Tuesday, 16 April 2024

IVPL: मुंबई चैंपियंस का जलवा, तेलंगाना टाइगर्स को 26 रनों से हराया

ग्रेटर नोएडा (उत्तर प्रदेश), 24 फरवरी 2024:  इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग का आगाज हो गया है। शुक्रवार को पहला मुकाबला…

IVPL: मुंबई चैंपियंस का जलवा, तेलंगाना टाइगर्स को 26 रनों से हराया

ग्रेटर नोएडा (उत्तर प्रदेश), 24 फरवरी 2024:  इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग का आगाज हो गया है। शुक्रवार को पहला मुकाबला मुंबई चैंपियंस और तेलंगाना टाइगर्स के बीच शहीद विजय सिंह पाठिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुआ। मुंबई ने 26 रन से जीत के साथ सीजन की जबरदस्त शुरूआत की। पीटर ट्रेगो और फिल मस्टर्ड की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत मुंबई चैंपियंस ने तेलंगाना टाइगर्स को धूल चटाई। ट्रेगो ने इसके बाद गेंदबाजी में भी जलवा दिखाया और 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

IVPL मैच की हुआ शानदार शुरूआत

ग्रेटर नोएडा के आईवीपीएल की पहली शाम की शुरुआत रंगारंग ओपनिंग सेरेमनी के साथ हुई। इसके बाद एक रोमांचक मुकाबला मुंबई चैम्पियंस और तेलंगाना टाइगर्स के बीच हुआ। बता दें कि मुंबई की टीम ने पहले खेलते हुए तेलंगाना के लिए 211 रनों का अच्छा टारगेट सेट किया था। फिल मस्टर्ड ने 31 गेंदों पर 60 रन की आतिशी पारी खेलते हुए टूर्नामेंट का ताबड़तोड़ आगाज किया। मुंबई की शुरुआत तेज थी और सेकंड हाफ मैं पीटर ट्रेगो ने मोर्चा संभाला और 44 गेंदों पर ही 92 रन ठोक डाले। इंग्लिश क्रिकेटर्स के इस धुआंधार बल्लेबाजी ने 8 चौके और 6 छक्के लगाए। जिसकी बदौलत उनकी टीम मुंबई चैम्पियंस का स्कोर 200 के पार पहुंच गया था। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 210 रन बनाए।

तेलंगाना टाइगर्स को दिया था तगड़ा टरगेट

इस मजेदार मैच का मुकबला देखने लायक था। तेलंगाना टाइगर्स के समाने पहले ही दिन मुश्किल टारगेट था। टीम की शुरुआत दबाव से भरी हुई थी। अंत में मनप्रीत गोनी और चंद्रशेखर थोटा ने आतिशी पारियां जरूर खेली, लेकिन टीम अंतिम पल तक 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 184 रन ही बना बना पाई। जिसकी वजह से उसे 26 रन से हर का सामना करना पड़ा।

ग्रेटर नोएडा

मुंबई चैम्पियंस का अगला मैच

मुंबई चैम्पियंस ने इस मैच में जीत के साथ शुरुआत कर ली है और अब उनकी नजरें होंगी दूसरे मुकाबले पर। टीम का अगला मुकाबला 26 फरवरी सोमवार को छत्तीसगढ़ वॉरियर्स के साथ होना है। जबकि हार के साथ शुरुआत करने वाली तेलंगाना टाइगर्स अपना दूसरा मैच रविवार 25 जनवरी को राजस्थान लेजेंड्स के खिलाफ खेलती नजर आएगी।

आपको जानकारी देते चले कि आईवीपीएल अब शुरू हो चुका है और क्रिकेट का तड़का 3 मार्च तक जारी रहेगा। शनिवार को लीग का दूसरा मुकाबला दिन में छत्तीसगढ़ वॉरियर्स और रेड कार्पेट दिल्ली के बीच खेला जाएगा। वहीं शाम के समय तीसरा मुकाबला होगा जिसमें वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की भिड़ंत राजस्थान लेजेंड्स से होगी।

इस लीग का आयोजन बोर्ड फॉर वेटरन क्रिकेट इन इंडिया (BVCI) द्वारा किया जा रहा और 100 स्पोर्ट्स इसे मैनेज कर रहा है। इस लीग के सभी मुकाबले ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पाठिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ही होंगे। 23 फरवरी 2024 से 3 मार्च 2024 तक यह लीग खेली जाएगी। इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी टीमें इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज में सेमीफाइनल से पहले 5-5 मैच खेलेंगी। 2 मार्च को सेमीफाइनल मैच होगा जिसमें चार टीमें जगह बनाएंगी। मैचों का ब्रॉडकास्ट भारत में यूरोस्पोर्ट, डीडी स्पोर्ट्स और फैनकोड पर होगा। इसके लिए टिकटों की सेल जारी है और फैंस जल्द से जल्द bookmyshow पर जाके अपनी सीट पा सकते है। ग्रेटर नोएडा

यूपी की चुनावी रणनीति पर अमित शाह ने बुलाई अहम बैठक, CM योगी और दोनों डिप्टी CM भी होंगे शामिल

 

Related Post