Monday, 6 May 2024

यूपी की चुनावी रणनीति पर अमित शाह ने बुलाई अहम बैठक, CM योगी और दोनों डिप्टी CM भी होंगे शामिल

Rajya Sabha Election 2024: चुनावी सरगरर्मी के बीच सभी राजनीतिक पार्टियां अपना समीकरण बिठाने में लगी है। इस बीच सत्ता…

यूपी की चुनावी रणनीति पर अमित शाह ने बुलाई अहम बैठक, CM योगी और दोनों डिप्टी CM भी होंगे शामिल

Rajya Sabha Election 2024: चुनावी सरगरर्मी के बीच सभी राजनीतिक पार्टियां अपना समीकरण बिठाने में लगी है। इस बीच सत्ता में बैठी सरकार में भी हलचल बनी हुई है। आज दिल्ली में इसी को लेकर गृहमंत्री अमित शाह अपने आवास पर बैठक करने वाले है। इस बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य , प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, महामंत्री संगठन धर्मपाल मौजूद रहेंगे। खबर के मुताबिक बैठक में राज्यसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव, मंत्रिमंडल विस्तार और आगामी एमएलसी चुनाव पर चर्चा होने की संभावना है।

आगामी लोकसभा चुनाव के देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जल्द ही जारी हो सकती है। प्रत्याशियों की सूची पर मंथन के लिहाज से ये बैठक सबसे अहम मानी जा रही हैं। भारतीय जनता पार्टी 2019 में हारी हुई 14 सीटों पर पहली सूची जल्द ही जारी कर सकती है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी सभी समीकरणों पर मंथन कर अलग-अलग सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने पर भी तिकड़म बिठा सकती है।

राज्यसभा के चुनाव को लेकर चर्चा

यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 8 प्रत्याशियों को उतारा है। जिसमें भारतीय जनता पार्टी के 7 प्रत्याशी आसानी से जीत सकते है। वहीं आठवें प्रत्याशी के लिए भाजपा की तरफ से उतरे संजय सेठ दूसरे दल में सेंधमारी करने में जुटे हैं।

मंत्रिमंडल विस्तार पर भी होगी चर्चा

दिल्ली में अमित शाह के निवास में होने वाली इस बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा होगी। मिली जानकारी के मुताबिक आचार संहिता लगने के पहले उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार होना है। इसमें ओम प्रकाश राजभर के साथ साथ जयंत चौधरी की पार्टी से किसी मुस्लिम विधायक को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। तो वहीं दो से तीन और मंत्री बन सकते हैं।

Rajya Sabha Election 2024

एमएलसी चुनाव पर भी चर्चा संभव

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं। इसके पहले ही यूपी में विधान परिषद के चुनाव संपन्न होने है। इस बार 13 सीटों पर चुनाव होना है। जिसके बाद में आज की बैठक में चर्चा होने की संभावना है। ऐसा कहा जा रहा है.. इस चुनाव में बीजेपी 10 सीट पर अपनी जीत दर्ज कर सकती है। इसके लिए प्रत्याशियों के नाम पर भी चर्चा हो सकती है। Rajya Sabha Election 2024

इहां सब गुरु हौ, इहां ई पैंतरा न चली : भा गया पीएम मोदी का भोजपुरिया अंदाज़

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post