Tuesday, 16 April 2024

खुशखबरी : ग्रेटर नोएडा वासियों को पीएम मोदी देंगे एक और नायाब तोहफा

Greater Noida News:  25 फरवरी 2024 यानी कल पीएम मोदी गौतमबुद्ध नगर के जेवर विधानसभा क्षेत्र को बड़ा तोहफा देंगे।…

खुशखबरी : ग्रेटर नोएडा वासियों को पीएम मोदी देंगे एक और नायाब तोहफा

Greater Noida News:  25 फरवरी 2024 यानी कल पीएम मोदी गौतमबुद्ध नगर के जेवर विधानसभा क्षेत्र को बड़ा तोहफा देंगे। जहां वो कासना कस्बे में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में क्रिटिकल केयर ब्लॉक का वर्चुअल शिलान्यास करने वाले है। उनके साथ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। इस मामले की जानकारी देते हुए जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि शासन के आदेश पर जिम्स में क्रिटिकल केयर ब्लॉक के निर्माण के लिए जमीन को चुना गया है।

देशभर में 14 स्थानों सीसीयू ब्लॉक बनेंगे

धीरेंद्र सिंह ने बताया कि कल पूरे यूपी में 14 क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शुभारंभ होगा। जिसमें एक जेवर विधानसभा के हिस्से में आया है। इस क्रिटिकल केयर ब्लॉक में गंभीर मरीजों को जल्द इलाज की हाईटेक सुविधा मिलेगी, जिसमें 100 बेड़ो पर आईसीयू, एचडीयू, वेंटीलेटर के साथ हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के तहत करीब 29 करोड़ रुपए की लागत से इस ब्लॉक का निर्माण कार्य किया जाएगा। क्रिटिकल केयर ब्लॉक के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम (यूपीआरएनएन) को कार्यदायी संस्था नियुक्त किया गया है।

Greater Noida News

गौतमबुद्ध नगर समेत कई जिलों को लाभ मिलेगा

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा, “जेवर विधानसभा के लिए कल का दिन बहुत गौरवान्वित करने वाला है। जेवर के साथ-साथ जनपद वासियों के लिए देश के पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जेवर को नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाद क्रिटिकल केयर ब्लॉक के रूप में बहुत बड़ी सौगात देंगे। क्रिटिकल केयर ब्लॉक में हार्ट अटैक व सड़क हादसे में घायल गंभीर मरीजों समेत अन्य बीमारियों का भी बेहतर इलाज होगा। इसके बनने से गंभीर मरीज को अब अन्य हॉस्पिटलों के लिए रेफर नहीं किए जाएगा। मरीजों को क्रिटिकल केयर ब्लॉक में ही आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।” Greater Noida News

कौन थे फाजिल खान, जिनकी न्यूयॉर्क के अपार्टमेंट में हुई मौत?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post