Monday, 24 June 2024

सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर को कोर्ट ने भेजा समन

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रहने वाली सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर कानूनी पचड़े…

सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर को कोर्ट ने भेजा समन

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रहने वाली सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर कानूनी पचड़े में फंसने वाले है। दरअसल सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते होते हुए ग्रेटर नोएडा पहुंची थी। इस मामले में  सीमा भाभी के पति गुलाम हैदर को 10 जून को अदालत से समन जारी हुआ है। कोर्ट ने गुलाम हैदर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है।

Greater Noida News

आपको बता दें पाकिस्तान से सीमा पार करके आई सीमा हैदर लगातार चर्चाओं का विषय बनी हुई है। सीमा हैदर का कहना है वो अपने प्यार के खतिर 4 बच्चों के साथ सीमा पार करके भारत आई है। जिन बच्चों को सीमा हैदर लाई है वो बच्चे गुलाम हैदर के है।

पिछले साल भारत आई थी सीमा हैदर

खबरो  के मुताबिक 13 मई 2023 को सीमा हैदर अपने पाकिस्तानी बच्चों के साथ नेपाल बॉर्डर की सीमा पार करके भारत पहुंची थी। सीमा हैदर दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में सचिन मीणा के साथ रहने के बाद वह एक जुलाई को मथुरा पहुंची। इसकी जानकारी होते ही नोएडा पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया। जहां से सीमा और उसके पति सचिन को जमानत मिल गई थी।

Greater Noida News

जल्द ही सीमा हैदर की होगी एंट्री

मिली जानकारी के अनुसार अब इस लव एंट्री में सीमा के पकिस्तानी पति गुलाम हैदर की एंट्री होने वाली है। इससे पहले पाकिस्तान के वकील और मानवाधिकार कार्यकर्ता अंसार बर्नी ने कहा कि सीमा के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने अपने चार बच्चों का संरक्षण पाने में मदद के लिए उनसे संपर्क किया है। बर्नी ने कहा, “उचित प्रक्रिया के बाद, हमने एक भारतीय वकील अली मोमिन की सेवा ली है और भारतीय अदालतों में कानूनी कार्यवाही शुरू करने के लिए पावर ऑफ अटॉर्नी को भेज दिया गया है।

गुलाम हैदर ने नोएडा कोर्ट में दायर की याचिका

बता दें कि पाकिस्तान के कराची में रहने वाले गुलाम हैदर ने एक भारतीय वकील के जरिए नोएडा की पारिवारिक अदालत में एक याचिका दायर की थी, जिसमें सचिन मीणा के साथ सीमा की शादी की वैधता को चुनौती दी गई। मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में सीमा ने कहा था कि उसने हिंदू धर्म अपना लिया है और पाकिस्तान जाने से माना कर दिया है। साथ ही सीमा का दावा है कि उनके बच्चों ने भी हिंदू धर्म को अपना लिया है।

सीमा हैदर से छीन सकते है बच्चे

खबरो के मुताबिक मानवाधिकार कार्यकर्ता अंसार बर्नी ने कहा कि गुलाम हैदर का मामला मजबूत है और अंतरराष्ट्रीय कानूनों के मुताबिक, कम उम्र के बच्चों का धर्म परिवर्तन नहीं कर सकते है। उन्होंने कहा, “यह मामला बिल्कुल साफ है क्योंकि भले ही सीमा अब वहां बसी हो, लेकिन उनके बच्चे पाकिस्तानी नागरिक हैं और उनकी उम्र इतना नहीं है। गुलाम हैदर अपनी पत्नी से कुछ नहीं चाहते बल्कि केवल अपने बच्चों को पाकिस्तान वापस ले जाना चाहते हैं। Greater Noida News

योगी कैबिनेट में 41 प्रस्तावों पर मुहर, नई तबादला नीति को भी मिली मंजूरी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post