Thursday, 13 June 2024

Covid Again: कोरोना का नया वेरिएंट JN1 बना चिंता का विषय

Covid New Variant: पूरे 2 साल तक विश्व भर में महामारी फैला चुकी कोरोना संक्रमण की बीमारी एक बार फिर…

Covid Again: कोरोना का नया वेरिएंट JN1 बना चिंता का विषय

Covid New Variant: पूरे 2 साल तक विश्व भर में महामारी फैला चुकी कोरोना संक्रमण की बीमारी एक बार फिर चिंता का विषय बन गई है। कोविड की एक नए वेरिएंट की पुष्टि हुई है। भारत के केरल राज्य में कोरोना के नए सबवेरिएंट JN.1 के संक्रमण की खबर सामने आई है। 18 नवंबर को केरल की एक 79 वर्षीय महिला का आरटी- पीसीआर टेस्ट रिजल्ट सामने आया है, जिसमें महिला के कोरोना के नए सब वेरिएंट JN.1 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

दर्शन केरल की रहने वाली 79 इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी के सामान्य लक्षण दिखाई दिए थे, जिसके बाद महिला का आर्टिफिशियल टेस्ट कराया गया था। 18 नवंबर को जब इसका रिजल्ट सामने आया तो महिला के कोरोना के नए सब वेरिएंट JN.1 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इससे पहले 25 अक्टूबर को भी सिंगापुर से वापस लौटे तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले के रहने वाले एक शख्स में भी कोविड के ने सब वेरिएंट JN.1 (Covid New Variant) की पुष्टि हुई थी।

Expert On Covid New Variant:

कोरोना के नए सब वेरिएंट को लेकर क्या है एक्सपर्ट की राय:

नेशनल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन कोविड टास्क फोर्स के सह अध्यक्ष राजीव जयदेवन के मुताबिक कोरोना का नया सब वेरिएंट JN.1 बेहद तेजी से फैलने वाला और गंभीर रूप से प्रतिरक्षारोधी वेरिएंट है। यह पहले के सभी वेरिएंट से बिल्कुल अलग है और उन लोगों पर अधिक हावी होने वाला है जिन्हें पहले ही कोविड संक्रमण हो चुका है। इस वेरिएंट पर वैक्सीन का भी कोई असर नहीं है। फिलहाल कोविड के इस नए सब वेरिएंट को लेकर अभी किसी भी अस्पताल से कोई गंभीर सूचना सामने नहीं आई है। लगातार इस पर निगरानी रखी जा रही है।

एक दिन पूरी दुनिया पानी में समा जाएगी, होगी जल प्रलय

Related Post