Saturday, 18 May 2024

Ramaswami Gave Up Claim: इस उम्मीदवार के पक्ष में हटे, भारतीय मूल के दावेदार रामास्वामी

Ramaswami Gave Up Claim: अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। इस बार इस चुनाव के…

Ramaswami Gave Up Claim: इस उम्मीदवार के पक्ष में हटे, भारतीय मूल के दावेदार रामास्वामी

Ramaswami Gave Up Claim: अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। इस बार इस चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से जो दावेदार थे, उनमें भारतीय मूल के युवा व्यवसायी विवेक रामास्वामी का भी नाम शामिल था। लेकिन उन्होंने अपनी दावेदारी वापस ले ली है और डोनाल्ड ट्रंप को सपोर्ट करने का फैसला किया है। ये निर्णय रामास्वामी ने पहली कॉकस के बाद इस रेस में पिछड़ने के बाद लिया।

रामास्वामी ने छोड़ी राष्ट्रपति पद की दावेदारी, Ramaswami Gave Up Claim

राष्ट्रपति पद के दावेदार भारतीय मूल के बिजनेसमैन विवेक रामास्वामी ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी छोड़ दी है। साथ ही रामास्वामी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने की बात कही है। विवेक रामास्वामी ने सोमवार को राष्ट्रपति पद की रेस से हटने का निर्णय लिया। रामास्वामी ने कहा कि “मेरे लिए अब कोई रास्ता नहीं बचा है।” दरअसल 15 जनवरी को रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के लिए पहली कॉकस का आयोजन हुआ था। यह कॉकस आयोवा में हुई थी और इसमें डोनाल्ड ट्रंप ने बाजी मार ली।

Ramaswami Gave Up Claim: पहली कॉकस के बाद भारतीय लोगों की उम्मीद को लगा झटका

विवेक रामास्वामी अमेरिका के एक अरबपति बिजनेसमैन हैं। वो वहां की एक बायोटेक कंपनी के प्रमुख हैं। रामास्वामी के माता-पिता भारत के केरल के निवासी थे, जो बाद में अमेरिका में बस गए थे। रामास्वामी का जन्म अमेरिका के ओहियो प्रांत में हुआ था। इस बार रामास्वामी एक मजबूत उम्मीदवार बनकर उभरते नजर आ रहे थे, लेकिन उनके हटने से वहां के भारतीयों को झटका लगा है।

Ramaswami Gave Up Claim

रामास्वामी इमीग्रेशन पर अपने कड़े विचारों और अमेरिका फर्स्ट की अपनी नीति के चलते मतदाताओं के बीच बहुत ही कम समय में काफी लोकप्रिय हो गए थे। इसलिए उम्मीद जगी थी कि इस बार वो रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवार हो सकते हैं। लेकिन रामास्वामी राष्ट्रपति पद की रेस में पहली कॉकस के बाद बुरी तरह से पिछड़ गए थे।

आयोवा में हुई पहली कॉकस में रामास्वामी चौथे स्थान पर रहे और उन्हें महज 7.7 फीसदी वोट ही मिले। विवेक रामास्वामी के राष्ट्रपति चुनाव की दावेदारी से हटने के बाद अब इस रेस में डोनाल्ड ट्रंप के अलावा निक्की हेली और रोन देसांतिस ही बचे हैं।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post