है।

Captain Miller

किस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से सम्मनित किया जाएगा इसका इंतजार दर्शक बेसब्री से करते हैं। बता दें Best Foreign Language Film Award ने साल 2024 में अपनी 10 वीं वर्षगांठ 3 जुलाई को मनाई। हर बार की तरह इस बार भी इस नेशनल अवॉर्ड फेस्टिवल में कई फिल्म डायरेक्टर, एक्टर और एक्ट्रेस शामिल रहें। Best Foreign Language Film Award में हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक के कई सितारों ने अपने ग्लैमरस अंदाज से कैमरे का सारा ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। बता दें हर साल नेशनल फिल्म अवार्ड्स यूके से उन फिल्म निर्माताओं, अभिनेताओं, अभिनेत्रियों को नवाजा जाता है जो अपने धुआंदार एक्टिंग से बड़े पर्दे पर अपनी एक अलग छाप छोड़ते है। साल 2024 में 3 जुलाई को इस फेस्टिवल का आयोजन लंदन के नामी पोर्चेस्टर हॉल में किया गया।

लंदन में गूंजा Captain Miller का नाम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Best Foreign Language Film Award की रात एक ऐसी रात होती है जो उम्मीद और चकाचौंध से भरी हुई होती है। इस फिल्म अवार्ड में इंडस्ट्री के बड़े-बड़े नाम सिनेमा का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा होते हैं। बता दें इस साल धनुष स्टारर फिल्म ‘कैप्टन मिलर’ को यूके नेशनल फिल्म अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म का खिताब देकर सम्मानित किया गया। अरुण मथेश्वरन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘कैप्टन मिलर’ की कहानी अंग्रेजी हुकूमत के दौरान घटित तमिलनाडु के एक ऐसे गांव की है, जहां के राजाओं ने सैकड़ों सालों से मंदिर को बनाने वाले मजदूरों के परिवारों से उसमें प्रवेश का अधिकार छीन रखा है। उन पर तमाम जुल्म भी ढाए जाते हैं। फिल्म में धनुष के अलावा शिव राजकुमार, नसीर, सुदीप किशन, प्रियंका मोहन और डेब्यूटेंट सतीश भी शामिल हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Arun Matheswaran (@thatswatitis)


इन फिल्मों को पछाड़ा

पुरुस्कार जीतने के बाद अरुण मथेश्वरन (Arun Matheswaran) ने इवेंट का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि,  “धन्यवाद @nationalfilmawards! @dhanushkraja @sathyajyothifilms #CaptainMiller” धनुष की फिल्म ने यू आर नॉट अलोन, फाइटिंग द वुल्फ पैक (स्पेन), भक्षक (भारत), द परेड्स (जापान), रेड ओलेरो, मबुहाय इज ए लाइ (फिलीपींस), सिक्सटी मिनट्स (जर्मनी), और द हार्टब्रेक एजेंसी (जर्मनी) को हराकर प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता।

Credit-Instagram

 

‘सिड पर कियारा करती हैं काला जादू’, सिद्धार्थ मल्होत्रा के नाम पर हुआ बड़ा घोटाला

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post