Thursday, 19 September 2024

अरिहंत बिल्डर ने आस-पास के निवासियों का जीना किया दुश्वार, निर्माण में नियमों को तोड़ा

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-1 में बिल्डर की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। बिल्डर की इस…

अरिहंत बिल्डर ने आस-पास के निवासियों का जीना किया दुश्वार, निर्माण में नियमों को तोड़ा

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-1 में बिल्डर की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। बिल्डर की इस लापरवाही से स्थानीय लोगों का जीना मुहाल हो गया है। स्थानीय लोगों ने कई बार बिल्डर को इस समस्या से अवगत कराया पर बिल्डर ने बात को अनसुना कर दिया। बिल्डर सब कुछ जानते हुए भी अनजान बना बैठा है।

क्या है पूरा मामला?

यह पूरा मामला ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-1 में बन रही अरिहंत प्रोजेक्ट वन सोसाइटी का है। यहाँ बिल्डर द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही है। बिल्डर की निर्माणाधीन बिल्डिंग के 10 वें माले पर चल रहे काम के दौरान वेस्ट मटेरियल को एक टनल के माध्यम से नीचे फेंका जा रहा है। परंतु यह टनल दूसरे मंजिल पर आकर समाप्त हो जाती है, जिसके चलते वेस्ट सीमेंट या अन्य मलबा नीचे गिरता है और वायु एवं ध्वनि प्रदूषण फैलाता है। बिल्डर की इस लापरवाही से स्थानीय लोग परेशान हो चुके है।

पिछले 2 महीने से हो रही है लापरवाही

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-1 के एक निवासी ने बताया कि बिल्डर की इस लापरवाही से स्थानीय निवासियों को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसमें सबसे ज़्यादा परेशानी बुजुर्ग और बच्चों को हो रही है। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि अरिहंत प्रोजेक्ट वन के इस निर्माण कार्य में नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है।बिल्डर ने ना तो डस्ट नियंत्रण का ध्यान रखा है और ना ही निर्माण स्थल पर हरा कपड़ा लगाया है। बिल्डर की यह लापरवाही पिछले दो महीने से चल रही है।

सब कुछ जानते हुए भी है अनजान बिल्डर!

ग्रेटर नोएडा के निवासियों ने इस समस्या के समाधान के लिए बिल्डर से संपर्क किया, परंतु बिल्डर ने उनकी शिकायतों को अनदेखा कर दिया । ऐसे में निवासियों की जान पर मंडराते इस खतरे और बिल्डर की लापरवाही की ओर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करना ज़रूरी है। इसके लिए निवासियों ने सरकार और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से बिल्डर पर कार्यवाही की मांग की है।

बच्चों के स्वास्थ्य पर हो रहा असर

स्थानीय निवासियों में बिल्डर की इस लापरवाही को लेकर रोष है। बिल्डर की इस गलती की वजह से बच्चे और बुजुर्ग घर से बाहर नहीं निकल रहे।ऐसे में उनके स्वास्थ्य पर भी ख़तरा मंडरा रहा है। निवासियों ने बिल्डर पर जल्द कार्यवाही की मांग की है

जेवर के ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव से अधिकारियों की लापरवाही उजागर : धीरेंद्र सिंह

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1