Thursday, 19 September 2024

जेवर एयरपोर्ट पर बड़ा EV चार्जिंग नेटवर्क स्थापित करेगा स्टैटिक, एमओयू साइन

Jewar Airport :  ग्रेटर नोएडा के पास ज़ेवर में बन रहे जेवर एयरपोर्ट ( नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट) से जुड़ी एक…

जेवर एयरपोर्ट पर बड़ा EV चार्जिंग नेटवर्क स्थापित करेगा स्टैटिक, एमओयू साइन

Jewar Airport :  ग्रेटर नोएडा के पास ज़ेवर में बन रहे जेवर एयरपोर्ट ( नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देश की जानी मानी कंपनी स्टैटिक एक बड़ा EV चार्जिंग नेटवर्क स्थापित करेगी।इसको लेकर स्टैटिक कंपनी और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कंपनी के बीच MOU बॉण्ड किया गया है।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NIA) ने आज भारत के अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन (EV) चार्जिंग नेटवर्क कंपनी स्टैटिक के साथ व्यापक एयरसाइड EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने के लिए रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है । स्टैटिक 24×7 घंटे संचालन के लिए एयरसाइड इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना, संचालन और रखरखाव करेगा। सभी रियायतकर्ता और एयरपोर्ट वाहनों को इस मजबूत EV चार्जिंग नेटवर्क तक पहुंच प्राप्त होगी। जिसे एयरपोर्ट की स्थिरता पहलों का समर्थन करने और इसके संचालन में उत्सर्जन को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करने पर के लिए स्टैटिक कंपनी के साथ करार किया गया है।जो एयरपोर्ट के भीतर इलेक्ट्रिक ग्राउंड सपोर्ट इक्विपमेंट (GSE) और अन्य इलेक्ट्रिक वाहन तैनात करने की अनुमति देगा। इस साझेदारी के पहले चरण में, स्टैटिक छोटे इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 7.4 kW AC चार्जर और उच्च-शक्ति वाले, तेज़ चार्जिंग आवश्यकताओं के लिए 120 kW और 240 kW चार्जर का नेटवर्क स्थापित करेगा।

भारत की सबसे बड़े EV चार्जिंग स्टेशन में से एक Jewar Airport

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मुख्य विकास अधिकारी निकोलस शेंक ने कहा की “हम स्टैटिक के साथ साझेदारी करके बहुत खुश हैं, स्टेटिक भारत के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क में से एक है। स्टैटिक की विशेषज्ञता के साथ, हम एयरसाइड संचालन के लिए 24×7 फास्ट ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे।

स्टैटिक कंपनी के संस्थापक और सीटीओ राघव अरोड़ा ने कहा की “हम एयरसाइड संचालन को विद्युतीकृत करने की इस परिवर्तनकारी यात्रा में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं। हमारे प्रगतिशील और अभिनव चार्जिंग समाधान निर्बाध, कुशल और संधारणीय गतिशीलता सुनिश्चित करेंगे, जो नवाचार और पर्यावरण संरक्षण के लिए हमारी साझा प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाएगा”।

उन्होंने कहा कि स्टैटिक कंपनी की उन्नत चार्जिंग तकनीक हवाई अड्डे के महत्वाकांक्षी संधारणीयता लक्ष्यों का समर्थन करेगी, जिससे भारत के विमानन क्षेत्र में हरित भविष्य का मार्ग प्रशस्त करने में मदद मिलेगी।

नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भारतीय आतिथ्य को स्विस तकनीक और दक्षता के साथ जोड़ेगा, जिससे भारत की समृद्ध विरासत से प्रेरित एक आधुनिक और उपयोगकर्ता के अनुकूल अनुभव का निर्माण होगा। हवाई अड्डे के पहले चरण में एक रनवे और एक टर्मिनल होगा, जिसकी क्षमता सालाना 12 मिलियन यात्रियों के आवागमन को संभालने की होगी। सभी चार विकास चरणों के पूरा होने पर, हवाई अड्डा प्रति वर्ष 70 मिलियन यात्रियों की सेवा करने में सक्षम होगा।

जानिए देश की सबसे बड़ी EV चार्जिंग कंपनी के बारे में

स्टेटिक देश की सबसे बड़ी EV चार्जिंग कंपनी में से एक है। स्टेटिक अपने ऐप के माध्यम से, उपयोगकर्ता को अब न केवल स्टेटिक चार्जर्स से बल्कि ई-फिल, सनफ्यूल, ग्लिडा और अन्य प्रमुख प्रदाताओं से भी चार्जिंग सेवाएँ प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, स्टेटिक ने हाल ही में सरकारी निकायों, ऑटोमेकर कंपनियों और प्रमुख आतिथ्य खिलाड़ियों के साथ गठजोड़ किया है, जो लगभग 65+ शहरों को कवर करता है, जिसमें 7000+ एसी और डीसी चार्जर शामिल हैं। स्टेटिक, एक ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) चार्जिंग नेटवर्क, ई-वाहनों के लिए दैनिक चार्जिंग सेवाओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए 2025 तक देश भर में 20,000 चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने की योजना भी बना रहा है। Jewar Airport

लाइनमैन की करंट लगने से हुई दर्दनाक मौत,15 मिनट तक लाइन पर लड़का रहा शव

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1