Saturday, 18 May 2024

बड़ी खबर: जेवर एयरपोर्ट को ईंधन सप्लाई करेगी देश की बड़ी पेट्रोलियम कम्पनी, हुआ समझौता

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के पास में बनाये जा रहे एशिया के सबसे बड़े…

बड़ी खबर: जेवर एयरपोर्ट को ईंधन सप्लाई करेगी देश की बड़ी पेट्रोलियम कम्पनी, हुआ समझौता

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के पास में बनाये जा रहे एशिया के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट से उडऩे वाले हवाई जहाजों को देश की बड़ी पेट्रोलियम कंपनी ईंधन सप्लाई करेगी। ईंधन सप्लाई करने के लिए पाइपलाइन बिछाने के लिए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NIA) और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) के बीच समझौता हो गया है।

Greater Noida News

BPCL के पियाला टर्मिनल से होगा सप्लाई ईंधन

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के जेवर में बनाये जा रहे जेवर एयरपोर्ट के लिए कॉर्बन उत्सर्जन को कम करते हुए जेवर एयरपोर्ट की एटीएफ मांग को पूरा करने के लिए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट  (NIA )  तथा भारत पेट्रोालियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड  (BPCL)  के बीच एक समझौता हुआ। समझौता पत्र पर बीपीसीएल के मुख्य महाप्रबंधक विपणन (विमानन) सुजीत कुमार और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NIA )  की ओर से चीफ फाइनेंसल ऑफिसर सुश्री रितु समरा ने हस्ताक्षर किये। इस दौरान कार्यकारी निदेशक (पाइप लाइन) बीजू गोपीनाथ बिजनेस हेड (विमानन) संजीव कुमार तथा बीपीसीएल की सुश्री किरण जैन व सुश्री मयूरी वत्स भी उपस्थिति रहे।

34 किलोमीटर लम्बी होगी पाइप लाइन

जेवर एयरपोर्ट के लिए ईंधन सप्लाई करने के लिए बीपीसीएल 34 किलोमीटर लम्बी पाइप लाइन डालेगी जो जेवर एयरपोर्ट परिसर के भीतर 1.2 किलोमीटर तक फैली होगी। जेवर एयरपोर्ट के लिए पाइप लाइन डालने के बाद एयरपोर्ट के लिए टैंक लॉरी से ईंधन लाने की आवश्यकता खत्म हो जाएगी। बीपीसीएल व नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) के बीच हुए इस अहम समझौते पर बीपीसीएल के निदेशक (मार्केटिंग) सुखमल जैन ने कहा कि बीपीसीएल हवाई अडडों पर एटीएफ सुविधाएं स्थापित करने में अग्रणी रहा है। सडक़ मार्ग से ईंधन उपलब्ध कराने की जगह कंपनी पाईप लाइन के जरिए ईंधन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

NIA   की मुख्य परिचालन अधिकारी सुश्री किरण जैन ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट के लिए उपयोग होने वाले ईंधन को पाइप लाईन से उपलब्ध कराने पर बीपीसीएल के आभारी हैं। हमें विश्वास है कि यह कदम कार्बन उत्सर्जन को कम करेगा और हमारी दक्षता को और बढ़ावा देगा।

सेक्टर-79 में चला बाबा का बुल्डोजर, मुक्त कराई 95 करोड़ की जमीन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post