Wednesday, 9 October 2024

साइबर ठगों की गजब प्लानिंग, लकी ड्रा के चक्कर में महिला का हुआ लाखों का नुकसान

Greater Noida News : साइबर ठगों ने लकी ड्रा में 50 लाख रुपए इनाम निकलने का झांसा देकर एक महिला…

साइबर ठगों की गजब प्लानिंग, लकी ड्रा के चक्कर में महिला का हुआ लाखों का नुकसान

Greater Noida News : साइबर ठगों ने लकी ड्रा में 50 लाख रुपए इनाम निकलने का झांसा देकर एक महिला से 4 लाख 70 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए। महिला के पति ने थाना बादलपुर में 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। यह मुकदमा न्यायालय के निर्देश पर दर्ज किया गया है।

साइबर ठग के बहानों में आती रही महिला

ग्राम सादोपुरा निवासी बिशन सिंह ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसकी पत्नी सुनीता के मोबाइल फोन पर रवि उर्फ अमनप्रीत नामक व्यक्ति ने व्हाट्सएप कॉल की। अमनप्रीत ने बताया कि लकी ड्रा में उसके नाम पर 50 लाख रुपए का इनाम निकला है। अमनप्रीत ने उसकी पत्नी से उसके बैंक खाते का विवरण लेना चाहा लेकिन कोई बैंक खाता न होने की वजह से उसने घर आकर उक्त धनराशि देने का आश्वासन दिया। इस दौरान अमनप्रीत लगातार उसकी पत्नी के पास फोन करता रहा। 8 नवंबर 2023 को रवि उर्फ अमनप्रीत ने उसकी पत्नी के मोबाइल पर फोन कर बताया कि वह 50 लाख रुपए की धनराशि के साथ एयरपोर्ट पर फंसा हुआ है। इतनी बड़ी धनराशि के साथ उसे कस्टम वालों ने पकड़ रखा है।

झूठे मुकदमे में फसाने की दी धमकी

अमनप्रीत ने कथित रूप से जब्त की गई रकम व खुद को छुड़ाने के लिए उसकी पत्नी से 35 हजार रुपए की मांग की। उसकी पत्नी को विश्वास में लेकर उसने अनुराग कपूर के खाते में पैसे ट्रांसफर करने को कहा। बिशन सिंह के मुताबिक उसकी पत्नी ने अपने गहने गिरने रखकर साइबर कैफे से उक्त खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद कई लोगों ने एयरपोर्ट पुलिस अधिकारी बनकर उसकी पत्नी को फोन कर अमनप्रीत व जप्त रूपयों को छोडऩे की एवज में और पैसे देने की मांग की। इन लोगों की बातों में आकर उसकी पत्नी ने आकाश वर्मा, मनीषा कुमारी, अखिलेश कुमार, अकरम, अनुराग कुमार, नूर आलम सहित 10 लोगों के खातों में करीब चार लाख 70 हजार  रुपए ट्रांसफर कर दिए। बिशन सिंह के मुताबिक और पैसे ना मिलने पर आरोपियों ने उसकी पत्नी को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर डराने धमकाने का प्रयास किया। इसके बाद उसकी पत्नी ने 30 मार्च 2024 को अपने साथ हुई ठगी की जानकारी उसे दी। बिशन सिंह के मुताबिक रवि उर्फ अमनप्रीत व उसके साथी  संगठित गिरोह बनाकर साइबर ठगी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि यह मामला न्यायालय के निर्देश पर दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा पुलिस का बड़ा एक्शन : मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश घायल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post