Sunday, 2 June 2024

श्याम चरण मिश्रा गैंग का सदस्य गिरफ्तार, लोगों को इस तरह बनाते थे अपना शिकार

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में फर्जी दस्तावेजों के जरिए जमीन का फर्जी बैनामा कर लोगों से…

श्याम चरण मिश्रा गैंग का सदस्य गिरफ्तार, लोगों को इस तरह बनाते थे अपना शिकार

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में फर्जी दस्तावेजों के जरिए जमीन का फर्जी बैनामा कर लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले माफिया श्याम चरण मिश्रा गैंग के एक सदस्य को ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में रिटायर्ड मेजर सहित 17 लोगों ने ग्रेटर नोएडा की दादरी तहसील के चार तत्कालीन उप निबंधक, अधिवक्ता सहित 19 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था।

Greater Noida News

एडीसीपी सेंट्रल हृदेश कठेरिया ने बताया कि थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनाने, फर्जी बैनामा करने तथा षड्यंत्र रचने के आरोप में वांछित चल रहे श्याम चरण म्श्रिा गिरोह के सदस्य दलवीर पुत्र सुरेंद्र मूल निवासी ग्राम अमरोली रतनपुर, थाना अलीगंज जनपद एटा को नोएडा के सेक्टर 63 वेव सिटी मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी ने ठगबाज गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर प्लॉटों के फर्जी बैनामे कर ठगी की सैकड़ों घटनाओं को अंजाम दिया था। इस संबंध में रिटायर्ड सूबेदार मेजर सहित 17 लोगों ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस से शिकायत दर्ज कराई की थी।

इस गिरोह की ठगी का शिकार बने रिटायर्ड सूबेदार मेजर फूल सिंह, अमरावती, भगवान देवी, बदरूनिशा, शबनम, मीनू देवी, नीतू देवी, विपिन बिहारी, सुनीता देवी, रीना राय, गीता देवी, खुशबू कुमारी, सुलोचना देवी सहित 17 लोगों ने काफी समय पहले नोएडा की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह को शिकायती पत्र दिया था। जांच पड़ताल के बाद थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने गिरोह के सरगना श्याम चरण मिश्रा, दलवीर, मुकेश मिश्रा, सरिता मिश्रा, धर्मेंद्र, पंकज राम, ज्ञान सिंह, अरविंद, प्रवीण, ललित उपाध्याय, विजय यादव, अंजू अग्रवाल, अधिवक्ता संदीप शर्मा, नोएडा मध्य के तत्कालीन उपनिबंधक (द्वितीय) जेएन सिंह, तहसील दादरी के तत्कालीन उप निबंधक ओपी सिंह, उप निबंधक नरेंद्र कुमार जैसल, उप निबंधक प्रदीप जैन, खलील व उस्मान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

एडीसीपी ने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अंकित विहार चोटपुर कॉलोनी निवासी मुकेश मिश्रा को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले में गिरोह के सरगना श्यामा चरण सहित अन्य लोगों ने अपनी गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट से स्टे लिया हुआ है।

सस्ती दरों पर प्लॉट दिलाने के नाम पर ठगी

पीड़ितों के मुताबिक इस ठगबाज गिरोह ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा में सस्ती दरों पर प्लॉट दिलाने के नाम पर सैकड़ो लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है। ठगी में तत्कालीन उप निबंधकों ने आरोपियों का पूरा साथ दिया और फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराई। पीड़ितों के मुताबिक आरोपी लोगों को जमीन दिखाकर तथा फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रजिस्ट्री कर देते थे। इसके बाद वह प्लॉट पर भी कब्जा कर लेते थे। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि उनसे 84.93 लाख रुपए की ठगी की गई है। आपको बता दें कि ऐसे सैकड़ों लोग हैं जो इस गिरोह का शिकार बने हैं। इस गिरोह के सदस्य इस कदर शातिर है कि उन्होंने पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए अपनी गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट से भी स्टे ले रखा है।

आज का समाचार 17 जनवरी 2024 : नोएडा से साहिबाबाद तक जाएगी मेट्रो ट्रेन, ठंड को लेकर अलर्ट जारी

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post