Sunday, 19 May 2024

कौन थे फाजिल खान, जिनकी न्यूयॉर्क के अपार्टमेंट में हुई मौत?

Indian Journalist Killed in New York :  न्यूयॉर्क  के हरलेन में शुक्रवार को आग लगने की घटना में 27  साल…

कौन थे फाजिल खान, जिनकी न्यूयॉर्क के अपार्टमेंट में हुई मौत?

Indian Journalist Killed in New York :  न्यूयॉर्क  के हरलेन में शुक्रवार को आग लगने की घटना में 27  साल एक भारतीय पत्रकार की मौत हो गई। न्यूयॉर्क स्थित भारतीय दूतावास ने मृतक की पहचान फाजिल खान कोे रुप में हुई है। इस हादसे में इमारत में रहने वाले अन्य 18 लोग भी घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कैसे हुई घटना

खबरों के मुताबिक इस मामले में स्थानीय फायर डिपार्टमेंट  ने कहा है कि लिथियम आयन बैटरी के कारण हार्लेम अपार्टमेंट की इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। आपकी जानकारी के लिए  बता दें कि फाजिल खान न्यूयॉर्क स्थित मीडिया कंपनी द हेचिंगर रिपोर्ट के पत्रकार थे। फिलहाल, भारतीय दूतावास मृतक के परिवार से संपर्क करने में लगी हुई हैं। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने खान की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह उनके पार्थिव शरीर को भारत में उनके परिवार को वापस भेजने के लिए हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

Indian Journalist Killed in New York

वाणिज्य दूतावास ने दिया बयान

वहीं वाणिज्य दूतावास ने शनिवार को एक पोस्ट में कहा, “न्यूयॉर्क के हार्लेम में एक दुर्भाग्यपूर्ण आग की घटना में 27 साल भारतीय नागरिक फाजिल खान की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ।”उन्होंने पोस्ट किया, “न्यूयॉर्क के हार्लेम में एक अपार्टमेंट की इमारत में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 27 वर्षीय भारतीय नागरिक फाजिल खान की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। न्यूयॉर्क में भारत स्वर्गीय फाजिल खान के परिवार और दोस्तों के संपर्क में है। हम भारत को उनके पार्थिव शरीर को लाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।”

दमकलकर्मियों ने बताया कि आग इमारत की तीसरी मंजिल पर शुक्रवार दोपहर 2.14 बजे लगी थी। आग से बचने वाले लोगों को ढूंढने के लिए अग्निशमन कर्मी कुछ ही मिनटों में घटनास्थल पर पहुंच गए। अग्निशमन विभाग ने कहा कि पांचवीं मंजिल पर भी लोगों को खिड़कियों से बाहर लटकते देखा गया। पीड़ित इमारत की 5वीं मंजिल पर फंसे हुए थे। मिली जानकारी के हवाले से इस घटने के बारें में बताते हुए अग्निशमन विभाग ने कहा कि इस हादसे में कुल 18 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से चार लोगों की हालत गंभीर है। Indian Journalist Killed in New York

Anant Ambani –राधिका की प्री-वेडिंग में ‘तीनों खान’ जमाएंगे रंग

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post