Saturday, 18 May 2024

साड़ी पहनते समय न करें ये गलतियां, वरना नहीं दिखेंगी पतली

Saree Styling Tips : महिलाएं चाहे कोई भी कपड़े पहन लें लेकिन वो सबसे खूबसूरत साड़ी में ही लगती है।…

साड़ी पहनते समय न करें ये गलतियां, वरना नहीं दिखेंगी पतली

Saree Styling Tips : महिलाएं चाहे कोई भी कपड़े पहन लें लेकिन वो सबसे खूबसूरत साड़ी में ही लगती है। जब भी महिलाएं साड़ी पहनती हैं तो वो सबसे खूबसूरत और अलग दिखना चाहती हैं लेकिन कुछ गलतियों के कारण महिलाओं को सबके सामने शर्मिदा होना पड़ता है। आज हम आपके लिए साड़ी पहनने के सही तरीके लेकर आए हैं जिसके बाद आपको शर्मिदगी नही होगी और आप सबके सामने अच्छा महसूस कर सकेंगी।

साड़ी की प्लीट्स खुला छोडें

यदि आपकी हैवी ब्रेस्ट है तो आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आपको साड़ी को ड्रेप करने के लिए पल्लू की प्लीट्स न बनाकर उसे खुला ही छोड़ना है।

लाइट वेट डिजाइन की साड़ी चुनें

आज-कल आपको बाजार में कई तरह की साड़ियां मिल जाएंगी जिसे पहनकर आप खुद को खूबसूरत महसूस कर सकती हैं। यदि आप पतली दिखना चाहती हैं तो आपको बाजार से लाइट वेट डिजाइन की साड़ी खरीदनी चाहिए जिसे पहनने के बाद आप खुद को स्लिम महसूस कर सकेंगी।

साड़ी शेपवियर पहनें

महिलाएं जब भी कोई नई साड़ी खरीदती हैं तो वो उसके साथ अलग से पेटीकोट भी खरीदती हैं जिससे उनकी साड़ी पूरी पार्टी में ठीक रहे लेकिन यदि आप अपनी बॉडी को परफेक्ट फिटिंग देना चाहती हैं तो आपको साड़ी शेपवियर पहनना चाहिए। साड़ी शेपवियर पहनने से आप अपने बॉडी को एक परफेक्ट फिटिंग देकर सबसे अलग महसूस कर सकती हैं।

लेटेस्ट फैशन का ब्लाउज खरीदें

जब भी आप साड़ी के साथ पहनने के लिए ब्लाउज का चुनाव करती हैं तो आपको इस बात का खास ख्याल रखना है कि आप अत्यधिक फैलावट की डिजाइन वाली ब्वाउज न चुनें क्योंकि अत्यधिक फैलावट डिजाइन वाला ब्लाउज देखने में बेहद अजीब और भद्दा लगता है। इसलिए जब भी आप ब्लाउज खरीदती हैं तो आपको स्लीव्स व नेकलाइन के लिए कोई लेटेस्ट फैशन का ब्लाउज खरीदना चाहिए। यदि आपको बाजार में अच्छे ब्लाउज नहीं मिल रहे हैं तो आप ऑनलाइन भी मंगा सकती हैं।

डार्क कलर की साड़ी पहनें

अगर आप पतली दिखना चाहती हैं तो आपको लाइट और सटल कलर कॉम्बिनेशन की साड़ियां न खरीदकर डीप और डार्क कलर की साड़ियां खरीदनी चाहिए, क्योंकि डीप और डार्क कलर की साड़ी में बॉडी बेहद स्लिम दिखाई देता है।

शिफॉन की साड़ी पहनें

यदि बात करें फैब्रिक साड़ी की तो ये आपको फैलावट वाला लुक देती है जिसमें आप मोटी नज़र आ सकती हैं। अगर आप शादी,पार्टी में पतली दिखना जाहती हैं तो आपको शिफॉन और जोर्जेट के कपड़े से बनी साड़ी पहननी चाहिए।

सिंपल स्लीव्स बनवाएं

ज्यादातर महिलाएं जब भी साड़ी पहनती हैं तो उनका आर्म फैट नज़र आने लगता है जो महिलाओं की शर्मिदगी का कारण बनता है। इसलिए आपको साड़ी में आर्म फैट को छिपाने के लिए बेल स्लीव्स वाले ब्लाउज पहनने चाहिए। उदाहरण के तौर पर फैले हुए डिजाइंस की जगह आपको सिंपल 3/4 लेंथ की स्लीव्स बनवानी चाहिए। सिपंल स्लीव्स वाली ब्लाउज देखने में तो खूबसूरत लगती ही है साथ ही आपके आर्म फैट को भी छुपा देती है।

बॉर्डर वर्क वाली साड़ी चुनें

यदि आप साड़ी खरीदती हैं तो आपको बॉर्डर वर्क वाली साड़ी तो चुननी ही चाहिए लेकिन इस बात का भी ख्याल रखना चाहिए कि ज्यादा चौड़ाई वाले बॉर्डर डिजाइन को न चुनकर आप कम चौड़ाई वाले बॉर्डर डिजाइन की साड़ी चुनें जिससे आपकी ब्रेस्ट और बॉडी का शेप परफेक्ट नजर आ सके।

हेयर स्ट्रैटनर की मदद लें

किसी शादी या पार्टी में जाने के लिए जब भी आप साड़ी पहनती हैं तो आपको साड़ी की प्लीट्स बनाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और कुछ समय बाद वो प्लीट्स खराब भी हो जाती है। इससे बचने के लिए आपको हेयर स्ट्रैटनर का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि अगर आप साड़ी की प्लीट्स को हेयर स्ट्रैटनर की मदद से सेट करती हैं तो साड़ी की प्लीट्स लम्बे समय तक नहीं बिगड़ती है।

महिलाएं कई बार साड़ी पहन तो लेती हैं, लेकिन कुछ गलतियों के कारण वो परफेक्ट नज़र नहीं आती हैं लेकिन यदि आप बताएं गए स्टेप्स को फॉलो करती हैं तो आप बेहद खूबसूरत और प्यारी नज़र आएगी। जिसे देखकर लोग भी कह उठेंगे “वाह कितनी खूबसूरत लग रही हो।”

उत्तर प्रदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post