Tuesday, 16 April 2024

कैंटर की जब हुई चेकिंग तो उड़ गए पुलिस के होश

Greater Noida News : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने नशे के खिलाफ…

कैंटर की जब हुई चेकिंग तो उड़ गए पुलिस के होश

Greater Noida News : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान चला रखा है। इस कड़ी में ग्रेटर नोएडा आबकारी और जीएसटी की टीम ने चेकिंग के दौरान शराबकी एक बड़ी खेप को पकड़ा है। ग्रेटर नोएडा आबकारी विभाग ने एक टेंकर से पंजाब व अरुणाचल प्रदेश के 653 पेटी शराब व बीयर की बरामद की है। कैंटर चालक आबकारी टीम को चकमा देकर फरार हो गया।

Greater Noida News

दरअल ग्रेटर नोएडा में आबकारी विभाग और जीएसटी की टीम ने चेकिंग के दौरान शराब और बियर की पेटियों से भरे एक कैंटर को पकड़ा है। केंटर से पंजाब और अरुणाचल प्रदेश के 653 पेटी शराब व बीयर की बरामद हुई है। कैंटर चालक शराब से संबंधित प्रपत्र लाने की बात कह कर टीम को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। बरामद शराब की कीमत करीब 35 लाख रुपये बताई जा रही है। जांच में सामने आया है कि बरामद शराब को बिहार में तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था।

दस्तावेज के बहाने चालक हुआ फरार

आपको बता दें कि राज्य कर सचल दल ने 4 मार्च को सिरसा गोल चक्कर के पास वाहन की चेकिंग अभियान चलाया था। इस दौरान एक कैंटर को जांच के लिए रोका गया। कैंटर चालक ने बताया कि उसमें डाबर के विभिन्न प्रोडक्ट हैं। सचल दल ने जब चालक से माल संबंधित दस्तावेज मांगे तो, वह उन्हें लाने की बात कह कर वहां से खिसक गया। काफी देर इंतजार के बाद जब चालक वापस नहीं लौटा तो सचल दल ने केंद्र की तलाशी ली कैंटर में डाबर प्रोडक्ट की जगह शराब बीयर की पेटियां भरी हुई थी। इसके बाद आबकारी विभाग को सूचना दी गई।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

आबकारी निरीक्षक चंद्रशेखर ने बताया कि कैंटर की तलाशी लेने पर उसमें से 653 पेटी अंग्रेजी शराब और बीयर बरामद की गई है। पकड़ी गई शराब और बीयर पंजाब तथा अरुणाचल प्रदेश मार्का की है। करीब चार दिन बीतने के बाद भी वाहन चालक जब शराब से संबंधित प्रपत्र लेकर नहीं आया तो, इस शराब को जब्त कर थाना कासना पुलिस को सूचना दी गई। उन्होंने बताया कि बरामद शराब की कीमत करीब 35 लख रुपये है। इस शराब को पंजाब और अरुणाचल प्रदेश से लाकर बिहार में सप्लाई के लिए ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि कैंटर नंबर के आधार पर आरोपियों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। आरोपियों के खिलाफ थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस ने पकड़ा 1.75 करोड़ का गांजा, नोएडा व ग्रेटर नोएडा सहित एनसीआर में होना था सप्लाई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post