Friday, 23 February 2024

Fashion & Lifestyle : विंटर वेडिंग्स में कैसे बैलेंस करें स्टाइल और सर्दियों से बचाव ?

Fashion & Lifestyle : सर्दियों में होने वाली शादियों में ड्रेस को चुनना सबसे ज्यादा मुश्किल काम होता है ख़ासकर…

Fashion & Lifestyle : विंटर वेडिंग्स में कैसे बैलेंस करें स्टाइल और सर्दियों से बचाव ?

Fashion & Lifestyle : सर्दियों में होने वाली शादियों में ड्रेस को चुनना सबसे ज्यादा मुश्किल काम होता है ख़ासकर उन महिलाओं के लिए जो किसी भी कीमत पर अपने अलग स्टाइल से समझौता नहीं करना चाहती हैं। लेकिन फैशन की कुछ बारीकीयों को अपना कर न केवल आप भीड़ में सबसे अलग दिख सकती हैं बल्कि सर्दी से भी खुद को बखूबी बचा सकती हैं। आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही विंटर वेडिंग स्टाइलिंग टिप्स जिनसे आप स्टाइल और सर्दी से बचाव दोनों को बैलेंस कर सकती हैं।

Fashion & Lifestyle

यहाँ हम आपको कुछ ऐसी विंटर फैशन टिप्स के बारे में बताएंगे जो बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस से इंस्पायर्ड है।

 

1. साड़ी के लिए चुनें वेलवेट फैब्रिक

सर्दियों में पड़ने वाली शादियों में अगर आप साड़ी पहनना चाहती हैं तो रेग्युलर फैब्रिक को छोड़ कर आपको वेलवेट फैब्रिक चुनना चाहिये। वेलवेट में आने वाले कुछ शानदार डार्क कलर न केवल आपकी ज्वेलरी और मेकअप को कॉम्पलिमेंट करेंगें बल्कि शरीर को गर्माहट भी पहुँचाएंगे।

 

2. बैकलेस, स्लीवलेस की जगह चुनें फुल स्लीव स्टाइलिश ब्लाउज

 

साड़ी के साथ कैरी किया गया ब्लाउज भी आपके स्टाइल स्टेटमेंट में ख़ास फर्क जोड़ता है। इसलिए आप बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से इंस्पायर्ड बोट नेक या हाई नेक फुल स्लीव ब्लाउज अपने लिए चुन सकती हैं। ब्लाउज के फैब्रिक में भी आप सिल्क, वेलवेट जैसे कपड़े को ही चुनें ताकि इनमें सर्दी अंदर न जा सके।

 

 

3. स्टाइलिश जैकेट के साथ चुनें इंडो वेस्टर्न लुक

अगर आप अपने इस शादी लुक में ट्रेडिशनल देसी अंदाज़ के साथ कुछ वेस्टर्न भी ट्राई करना चाहती हैं तो एम्ब्रायड्री वाली डेनिम जैकेट्स को लहंगे के साथ कैरी करके बिल्कुल डिफरेंट लुक पा सकती हैं। ऐसे जैकेट्स ऑफलाइन स्टोर्स के साथ साथ ऑनलाइन प्लेटफार्म पर भी मौजूद हैं।

 

 

4. साड़ी और लहंगे के नीचे पहने फ्लीस टाइट्स

ठंड में पैरों को बचाना सबसे ज्यादा अहम माना जाता है। ऐसे में आप अगर यह सुनिश्चित करना चाहती हैं कि आपको ठंड भी न लगे और लहंगे एवं साड़ी की फिटिंग पर भी असर न पड़े तो फ्लीस टाइट्स को चुनिए।

 

Fashion & Lifestyle

ऊपर से साधारण कपड़े जैसी दिखने वाली स्ट्रेचेबल फ्लीस में अंदर फर लगे हुए होते हैं जो उंगलियों से लेकर कमर के हिस्से तक पैरों को गर्म रखने का काम करते हैं।

 

5. सैंडल्स को कहें गुडबाय…

खुले हिस्सों वाली चप्पलें और हाई हील सैंडल्स आपको ठंड से बचाने में बिल्कुल भी कारगर नहीं होती हैं। ऐसे में आपको एक नज़र मार्केट में मौजूद एम्ब्रायड्री वाले फ्लैट और हाई हील शूज पर डालनी चहिये। ऑनलाइन प्लेटफार्म पर ये जूते ढेरों वैरायटी में मौजूद हैं। इसके अलावा आप इनमें अलग डिज़ाइन जुड़वा कर जूतों को एक नया लुक भी दे सकती हैं।

गाज़ियाबाद में शादियों के सीजन में चोर हुए एक्टिव,शादी में हरियाणा गया था परिवार,चोरों ने उड़ाया लाखों का माल

Related Post