Friday, 21 June 2024

गणतंत्र दिवस को लेकर हरियाणा में बढ़ी सुरक्षा, ये वाहन नहीं कर पाएंगे एंट्री

Haryana News : देश  75वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। इसी को लेकर दिल्ली समेत उसके आस-पास के राज्यों…

गणतंत्र दिवस को लेकर हरियाणा में बढ़ी सुरक्षा, ये वाहन नहीं कर पाएंगे एंट्री

Haryana News : देश  75वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। इसी को लेकर दिल्ली समेत उसके आस-पास के राज्यों में हाई-अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली से सटे हरियाणा मे पुलिस सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसी बीच हरियाण के सोनीपत में ऐसी कोई जगह नहीं है जहां पुलिस के जवान मौजूद न हो। जिले के सभी होटलों और संवेदनशील जगहों पर लगातार तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही हरियाणा पुलिस रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर आने-जाने वाले यात्रियों की सख्ती से चेंकिंग कर रही है। पूरे जिले में धारा 144 लगाई गई है।

होटल-ढाबों पर रखी जा रही निगरानी

गणतंत्र दिवस में होने वाले कार्यक्रमों को देखते हुए हरियाणा पुलिस अधिकारियों की तरफ से हर संदिग्ध चीज पर नजर रखने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही इंटेलिजेंस ब्यूरो, सीआईडी और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने क्षेत्र के सभी होटलों और ढाबों की तलाशी का अभियान भी शुरू कर दिया है। इस दौरान वहां के रजिस्टर को भी चेक किया गया। इसके अलावा रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टेंड के चप्पे-चप्पे तक हरियाणा पुलिस ने अपनी नजर बना रखी है। पुलिस ने सभी होटल संचालकों को आदेश दिए गए हैं कि वह ठहरने वाले लोगों का एंट्री रजिस्टर में जरूर करें और बगैर आईडी लिए किसी को भी होटल का कमरा ना दें।

हरियाणा में भारी वाहनों पर भी लगा प्रतिबंध

आपको बता दें, दिल्ली में 26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने 25 जनवरी की शाम से भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर देने का आदेश जारी कर दिया है। ऐसे में वाहन चालकों से बोला गया है कि वह हाईवे किनारे वाहन खड़ा ना करें। वह किसी दूसरें रास्ते में अपने गाड़ी को ले जा सकते हैं।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post