Saturday, 28 September 2024

ससुरालियों की पैरवी करने पर प्रोपर्टी डीलर को उतारा गया था मौत के घाट

Greater Noida (चेतना मंच)। यूपी के ग्रेटर नोएडा में थाना दादरी क्षेत्र के घोड़ी बछेड़ा गांव के पास पिछले दिनों हुए…

ससुरालियों की पैरवी करने पर प्रोपर्टी डीलर को उतारा गया था मौत के घाट

Greater Noida (चेतना मंच)। यूपी के ग्रेटर नोएडा में थाना दादरी क्षेत्र के घोड़ी बछेड़ा गांव के पास पिछले दिनों हुए दिनदहाड़े हुए प्रॉपर्टी डीलर सुखपाल हत्याकांड में थाना दादरी पुलिस ने दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले शूटरों की तलाश कर रही है। प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि सुखपाल के ससुरालियों की अपने पड़ोसियों से पुरानी रंजिश चल रही थी। सुखपाल अपने ससुराल वालों की पैरवी करता था इसी कारण विपक्षियों द्वारा उसकी हत्या की गई।

Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा जोन के डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर थाना दादरी पुलिस ने सुनपुरा गांव निवासी रतन सिंह व साजिद सैफी निवासी गांव अमराला थाना भोजपुर जनपद गाजियाबाद को गिरफ्तार किया। इनके पास से 11 जनवरी को सुखपाल की हत्या में प्रयुक्त की गई मोटरसाइकिल व दो तमंचे बरामद हुए।

क्या है पूरा मामला ?

डीसीपी ने बताया कि 11 जनवरी 2024 को अज्ञात बदमाशों ने कासना निवासी सुखपाल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में परिजनों ने आठ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने जब इस मामले में जांच पड़ताल की तो कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली। मुखबिर से पता चला कि सुखपाल के ससुराल वालों की पड़ोसियों से पुरानी रंजिश चल रही है। इसी रंजिश के चलते उसकी हत्या हुर्ई है। सुखपाल के साले रोहित ने अपने साथी प्रवीण के साथ मिलकर करीब 5 साल पहले थाना फेस 2 क्षेत्र में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस दौरान लोगों ने प्रवीण की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी और रोहित मौके से फरार हो गया था।

फैसला ना करने देने पर हुई हत्या

प्रवीण के परिजनों को शक था कि उसकी हत्या रोहित की वजह से हुई है। इस कारण वह रोहित के परिजनों से रंजिश मानने लगे थे। इसी रंजिश के चलते सुखपाल के ससुर रामकुमार पर प्रवीण के परिजनों ने जानलेवा हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इस मामले में रतन सिंह सहित कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। गांव के कुछ लोगों ने इस मामले में फैसला कराने का प्रयास किया, लेकिन सुखपाल ने फैसला नहीं होने दिया। इसी कारण रतन सिंह व उसके परिजनों ने सुखपाल को रास्ते से हटाने के लिए षड्यंत्र रचा। रतन सिंह के इशारे पर शूटरों ने बीते 11 जनवरी को दिनदहाड़े घोड़ी बछेड़ा गांव के पास गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। डीसीपी ने बताया कि सुखपाल की हत्या के बाद नीशू उर्फ करण सिंह व शादाब उर्फ सद्दाम फरार होने से पहले वारदात में प्रयुक्त बाइक व तमंचों को रतन सिंह को देकर फरार हो गए।

गाजियाबाद में हुई बड़ी वारदात : पत्नी को गोली मारकर पति ने खुद को उतारा मौत के घाट

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1