Saturday, 25 May 2024

लखनऊ में IPL मुकाबले में LSG से भिड़ेगी पंजाब किंग्स, मैच के कारण रात 12 बजे तक रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

Lucknow News : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। शनिवार को…

लखनऊ में IPL मुकाबले में LSG से भिड़ेगी पंजाब किंग्स, मैच के कारण रात 12 बजे तक रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

Lucknow News : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। शनिवार को लखनऊ के होम ग्राउंड अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से इसकी शुरुआत होगी। लखनऊ को पहली जीत का इंतजार है, वहीं पंजाब ने 2 में से एक मैच जीता है। LSG की तरफ से अपने प्रशंसकों के लिए नीली टी-शर्ट मुहैया करवाई गई है। ऐसे में शाम को 50 हजार की क्षमता वाले स्टेडियम में LSG ही नजर आने वाला है। उधर IPL मैच को ध्यान में रखते हुए लखनऊ यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, ताकि लोगों कों जाम के झाम न फंसना पड़े। जोकि दोपहर 3 बजे से रात के 12 तक प्रभावी रहेगी।

लखनऊ पिच को लेकर कोच ने कही ये बात

LSG के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर प्रैक्टिस मैच की शुरुआत से ही पिच पर हाईस्कोरिंग मैच होने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा- हमने कल और आज पिच को देखा है। 5 विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ में खेलना सही रहेगा। इसमें स्पिनर और तेज गेंदबाज रहेंगे। 3 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज और 1 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज के साथ खेलना होगा। यह समीकरण काफी सफल है। वहीं पंजाब किंग्स के बॉलिंग कोच सुनील जोशी ने कहा- पिच पर बाउंस और डायमेंशन कैसे करेगी। यह पता है। मेरा काम है कि इसके बारे में खिलाड़ियों को बताऊं। ताकि गेंदबाज अपनी क्षमता से टीम को लाभ दिलाएं। इकाना की पिच गेंदबाजों के मददगार रही थी।

LSG हारी थी पहला मैचLucknow News

बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स को टूर्नामेंट के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था। टीम जीत की स्थिति में पहुंच गई थी लेकिन कप्तान केएल राहुल की 132 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग और निकोलस पूरन की फिनिश नहीं कर पाने की कमजोरी से टीम हार गई। अब होम ग्राउंड पर इन्हीं 2 बैटर्स पर टीम के ज्यादातर रन बनाने की जिम्मेदारी रहेगी। वहीं पंजाब ने होम ग्राउंड पर अपने पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराया था। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टीम 4 विकेट से हार गई थी। ऐसे में लखनऊ में होने वाले इस मैच पर दोनों टीमों की निगाहें टिकी हैं।

पहले हो चुकी आलोचना

इकाना स्टेडियम की पिच की पिछले आईपीएल सीजन काफी अलोचना हुई थी। यहां रन बिल्कुल ही नहीं बन रहे थे। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पिचों को फिर से बनाया गया था। लेकिन 5 मैच में सिर्फ एक ही बार कोई टीम 300 से ज्यादा का स्कोर बना पाई। ऐसे में इस आईपीएल में इकाना पर शायद ही बड़े स्कोर देखने को मिले। लखनऊ और पंजाब के बीच होने वाले इस मैच में गेंदबाजों का ही बोलबाला देखने को मिल सकता है।

Lucknow News

UP में फिर होगा मौसम में बदलाव, इन इलाकों में चमक-गरज के साथ आएगी आंधी

Related Post