Tuesday, 16 April 2024

जेवर एयरपोर्ट के पास चला बाबा का बुलडोजर, चल रहा था बड़ा खेला

ग्रेटर नोएडा शहर के पास स्थापित हो रहे जेवर एयरपोर्ट के आसपास की जमीन पर बाबा का बुलडोजर (अतिक्रमण हटाओ…

जेवर एयरपोर्ट के पास चला बाबा का बुलडोजर, चल रहा था बड़ा खेला

ग्रेटर नोएडा शहर के पास स्थापित हो रहे जेवर एयरपोर्ट के आसपास की जमीन पर बाबा का बुलडोजर (अतिक्रमण हटाओ अभियान) चला है । इस अभियान के दौरान जेवर एयरपोर्ट का नाम लेकर चल रहे बड़े खेला को ध्वस्त किया गया है । यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण ( यीडा )के अधिकारियों ने दावा किया है कि जेवर एयरपोर्ट के पास अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर डेढ़ सौ करोड रुपए मूल्य की 15000 वर्ग मीटर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया है ।

Greater Noida News in Hindi

जेवर एयरपोर्ट की आड़ में बड़ा खेला

आपको बता दें कि जेवर एयरपोर्ट के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है । इसी साल सितंबर के महीने में जेवर एयरपोर्ट से दुनिया भर के लिए फ्लाइट उड़ने लगेगी । जेवर एयरपोर्ट बनने के कारण यीडा के क्षेत्र में जमीनों के रेट तेजी से बढ़ रहे हैं । ऐसे में जेवर एयरपोर्ट के पास जमीन दिलाने के नाम पर भूमाफिया बड़ा खेला (घोटाला )करने में लगे हुए हैं । अनेक भूमिया जमीनों पर कब्जा करके अवैध निर्माण कर रहे हैं। बुधवार को जेवर एयरपोर्ट के पास दो गांव की जमीन पर बुलडोजर चलाकर (यीडा )के अधिकारियों ने 15000 वर्ग मीटर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया है।

Greater Noida News

 यहां चला बाबा का बुलडोजर

यमुना विकास प्राधिकरण के प्रवक्ता नंद किशोर ने चेतना मंच को बताया कि बुधवार को जेवर एयरपोर्ट के पास स्थित सबोता मुस्तफाबाद गांव के खसरा नंबर 155 तथा गांव रामनेर के खसरा नंबर 32 तथा 33 पर अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया । यीडा के ओएसडी शैलेन्द्र सिंह के नेतृत्व में चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान में 15000 वर्ग मीटर भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है। इस भूमि की कीमत बाजार भाव के हिसाब से डेढ़ सौ करोड रुपए से भी अधिक आंकी गई है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने घोषणा की है कि जेवर एयरपोर्ट के आसपास किसी का भी अवैध खेला नहीं चलने दिया जाएगा ।

समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के समझौते में नोएडा की सीट साइकिल को मिली, हुई घोषणा

Related Post