Sunday, 6 October 2024

Greater Noida News : तीनों तहसीलों में दर्ज हुई 162 शिकायतें, मौके पर निपटाई आठ

Greater Noida News :  ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं के निवारण के लिए गौतमबुद्घनगर की…

Greater Noida News : तीनों तहसीलों में दर्ज हुई 162 शिकायतें, मौके पर निपटाई आठ

Greater Noida News :  ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं के निवारण के लिए गौतमबुद्घनगर की तीनों तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जनपद की तीनों तहसीलों में कुल 162 शिकायतें दर्ज हुई, जिसमें से 8 शिकायतों का निपटारा विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर ही किया गया। जिलाधिकारी द्वारा तहसील सदर में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता की गई।

इस अवसर पर जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा (District Officer Manish Kumar Verma) ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं।

Greater Noida News :

जिलाधिकारी के द्वारा ईवीएम प्रदर्शन केंद्र पर पहुंचकर मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से तहसील में स्थापित ईवीएम प्रदर्शन केंद्र व पंजिका का अवलोकन किया तथा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा जन सामान्य प्रदर्शन केंद्र पर पहुंचकर अपने वोट की पुष्टि कर सकें। उन्होंने बताया कि ईवीएम प्रदर्शन केंद्र के द्वारा मतदाताओं को ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन का उपयोग करके मतदान करने के संबंध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर वेद प्रकाश पाण्डे, मुख्य विकास अधिकारी जर्नांदन सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील शर्मा, प्रभागीय वनाधिकारी प्रमोद कुमार एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।
इसी प्रकार दादरी तहसील में अपर जिला अधिकारी प्रशासन डॉ नितिन मदान की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ, जहां पर कुल 103 शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष विभागीय अधिकारियों के माध्यम से 05 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही कराया गया। जेवर तहसील में अपर जिलाधिकारी भू0/अ0 बलराम सिंह की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ, यहां पर जनता के द्वारा कुल 44 शिकायतें विभिन्न विभागों से संबंधित दर्ज कराई गई, जिसके सापेक्ष 02 शिकायतों का निस्तारण अंधिकारियों के माध्यम से मौके पर सुनिश्चित कराया गया।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

बड़ा तहलका : 24 घण्टें बाद जिंदा निकली पूनम पांडे

Related Post1