Monday, 24 June 2024

Iran News Ebrahim Raisi : शोक में डूबा पूरा ईरान, हुआ बड़ा हादसा

Iran News Ebrahim Raisi :  ईरान से एक दुखद खबर सामने आई है जहां एक हेलीकॉप्टर क्रैश की दुर्घटना में…

Iran News Ebrahim Raisi : शोक में डूबा पूरा ईरान, हुआ बड़ा हादसा
Iran News Ebrahim Raisi :  ईरान से एक दुखद खबर सामने आई है जहां एक हेलीकॉप्टर क्रैश की दुर्घटना में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रहीसी की मौत हो गई है। हेलीकॉप्टर क्रैश में उनके साथ विदेश मंत्री और गवर्नर भी इस हादसे में अपनी जान गवां बैठे हैं।

ईरान में शोक की लहर Iran News Ebrahim Raisi 

रिपोर्ट्स के अनुसार, पायलट ने हेलीकॉप्टर से नियंत्रण खो दिया, जिसके चलते हादसा हुआ। बचाव कार्य में 16 टीमों को लगाया गया है। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी (63 वर्षीय) पूर्वी अजरबैजान जा रहे थे। इसी दौरान अजरबैजान के सीमावर्ती शहर जोल्फा के करीब दुर्घटना घटी, जो ईरान की राजधानी तेहरान से 600 किलोमीटर दूर है। वह रविवार तड़के अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने वाले थे। यह तीसरा बांध है, जिसे दोनों देशों ने अरास नदी पर बनाया है। पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर भी राष्ट्रपति के काफिले में शामिल थे।

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी पूर्वी अजरबैजान जा रहे थे

आपको बता दें कि इस दुर्घटना के बाद से ईरान में शोक की लहर है । ईरान  हेलीकॉप्टर हादसे में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रहीसी जिनकी उम्र 63 वर्ष थी उनकी मौत हो गई है। समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि बचाव दल ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर के मलबे का पता लगा लिया है। इस हादसे में राष्ट्रपति इब्राहिम रहीसी के अलावा ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मालेक रहमती और धार्मिक नेता मोहम्मद अली आले-हाशेम की भी मौत हो गई है। सभी लोग एक ही हेलीकॉप्टर में सवार थे।Iran News Ebrahim Raisi

धरती पर कब्जा करने वाले हैं एलियन्स? आसमान में दिखा अनोखा नजारा

Related Post