Thursday, 2 May 2024

नोएडा में फिर चला बाबा का बुल्डोजर, मुक्त कराई करोड़ों की जमीन

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा प्राधिकरण का अवैध निर्माण हटाने का अभियान निरंतर जारी है। सोमवार को नोएडा…

नोएडा में फिर चला बाबा का बुल्डोजर, मुक्त कराई करोड़ों की जमीन

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा प्राधिकरण का अवैध निर्माण हटाने का अभियान निरंतर जारी है। सोमवार को नोएडा प्राधिकरण की टीम ने 12 हजार वर्गमीटर जमीन को अवैध निर्माण से मुक्त कराया। इस जमीन की कीमत करीब 95 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। ये जमीन नोएडा प्राधिकरण के मास्टर प्लान के अनुसार नियोजित है। इसमें विकास परियोजना का निर्माण होना है। ध्वस्तीकरण की ये कार्यवाही वर्क सर्किल-6 की ओर से की गई।

Noida News

जेसीबी से हटाया गया अवैध कब्जा

नोएडा प्राधिकरण ने बताया कि जेसीबी और स्थानीय पुलिस बल की मदद से अभियान सेक्टर-79 में चलाया गया। यहां खसरा नंबर-770 को चारो ओर से घेरकर उसकी बाउडरी कर ली गई थी। साथ ही अंदर प्लाटिंग की जा रही थी। प्राधिकरण के संज्ञान में आते ही जेसीबी और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ध्वस्तीकरण किया गया। साथ ही अतिक्रमण कर्ताओं को चेतावनी दी कि दोबारा ऐसा किया तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

सीईओ ने लोगों से की अपील

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने लोगों से अपील की कि वह कॉलोनाइजरों के बहकावे में नहीं फंसे। अन्यथा अपने जीवन भर की पूंजी डुबा देंगे। इसलिए जमीन खरीदने से पहले नोएडा प्राधिकरण में चेक करा ले। बता दे प्राधिकरण ने एक महीने में 12 स्थलों से अवैध निर्माण को हटाया गया। जिसमें 17 खसरों की करीब 56 हजार 885 वर्गमीटर जमीन  जमीन है। ये जमीन सदरपुर, ममूरा, सोरखा, सलरपुर, असदुल्लापुर, मोहियापुर , गढ़ी समस्तीपुर , गुलावली गांव की है। इसकी लागत करीब 236.80 95 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक बदमाश को किया लंगड़ा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post