Friday, 5 July 2024

पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी मॉर्कशीट व आधार कार्ड बनाने वाला आरोपी, ये सामान हुए बरामद

Greater Noida News : उत्तर प्रेदश के ग्रेटर नोएडा से एक ताजा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है…

पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी मॉर्कशीट व आधार कार्ड बनाने वाला आरोपी, ये सामान हुए बरामद

Greater Noida News : उत्तर प्रेदश के ग्रेटर नोएडा से एक ताजा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हाई स्कूल व इंटर मीडिएट की फर्जी मार्कशीट के साथ-साथ फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले एक आरोपी को थाना कासना पुलिस ने दबोच लिया है। आरोपी के पास से 10वीं, 12वीं की फर्जी मार्कशीट, फर्जी आधार कार्ड, प्रिंटर, कीबोर्ड, सीपीयू, फिंगर मशीन आदि बरामद हुई है।

फर्जी आधार कार्ड व मार्कशीट बनाता था आरोपी

थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस टीम गश्त पर थी। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि फर्जी सर्टिफिकेट व फर्जी पते पर आधार कार्ड बनाने वाला एक जालसाज कासना कस्बे में स्थित अमीचंद इंटर कॉलेज के पास आने वाला है। मुखबिर के इशारे पर पुलिस टीम ने अमीचंद स्कूल के पास से एक व्यक्ति को दबोच लिया। तलाशी में इसके पास से एक प्रिंटर, कीबोर्ड, सीपीयू, फिंगर मशीन, दो आधार कार्ड, इंटरमीडिएट की एक, हाई स्कूल की दो तथा आईटीआई की तीन प्रमाण पत्र मिले। गहनता से जांच करने पर यह प्रमाणपत्र फर्जी पाए गए।

लोगों को कराता था फर्जी प्रमाण पत्र उपलब्ध Greater Noida News

आरोपी की पहचान कुलदीप कुमार पुत्र हरि सिंह के रूप में की गई है जो कुलेसरा का निवासी है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह जरूरतमंद लोगों से पैसे लेकर उन्हें फर्जी प्रमाण पत्र व फर्जी आधार कार्ड उपलब्ध कराता था। इसके लिए वह दूसरे डॉक्यूमेंट को कंप्यूटर में डाउनलोड कर उसमें छेड़छाड़ के बाद फर्जी पता अंकित कर देता था। आरोपी ने सैकड़ों फर्जी प्रमाण पत्र व फर्जी आधार कार्ड बनाना स्वीकार किया है। वहीं मामले को लेकर थाना प्रभारी का कहना है कि इस बात की जांच की जा रही है कि आरोपी ने कितने लोगों को फर्जी प्रमाण पत्र उपलब्ध कराए हैं। फिलहाल आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया गया है।

कलेक्ट्रेट परिसर में घुसे नोएडा के किसान, उग्र प्रदर्शन के बाद धरने पर बैठे

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post