Sunday, 16 June 2024

कोरोना वायरस: एम्स डायरेक्टर ऱणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान, बच्चों के टीकाकरण अभियान में लग सकता है नौ महीने से अधिक समय

देश में कोरोना की तासरी लहर को लेकर पहले ही आशंका जताई जा चुकी है। इसी बीच एम्स के डायरेक्टर…

कोरोना वायरस: एम्स डायरेक्टर ऱणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान, बच्चों के टीकाकरण अभियान में लग सकता है नौ महीने से अधिक समय

देश में कोरोना की तासरी लहर को लेकर पहले ही आशंका जताई जा चुकी है। इसी बीच एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने बच्चों के टीकाकरण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए चलाए जा रहे कोविड वैक्सीनेशन अभियान को पूरा करने में नौ महीने से अधिक समय लगेगा।

दरअसल, एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू के दौरान डॉ गुलेरिया ने बच्चों के लिए स्कूल खोले जाने के विषय पर चर्चा करते हुए बताया कि उन जगहों पर स्कूलों को खोला जा सकता है जहां पर संक्रमण की दर कम है। उन्होंने आगे कहा कि सभी बच्चों के पास ऑनलाइन शिक्षा के लिए जरुरी संसाधनों की सुविधा नहीं होती है। ऐसे में स्कूलों को ज्यादा दिनों तक नहीं बंद रख सकते।

राज्य सरकारों द्वारा शिक्षण संस्थानों को पुन: खोलने के फैसले का समर्थन करते हुए डॉ गुलेरिया ने बताया कि बच्चों के लिए चलाए जा रहे कोरोना टीकाकरण अभियान को पूरा होने में नौ महीने से अधिक समय लग सकता है ऐसे में विद्यार्थियों को शिक्षा से वंचित नहीं रखा जा सकता।

इस दौरान उन्होंने अध्यापकों से कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने की अपील करते हुए कहा कि जिन विद्यालयों के अध्यापकों ने दोनों डोज ले ली हैं वहां के हालात सामान्य रहने वाले हैं इसलिए ऐसे स्कूलों को चिन्हित कर उन्हें खोला जाना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने स्कूल प्रशासन को बच्चों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन को इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि बच्चों को लंच में या और किसी समय एक जगह इकठ्ठा न होने दिया जाए साथ ही मास्क और सेनेटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जाए।

Related Post