Tuesday, 16 April 2024

समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के समझौते में नोएडा की सीट साइकिल को मिली, हुई घोषणा

Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी के बीच समझौता हो…

समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के समझौते में नोएडा की सीट साइकिल को मिली, हुई घोषणा

Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी के बीच समझौता हो गया है। इस समझौते में नोएडा (गौतमबुधनगर) लोकसभा की सीट समाजवादी पार्टी के खाते में आई है। वहीं नोएडा की बगल वाली गाजियाबाद तथा ग्रेटर नोएडा के बगल वाली सीट बुलंदशहर लोकसभा की सीट कांग्रेस के हिस्से में आई है। इस समझौते से यह साफ हो गया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में नोएडा (गौतमबुधनगर) की सीट पर भाजपा की कमल का मुकाबला विपक्षी गठबंधन के साइकिल वाले चुनाव चिन्ह के साथ होगा।

भाजपा का गढ़ है नोएडा

आपको बता दें कि नोएडा (गौतमबुधनगर) लोकसभा सीट को भारतीय जनता पार्टी का गढ़ माना जाता है। नोएडा के प्रसिद्ध डॉक्टर के रूप में विख्यात डॉ महेश शर्मा दूसरी बार नोएडा (गौतमबुधनगर) लोकसभा सीट से सांसद है। संभावना जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव-2024 में भी नोएडा से भाजपा के प्रत्याशी डा. महेश शर्मा ही बनेंगे। डा. महेश शर्मा ने तो चुनाव की घोषणा से पहले ही अपना प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है।

समझौते में नोएडा सपा के पास

आपको बता दें कि बुधवार को उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव-2024 के लिए कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी में समझौता हो गया है। इस समझौते में उत्तर प्रदेश की 17 लोकसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। वहीं 63 सीटों पर गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। इस समझौते में उत्तर प्रदेश की अमेठी, रायबरेली, प्रयागराज, वाराणसी, महाराजगंज, देवरिया, बांसगांव, सीतापुर, अमरोहा, बुलंदशहर, गाजियाबाद, कानपुर, झांसी, बाराबंकी, फतेहपुर सीकरी, सहारनपुर और मथुरा लोकसभा सीट पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। इस प्रकार नोएडा (गौतमबुधनगर) की बात करें तो यह सीट समाजवादी पार्टी के खाते में आई है। अब नोएडा सीट पर भाजपा-सपा तथा बसपा का मुकाबला होता हुआ नजर आएगा।

अखिलेश यादव का बड़ा बयान, यूपी में कांग्रेस से होगा गठबंधन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post