Friday, 5 July 2024

ग्रेनो प्राधिकरण की वाणिज्यिक भूखंड योजना लॉन्च, चार एफएआर के 18 भूखंड शामिल

Greater Noida News : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने चार एफएआर (फ्लोर…

ग्रेनो प्राधिकरण की वाणिज्यिक भूखंड योजना लॉन्च, चार एफएआर के 18 भूखंड शामिल

Greater Noida News : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने चार एफएआर (फ्लोर एरिया रेश्यो) वाले 18 वाणिज्यिक भूखंडों की योजना लांच कर दी है। अगर ये सभी भूखंड आवंटित हो गए तो ग्रेटर नोएडा में शीघ्र ही 18 कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स और बन सकेंगे। ग्रेटर नोएडा वासियों को रोजमर्रा की जरूरत के सामान खरीदने में और सुविधा हो जाएगी। रिजर्व प्राइस पर इन 18 भूखंडों की कीमत लगभग 1134 करोड़ रुपये है।

Greater Noida News

18 कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स की योजना लागू

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर वाणिज्यिक विभाग ने चार एफएआर  (फ्लोर एरिया रेश्यो) वाले 18 भूखंडों की योजना सोमवार को लांच कर दी है। 28 फरवरी से इस योजना के भूखंडों के लिए पंजीकरण शुरू हो जाएंगे। ये भूखंड 2313 वर्ग मीटर से लेकर 12000 वर्ग मीटर एरिया तक के हैं। सेक्टर 10 में चार, सेक्टर 12 में छह, अल्फा टू तथा इकोटेक 12 और टेकजोन में एक-एक और डेल्टा टू में पांच भूखंड स्थित हैं। चार एफएआर होने के कारण आवंटी कुल ग्राउंड कवरेज का 400 फीसदी पर निर्माण कर सकता है। इससे ग्रेटर नोएडा में अब हाईराइज कॉमर्शियल इमारतें बन सकेंगी।

21 मार्च तक होंगे पंजीकरण

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि 28 फरवरी से ब्रोशर डाउनलोड करने की सुविधा शुरू हो जाएगी। इस स्कीम में पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 21 मार्च है। प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंट जमा करने की अंतिम तारीख 23 मार्च है। इन भूखंडों का आवंटन ऑक्शन के जरिए ही किया जाएगा। आवेदन से लेकर आवंटन तक की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी की जाएगी। उन्होने बताया कि एसबीआई पोर्टल के जरिए आवेदन किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट से भी एसबीआई पोर्टल को लिंक किया गया है, ताकि आवेदक प्राधिकरण की वेबसाइट से भी आवेदन कर सकें।

सीईओ ने दी जानकारी

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने कहा है कि निवेशकों की मांग और ग्रेटर नोएडा वासियों की जरूरत को देखते हुए प्राधिकरण ने चार एफएआर के साथ वाणिज्यिक भूखंड योजना को लॉन्च कर दिया है। आवंटन प्रक्रिया पूरी होते ही पजेशन दे दिया जाएगा। इन भूखंडों पर वाणिज्यिक गतिविधियां शुरू होने से आसपास के निवासियों की रोजमर्रा की जरूरतें भी पूरी हो सकेंगी।

बिसरख में अतिक्रमण पर चला बाबा का बुल्डोजर, 20 हजार वर्ग मीटर जमीन हुई खाली

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post