Friday, 14 June 2024

गीता रघवुंशी को मिला शिक्षक सम्मान, आराध्या ने किया सम्मानित

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के दनकौर कस्बे में स्थित श्री द्रोणाचार्य रमेश चंद विद्यावती कॉन्वेंट स्कूल की अध्यापिका…

गीता रघवुंशी को मिला शिक्षक सम्मान, आराध्या ने किया सम्मानित

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के दनकौर कस्बे में स्थित श्री द्रोणाचार्य रमेश चंद विद्यावती कॉन्वेंट स्कूल की अध्यापिका गीता रघुवंशी को शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया है। ग्रेटर नोएडा की मूल निवासी गीता रघुवंशी को यह सम्मान “आराध्या- एक एहसास फाउंडेशन” नामक प्रसिद्ध संस्था ने दिया है। शिक्षक सम्मान से सम्मानित होने के बाद गीता रघुवंशी ने कहा है कि सम्मान मिलने से शिक्षा जगत में और अधिक योगदान देने की ऊर्जा प्राप्त हुई है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित द मंथन स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में गीता रघुवंशी के साथ ही साथ एक दर्जन शिक्षकों को शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया।

 Greater Noida News

अनेक शिक्षकों को मिला सम्मान

आपको बता दें कि “आराध्या- एक एहसास फाउंडेशन” एक प्रमुख सामाजिक संस्था है। इस संगठन ने बड़ी संख्या में शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया है। जिन शिक्षकों को सम्मानित किया गया उनमें ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के दनकौर कस्बे में स्थित श्री द्रोणाचार्य रमेश चंद विद्यावती कॉन्वेंट स्कूल की उप प्राचार्य श्रीमती मेघा भटनागर, श्रीमती ज्योतिसना चाकू, श्रीमती रति माहेश्वरी, श्रीमती चारू गर्ग, श्रीमती करूणा यादव, श्रीमती अंजू दुबे, श्रीमती कल्पना धवन, श्रीमती गीता रघुवंशी, श्रीमती भारती गुप्ता, श्रीमती मनाली मुखर्जी, श्रीमती कविता तिवारी, श्रीमती मोनिका चौधरी, भूपेन्द्र शुक्ला, प्रशांत कुमार तथा श्रीमती रेणु सक्सेना के नाम शामिल है।।

इस अवसर पर एसआईएस केन्द्र के निदेशक डा0 बैंकेलाल दुबे तथा अमृता चौधरी की उपस्थिति विशेष रूप् से उल्लेखनीय थी। शिक्षक सम्मान से सम्मानित होने के बाद श्रीमती गीता रघुवंशी ने कहा कि सम्मान मिलने से प्रसन्नता हुई है। साथ ही यह एहसास भी हो गया कि शिक्षा जगत की सेवा में अधिक से अधिक योगदान देती रहूंगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा प्रदान करना मानवता की सबसे बड़ी सेवा है।

धरती के भगवान को दिया गिफ्ट तो खैर नहीं, जाना पड़ सकता है जेल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post