Monday, 16 September 2024

जेवर को मिलेगी आज बड़ी सौगात, 45 करोड़ की लागत से बनेगा सर्वोदय विद्यालय

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के जेवर को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार…

जेवर को मिलेगी आज बड़ी सौगात, 45 करोड़ की लागत से बनेगा सर्वोदय विद्यालय

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के जेवर को एक बड़ी सौगात मिलने वाली है। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार में समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण और जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह शुक्रवार को जेवर विधानसभा में पहले सर्वोदय विद्यालय के निर्माण का भूमि पूजन करेंगे। बताया जा रहा है जेवर विधानसभा के ग्राम दयौरार में 45 करोड़ रुपए की कीमत का विद्यालय बनेगा।

भूमि पूजन समारोह में ये लोग रहेंगे शामिल Greater Noida News

आपको बता दें कि गुरुवार को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने स्थानीय लोगों और सम्बन्धित अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया। शुक्रवार को होने वाले भूमि पूजन समारोह में गौतमबुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा और राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र सिंह नागर शामिल होंगे। इसके अलावा क्षेत्र के तकरीबन सैंकड़ों अध्यापक भी मौजूद रहेंगे।

इस मौके पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा है कि इस विद्यालय की स्थापना का मकसद सामाजिक, आर्थिक दृष्टि से कमजोर व शिक्षा से वंचित, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ मुफ्त आवासीय, खेलकूद व कम्प्यूटर की सुविधा उपलब्ध कराना हैं। विद्यालय में छात्रावास, विद्यालय भवन, खेलकूद के मैदान सहित सभी जरूरी सुविधाएं होंगी। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा कि प्रदेश सरकार की इस पहल का मुख्य उद्देश्य, शिक्षा को समाज के अंतिम छोर तक पहुंचना। Greater Noida News

नॉनवेज लाने पर स्कूल से मुस्लिम बच्चे को निकाला, अब कमेटी दिखाएगी प्रिंसिपल को आईना

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1